''भगवान शिव और दलित डेटिंग''- इन दो सीन लेकर Amazon की वेब सीरीज पर मचा 'Tandav'

अब सवाल है कि सैफ अली खान स्टारर वेब सीरीज में ऐसा क्या दिखाया गया है कि सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक हंगामा बरपा हुआ है.

''भगवान शिव और दलित डेटिंग''- इन दो सीन लेकर Amazon की वेब सीरीज पर मचा  'Tandav'
वेब सीरीज में जीशान अयूब (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की नई वेब सीरीज 'तांडव' ( Tandav) को लेकर बवाल मचा हुआ है. सीरीज पर तांडव कुछ ऐसा है कि लखनऊ में डायरेक्टर अली अब्बास जफर समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया गया है. वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी समुदाय विशेष की भावना के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाया है. अब सवाल है कि सैफ अली खान स्टारर वेब सीरीज में ऐसा क्या दिखाया गया है कि सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक हंगामा बरपा हुआ है. आइए जानते हैं...

Tandav के मेकर्स के लिए बढ़ीं मुश्किलें, धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में केस दर्ज

पहला मामला
पहला सीन ऐसा है, जिसको लेकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है.  विवाद पहले एपिसोड के ही एक सीन पर है. सीन में एक्टर जीशान अयूब भगवान शिव से मिलता-जुलता रूप धारण कर रखा है. उनके हाथ में त्रिशूल है. गले में रुद्राक्ष की माला है. हालांकि, एक्टर ने इस सीन में कोट-पैंट पहन रखा है. भगवान शिव के रूप में वह कहते हैं- "आखिर आपको किससे आजादी चाहिए." तभी मंच पर संचालक की भूमिका नारद मुनि का किरदार आता है. वे कहते हैं-"नारायण-नारायण. प्रभु कुछ कीजिए. रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं." इसके अलावा कुछ और भी आपत्ति जनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. 

Tandav Controversy : मायावती ने जताई आपत्ति, कहा- जो आपत्ति जनक दृश्य हैं उनको हटाना ही होगा

दूसरा मामला 
वेब सीरीज की कहानी में एक दलित मंत्री, एक ऊंची जाति की महिला को डेट कर रहा होता है. इस संदर्भ में वेब सीरीज में दो बार एक विवादित बयान आता है- "जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न, तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से."

हाईस्कूल में की मोहब्बत, 70 साल बाद की शादी: पढ़िए प्यार की फ़िल्मी कहानी

किसने बनाई है वेब सीरीज, कौन हैं कलाकार
'तांडव' को अली अब्बास जफर ने निर्देशित किया है. उन्होंने इससे पहले मेरी ब्रदर की दुल्हन, गुंडे, सुल्तान और टाइगर जिंदा है जैसे फ़िल्मों का निर्देशन किया है. वहीं, तांडव की कहानी गौरव सोलंकी ने लिखी है, जो अपनी किताब 'ग्यारहवीं A के लड़के' के लिए चर्चित रहे हैं. वेब सीरीज की स्टार कास्ट की बात करें, तो सैफ अली खान के अलावा कुमुद मिश्रा, डिंपल कपाड़िया, तिंग्माशु धूलिया, सुनील ग्रोवर, डीनो मोरिया, जीशान अयूब और कृतिका कामरा अहम भूमिका में हैं. 

WATCH LIVE TV