बाइक घोटाले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वेनिस मॉल का मालिक सुरेंद्र सिंह भसीन गिरफ्तार

लगभग 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले में ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) की टीम ने द ग्रैंड वेनिस माल के मालिक मोंटी भसीन को घर से गिरफ्तार किया  

बाइक घोटाले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वेनिस मॉल का मालिक सुरेंद्र सिंह भसीन गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: करीब 3500 करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले (Bike Boat Scam) में आर्थिक अपराध शाखा (Enforcement Directorate Wing) मेरठ ने द ग्रैंड वेनिस मॉल के मालिक सुरेंद्र भसीन (Surendra Bhasin) उर्फ मोंटू भसीन को गिरफ्तार किया गया. मोंटी भसीन को सोमवार को दादरी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- UP में रोजगार ही रोजगार, इंग्लैंड की कंपनी लगाएगी खमीर प्लांट, 5000 युवाओं को नौकरी

98 करोड़ के फर्जीवाड़े का आरोप
बाइक घोटाले में पुलिस की ये बड़ी कार्रवाई है. मेरठ ले जाकर मोंटी भसीन (Montu Bhasin) से पुलिस की पूछताछ जारी है. बताया जा रहा है कि मोंटू भसीन के साथ करोड़ों का लेनदेन किया गया. ईओडब्ल्यू मेरठ बाइक बोट घोटाले की जांच कर रही है. मोंटू पर 98 करोड़ के फर्जीवाड़े का आरोप है. अब तक इस मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है.

ये भी पढ़ें- मास्टरस्ट्रोक: जनता खुश या नाखुश, CM योगी गांव-गांव जाकर खुद लेंगे विकास कार्यों का जायजा

नोएडा के अलग-अलग थानों में केस दर्ज
बता दें कि बाइक बोट घोटाले के 57 केस नोएडा के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. इनकी जांच पहले से ही गौतमबुद्ध नगर पुलिस कर रही थी. 14 फरवरी 2020 को सभी 57 मुकदमों की विवेचना शासन ने ईओडब्ल्यू मेरठ सेक्टर को सौंप दी.

फ्रेंचाइजी देकर की लोगों से ठगी
जांच में सामने आया है कि गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड के संचालक और निदेशक संजय भाटी और 19 आरोपितों ने उक्त कंपनी रजिस्टर्ड कराकर बाइक बोट स्कीम में अलग-अलग जिलों और राज्यों में फ्रेंचाइजी देकर लोगों से करीब 3500 करोड़ की ठगी की थी.

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने टेंट कारोबारी को किया प्रताड़ित, गुर्गे रितिक समेत 7 के खिलाफ केस

द ग्रैंड वेनिस मॉल का मालिक है सुरेंद्र
सुरेंद्र भसीन ग्रेटर नोएडा में बने द ग्रैंड वेनिस मॉल का मालिक है. 'द ग्रेंड वेनिस' जिसको इटैलियन शहर वेनिस की वस्तुकला के आधार पर तैयार किया गया है. वेनिस मॉल बाकी मॉल्स से बिल्कुल अलग है. यह मॉल 32 लाख वर्ग फुट में बना है.

ये भी पढ़ें- सुबह गुनगुने पानी मे शहद मिलाकर पीने से मिलते हैं इतने फायदे, जानकर रह जाएंगे हैरान

WATCH LIVE TV