राप्ती बैराज का जलस्तर खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर, कई गांवों में घुसा पानी
Advertisement

राप्ती बैराज का जलस्तर खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर, कई गांवों में घुसा पानी

राप्ती नदी का जलस्तर 128.10 मीटर पर पहुंच गया है, जो खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर है. जबकि राप्ती बैराज पर खतरे का निशान 127.70 मीटर पर है. जलस्तर बढ़ने के कारण आसपास के सभी गांवों में पानी घुस गया है. 

प्रतीकात्मक फोटो.

श्रावस्ती: नेपाल के पहाड़ों पर हो रही लगातार बरसात की वजह से भारत में बहने वाली राप्ती नदी खतरे के निशान को पार कर गई है. ऐसे में राप्ती बैराज का जलस्तर खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर है. इससे कई गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं.

उत्तराखंड सीएम ने कांवड़ यात्रा पर लगाई है रोक, पुलिस प्रशासन भी सख्त, हरिद्वार में होगी 'नो एंट्री' 

इन गांवों में घुसा पानी
बता दें, राप्ती नदी का जलस्तर 128.10 मीटर पर पहुंच गया है, जो खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर है. जबकि राप्ती बैराज पर खतरे का निशान 127.70 मीटर पर है. जलस्तर बढ़ने के कारण आसपास के सभी गांवों में पानी घुस गया है. सर्रा, अतरपरी, संगमपुरवा, कोकल, ओरीपुरवा, भुड़कुलवा सहित कई गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं.

टाइम मशीन अभी तक तो नहीं बन सकी, लेकिन साइंटिस्ट ने नकारा भी नहीं! क्या अतीत या भविष्य में जाना हो सकता है संभव?

मल्हीपुर-भिनगा मार्ग पर आवागमन बंद
मल्हीपुर भिनगा मार्ग भी मधवापुर के पास कट गया है. सड़क पर काफी पानी आ गया है, जिसकी वजह से आवागमन बंद हो गया है. फिलहाल, डीएम टीके शिबु ने एडीएम, एसडीएम सहित सभी तहसीलदारों को देर रात ही अलर्ट कर दिया है कि वह आसपास के गांव के लोगो को सतर्क कर दें. ताकि वो खुद को सुरक्षित कर सकें.

WATCH LIVE TV

Trending news