Weather Update: यूपी में तेज आंधी, बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना, IMD ने 57 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement

Weather Update: यूपी में तेज आंधी, बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना, IMD ने 57 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

Rain Alert in UP: बुधवार को यूपी के कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिन तक प्रदेश में बारिश की संभावना है. आइये जानते हैं 26 मई तक प्रदेश में मौसम का हाल कैसा रहेगा? 

UP Weather Update Today 24 may

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला-बदला नजर आ रहा है. मंगलवार को प्रदेश के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश (UP Rain Alert) हुई. कुशीनगर में तेज हवा और गरज चमक के साथ कुछ इलाकों में ओले भी पड़े. बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. बुधवार को भी नोएडा, गाजियाबाद समेत कुछ हिस्सों में सुबह से बादल छाए रहे. मौसम विभाग की मानें तो आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना है. आने वाले दो से तीन दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. 

24 से 26 मई तक मौसम का पूर्वानुमान (UP Weather Forecast From 24 May to 26 May)
मौसम केंद्र लखनऊ द्वारा जारी किए गए अलर्ट जारी के मुताबिक, 24-26 मई के दौरान इस मौसम तंत्र का प्रभाव प्रदेश में सर्वाधिक होने के कारण ज्यादातर हिस्सों में बिजली, तेज हवाओं/अंधड़, आंधी-तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश (Uttar Pradesh Rain Alert) की संभावना है. इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि होने के भी आसार हैं. 24 मई यानी आज पश्चिमी यूपी के अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है. जबकि पूर्वी यूपी के लिए कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

इन जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी (Yellow Alert in UP)
आगरा, अलीगढ़, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा में ओलावृष्टि की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, बिजनौर, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, जीबी नगर, गाजियाबाद, गोंडा, गोरखपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कुशीनगर लखीमपुर खीरी, लखनऊ, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मऊ, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रायबरेली, रामपुर, सहारनपुर, संत कबीर नगर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, श्रावस्ती और उन्नाव में गरज के साथ बिजली/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) की संभावना है. इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

उत्तराखंड में मौसम का हाल (Uttarakhand Weather Update)
यूपी के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी मौसम ने करवट ली है. मौसम के बदले मिजाज के चलते मैदानी इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 26 मई तक बारिश, ओलावृष्टि व थंडर स्टॉर्म का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कहीं कहीं बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है. चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं को गर्म कपड़े  साथ लाने की सलाह दी जा रही है. 

आषाढ़ गुप्त नवरात्रि 2023: गुप्त नवरात्रि में होती है 10 महाविद्याओं की पूजा? जानें तिथि, घटस्थापना का शुभ मुहूर्त और महत्व  

Devshayani Ekadashi 2023: देवशयनी एकादशी कब है, कब से लगेगा चातुर्मास? यहां देखें डेट, शुभ मुहूर्त समेत अन्य जानकारी

WATCH: देखें 22 से 28 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news