Astrology Positive Effects: पूर्णिमा की रात ये आसान टोटका करने से कंगाल भी हो जाएंगे धनवान, जानें शीघ्र परिणाम देने वाला ये असरदार उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1723839

Astrology Positive Effects: पूर्णिमा की रात ये आसान टोटका करने से कंगाल भी हो जाएंगे धनवान, जानें शीघ्र परिणाम देने वाला ये असरदार उपाय

Astrology: पूर्णिमा के रात चंद्रमा अपने पूर्ण आकर में होता है. शास्त्रों के अनुसार इस दिन चंद्रमा का विशेष प्रभाव होता है. कुछ छोटे छोटे टोटके आपको उम्मीद से बड़े परिणाम देंगे. आज की रात करें उपाय. 

 

purnima (File Photo)

According Astrology Poornmasi Totke: पूर्णिमा की रात को अगर कुछ टोटके किये जाएं तो इसका तुरंत फल मिलता है. इस रात चन्द्रमा अपनी पूरी शक्ति और सौंदर्य के साथ होता है. पूर्णमासी माता लक्ष्मी की भी प्रिय तिथि है. हमारे शास्त्रों में देवी देवताओं को प्रसन्न करने के ऐसे अनेक उपाय बताये गए हैं जो तुरंत फलदायी होते हैं. ऐसे उपायों को कर देने से घर में सुख शांति, समृद्धि, ऐशर्य और अमीरी आती है. आज 4 जून को पूर्णमासी है. 

आज आप भी ये उपाय करके देखें. 

  • अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं या धन लाभ की कामना कर रहे हैं तो आज शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे एक दीपक जला दें. और माँ लक्ष्मी की पूजा आरती करें. देवी लक्ष्मी को घर आमंत्रित करें. इस शुभ दिन पर देवी मनवांछित फल देती हैं.   
  • घर आने के बड़ा शिव लक्ष्मी का पूजन करें. अगर किसी ब्रह्मण से सत्यनारायण की कथा करवाएंगे तो अवश्य ही सब रुके हुए काम पूरे होंगे.
  • हर महीने की पूर्णमासी को चन्द्रमा के उदय होने के बाद साबूदाने की खीर मिश्री डालकर बनाकर माँ लक्ष्मी जी का भोग  लगाएं. उसके बाद इस खीर को बाँट दें. धन आने लगेगा. कर्ज कम होगा और आय के साधन बढ़ेंगे. 

ये खबर भी पढ़ें- Aaj ka Panchang 4 June 2023: आज पूर्णिमा के दिन का शुभ मुहूर्त और जानें किस दिशा की यात्रा करने से होगा धन लाभ

 

  • पति पत्नी अगर  दाम्पत्य जीवन को प्रेम पूर्वक लम्बे समय के लिए रखना चाहते है तो कभी भी भूलवश पूर्णिमा को शारीरिक सम्बन्ध या सम्भोग नही करना चाहिए. ऐसा करने से अगर गर्भ ठहरता है तो वह संतान दुखदायी होगी.
  • अगर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो पूर्णिमा की रात चाँद उदय होते समय  चंद्रमा को कच्चे दूध में चीनी और चावल मिलाकर अर्घ्य दें. अर्घ्य देते समय ‘ओम स्त्रां स्त्रीं स्त्रों स: चंद्रमसे नम: या फिर ‘ओम ऐं क्लीं सोमाय नम:’ मंत्र का जप करें. कुछ ही दिनों में ऐसी जगह से भी धन मिलने लगेगा जहां से उम्मीद नहीं हो. 
  • आज रात किसी हनुमान मंदिर में हनुमानजी के सामने चमेली के तेल (जैस्मिन आयल) का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें.

खबर पढ़ें- Kabirdas Jayanti 2023: जानें कब है कबीरदास जयंती, प्रेम को इतना कैसे जानते थे संत कबीरदास

 

  • गर्भवती महिलाओं को आज यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि पूर्णिमा की रात में चन्द्रमा के प्रकाश की किरणे गर्भवती महिला की नाभि पर पड़े तो उस महिला का गर्भ पुष्ट हो जाता है. इसलिए गर्भवती स्त्रियों को विशेष रूप से कुछ समय के लिए पूर्णिमा की रात चन्द्रमा की चाँदनी में रहना चाहिए.
  • घर से अशांति दूर करने के लिए और सुख शांति के लिए पूर्णिमा के दिन शिवलिंग पर शहद, कच्चादूध, बेलपत्र और फल चढ़ाएं. इसके साथ घिसे हुए सफेद चंदन में केसर मिलाकर भगवान शंकर को अर्पित करने से घर से कलह दूर होगा.

Trending news