Weather Alert: मार्च में ही आ गई मई जैसी गर्मी, जानें क्या होगा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand875095

Weather Alert: मार्च में ही आ गई मई जैसी गर्मी, जानें क्या होगा मौसम का हाल

केवल मैक्सिमम टेंपरेचर में ही बढ़ोतरी नहीं देखी गई है, बल्कि रात का तापमान भी सामान्य से लगभग 4 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया है. जानें इस हफ्ते के लिए क्या है मौसम विभाग का अनुमान...

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: यूपी में मार्च की गर्मी ने कहर बरपाया हुआ है. बीते सोमवार को मैक्सिमम टेंपरेचर 39 डिग्री दर्ज किया गया. बीते 10 साल में ऐसा दूसरी बार हुआ है कि मार्च में इतनी गर्मी पड़ी है. इसी के साथ 2021 की होली 10 साल में की सबसे गर्म होली रही. मौसम विभाग की मानें तो इस साल गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है. अगले 6 दिन में यह गर्मी बढ़ने ही वाली है. 

ये भी पढ़ें: अप्रैल में केवल 20 दिन करा पाएंगे बैंक के काम: जान लें तारीखें, नहीं होना पड़ेगा परेशान

2017 के बाद सबसे गर्म मार्च
आपको बता दें, कुछ दिनों से टेंपरेचर में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. कल यानी बीते सोमवार को एक दशक का रिकॉर्ड टूट गया है. हाल का तापमान नॉर्मल से 4 डिग्री ज्यादा हो गया है. पहले का रिकॉर्ड देखें तो साल 2017 में मार्च का सबसे ज्यादा टेंपरेचर  41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इसके बाद या पहले बीते 10 साल में मार्च कभी इतना गर्म नहीं हुआ. 

ये भी पढ़ें: एक बार फिर पुलिस पर हमला, आधी रात ड्यूटी से लौट रहे दारोगा पर चले लाठी-डंडे

रात के तापमान में भी हुई बढ़ोतरी
गौरतलब है कि केवल मैक्सिमम टेंपरेचर में ही बढ़ोतरी नहीं देखी गई है, बल्कि रात का तापमान भी सामान्य से लगभग 4 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया है. इस 23 मार्च को मिनिमम टेंपरेचर नॉर्मल से 5 डिग्री ज्यादा (20.3 डिग्री) पाया गया. 

ये भी देखें: Video: होली के नशे में धुत शख्स ने टंकी पर चढ़ कर दिखाया अजीबोगरीब डांस

लखनऊ के अलावा ये शहर भी रहे गर्म
मौसम विभाग की मानें तो अगले एक सप्ताह में मौसम और गर्म होने वाला है. फिलहाल जानकारी के मुताबिक, प्रदेश का सबसे गर्म शहर झांसी रहा. यहां का टेंपरेचर 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, मिनिमम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा. इसके अलावा, सुल्तानपुर और कानपुर भी बेहद गर्म रहे. 

यहां क्लिक कर जानें आपके शहर का मौसम कैसा होगा...
 

WATCH LIVE TV

Trending news