close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में देर रात छात्र की गोली मारकर हत्या, सुमित हत्याकांड का था गवाह

घटना रविवार की देर रात करीब 3 बजे की है. हॉस्टल के स्टाफ ने बताया कि करीब 3 बजे रोहित अपने साथियों के साथ पीसीबी छात्रावास पहुंचा, जहां शौचालय के पास किसी ने रोहित पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में देर रात छात्र की गोली मारकर हत्या, सुमित हत्याकांड का था गवाह
सुमित हत्याकांड का मुख्य गवाह था रोहित शुक्ला

प्रयागराजः इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में रह रहे छात्र रोहित शुक्ला की रविवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके चलते यूनिवर्सिटी के छात्रों में काफी आक्रोश है. रविवार देर रात हुई इस घटना और छात्रों में बढ़ता आक्रोश देखकर हॉस्टल के आस-पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं मृतक छात्र के परिजनों ने मृतक के साथी आदर्श त्रिपाठी और अन्य 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है और उन पर रोहित की हत्या का शक जाहिर किया है. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि रोहित को गैंगवार में ही मारा गया है. 

गुमलाः कैदी की संदेहास्पद मौत, परिवारवालों ने लगाया जेल में मारपीट करने का आरोप

बता दें घटना रविवार की देर रात करीब 2:30 बजे की है. हॉस्टल के स्टाफ ने बताया कि करीब 2:30 बजे रोहित अपने साथियों के साथ पीसीबी छात्रावास पहुंचा, जहां शौचालय के पास किसी ने रोहित पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. जब तक कोई घटनास्थल पर पहुंच पाता आरोपी वहां से फरार हो गया. बताया जा रहा है कि रोहित का कुछ दिनों पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके आदर्श त्रिपाठी और उसके साथियों से विवाद भी हुआ था, जिसके चलते आदर्श ने रोहित को धमकी भी दी थी.

डबल मर्डर: ऑफिस गई थी बेटी, घर लौटी तो मिली मां-बाप की खून से सनी लाश

रोहित को गोली लगने के बाद उसके साथियों ने पुलिस को सूचना देने के साथी ही उसे पास के ही स्वरूप रानी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें मृतक रोहित शुक्ला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता सुमित शुक्ला हत्याकांड का गवाह भी था. सुमित शुक्ला की कुछ माह पहले पीसीबी छात्रावास के अंदर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके साथ ही रोहित इलाहाबाद की छात्र राजनीति में भी काफी सक्रिय था, यूनिवर्सिटी के छात्र उसे बीटू शुक्ला के नाम से जानते थे.

बिहारः इनामी कुख्यात हरि यादव गिरफ्तार, 22 साल की उम्र की थी नक्सली की हत्या

रोहित प्रयागराज के बारा थाना इलाके का रहने वाला था और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में लॉ का स्टूडेंट था. माना जा रहा है कि रोहित की हत्या विश्वविद्यालय में छात्र गुटों में वर्चस्व को लेकर की गई है. फिलहाल रोहित की हत्या का मामला प्रयागराज के कर्नलगंज थाने में दर्ज कर लिया गया है और आदर्श त्रिपाठी सहित अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.