Good News: कई दिनों बाद फिर होगा ताज का दीदार, 16 जून से खुलेंगे सभी पर्यटन स्थल

15 अप्रैल से 15 जून तक ASI के अंडर आने वाली सभी इमारतें बंद रखी गईं. करीब 60 दिन बाद इन्हें 16 जून से खोला जाने वाला है.

Good News: कई दिनों बाद फिर होगा ताज का दीदार, 16 जून से खुलेंगे सभी पर्यटन स्थल

आगरा: कोरोनावायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम हो रहा है. संक्रमितों की संख्या कम होने लगी है और टीकाकरण अभियान भी जोरों पर है. ऐसे में UP Tourism को फिर से लाइन पर लाने की कवायद शुरू हो गई है. कोरोना कर्फ्यू में ढील के साथ टूरिस्ट स्पॉट भी 16 जून से खोले जा सकते हैं. दरअसल, ASI ने 15 जून तक सभी पर्यटन स्थलों को बंद रखने की बात कही थी. अब तारीख आते-आते इसे बढ़ाने का कोई आदेश नहीं आया है. ऐसे में ताज महल से लेकर कई बड़ी इमारतें 16 जून से खुल रही हैं.

एंट्री के होंगे नए नियम
बता दें, ताजमहल में प्रवेश करने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिसका पालन हर पर्यटक को करना होगा. बताया जा रहा है कि एक बार में केवल 100 लोगों को ही एंट्री मिलेगी. 100 पर्यटक पूरे होते ही बाकी लोगों को इंतजार करना होगा. इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करना बेहद जरूरी होगा.

इतने दिन से बंद था ताजमहल
कोरोना वायरस के चलते साल 2020 के  मार्च में ताजमहल में एंट्र्री बंद कर दी गई थी. पूरा लॉकडाउन ताजमहल बंद ही रहा. फिर 188 दिन के बाद इसे खोला गया. अब 15 अप्रैल से 15 जून तक ASI के अंडर आने वाली सभी इमारतें बंद रखी गईं. करीब 60 दिन बाद इन्हें 16 जून से खोला जाने वाला है.

WATCH LIVE TV