Weekly Horoscope 12 June to 18 June 2023: इस हफ्ते सावधान रहें ये जातक, धन-संपत्ति को लेकर छल सकते हैं अपने, जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope 12 June to 18 June 2023: इस हफ्ते सावधान रहें ये जातक, धन-संपत्ति को लेकर छल सकते हैं अपने, जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 12 June to 18 june 2023, Saptahik Rashifal: मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा? आइये जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)...

Weekly Horoscope 12 June-18 June 2023

Weekly Horoscope 12 June-18 June 2023: 12 जून, सोमवार से नए हफ्ते की शुरुआत हो रही है. इस सप्ताह में कई ग्रह-नक्षत्र अपना स्थान परिवर्तन कर रहे हैं. जिससे सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक असर पड़ेगा. 12 जून से 18 जून के बीच आपके जीवन में कई बदलाव आ सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल....

1. मेष
इन जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन अपनी कटु वाणी पर नियंत्रण रखें. जो भी निर्णय लेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. इस दौरान आपका स्वास्थ्य मिलाजुला रहेगा. कुछ जातकों को संतान का सुख मिल सकता है. जिस किसी काम में आप अपनी ऊर्जा लगाएंगे, उसमें अच्छा परिणाम मिलेगा. सप्ताह के अंत में आपके ग्रह गोचर की स्थिति बदलेगी. जिससे परिवार में झगड़े हो सकते हैं. ऐसे में शांति से काम लेना लाभकारी रहेगा. 

2. वृषभ
इस सप्ताह में आप कुछ रोमांचक कर सकते हैं. काम के चलते किसी यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा के दौरान सावधान रहें, कुछ अप्रिय होने का अंदेशा है. किसी को भी पैसे उधार देने से बचें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है. वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें. किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों या नौकरी के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो भी स्थितियां अनुकूल संकेत दे रही हैं. आपको सफलता मिल सकती है. 

3. मिथुन
सप्ताह के शुरुआत में थोड़ा तनावपूर्ण मौहाल रह सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. बीमार हो सकते हैं. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सहयोग मिलेगा. बिजनेस वाले जातकों को अच्छा कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. जल्दबाजी में कोई भी फैसला ना लें, लाभ की जगह हानि की आशंका है. 

4. कर्क
आपका यह सप्ताह मिलाजुला व्यतीत होगा. कोई भी नया कार्य शुरू करना हो तो आपको सोचने की जरूरत नहीं है. आप बेझिझक इस पर काम कर सकते है. कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. ऑफिस के सहयोगियों से वाद-विवाद ना करें. ग्रहों की स्थितियां अनुकूल रहेंगी. जिससे आने वाले दिन अच्छे गुजरेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों के सितारे बुलंद हैं. स्टूडेंट्स के लिए भी यह सप्ताह अच्छा गुजरेगा. 

5. सिंह
अपने सौम्य स्वभाव से आप किसी भी हालात को सुलझाने में कामयाब रहेंगे. विदेश जाने वाले लोगों का वीजा आ सकता है. इस सप्ताह आप जिस किसी भी काम में हाथ डालेंगे कामयाब होंगे. शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा. विदेशी कंपनियों में सर्विस और नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा. बच्चों को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा.

6. कन्या
कन्या राशि वालों को इस सप्ताह सफलता मिलेगी. ज़मीन जायदाद से जुड़े मामले हल होंगे. मकान या वाहन आदि की खरीद के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. नौकरी में प्रमोशन के योग हैं, सप्ताह के आखिर में परिस्थितियां आपके पक्ष में दिखेंगी, लेकिन किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें. छल-कपट का शिकार हो सकते हैं. 

7. तुला
तुला राशि वालों का यह सप्ताह बहुत ही बेहतरीन रहेगा. धार्मिक मामलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा. परीक्षा और प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. धार्मिक कार्य में सहभागिता का योग है. दान-पुण्य का अवसर प्राप्त होगा. विवाह संबंधी बातचीत सफल रहेगी. काफी समय से रुके हुए काम इस सप्ताह पूरे हो सकते हैं.

8. वृश्चिक
सफलता की दृष्टि से आपका यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा. विवाह संबंधी बातचीत में थोड़ा और समय लगेगा. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती हैं. किसी अप्रिय सूचना से मन अशांत रह सकता है. नए लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा. नए लोगों से मिलकर काफी कुछ सीखने को मिलेगा. मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहें. पेट संबंधी समस्या हो सकती है.

9. धनु
सप्ताह के शुरुआत में आपकी सेहत बहुत अच्छी रहेगी. आपके लिए गए फैसलों में आपको सफलता मिलेगी. प्रेम विवाह का निर्णय भी लेना चाह रहे हैं, तो ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा. संतान-संबंधी चिंता दूर होगी. नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं. आप सामाजिक पद प्रतिष्ठा और जिम्मेदारियों का पालन करने में सफल होंगे.

10. मकर
परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों को सफलता मिलेगी. कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. कष्टकर यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के समय दुर्घटना से बचें. इस सप्ताह किसी को ज्यादा बड़ी रकम उधार न दें. धन हानि की आशंका है. स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें.  

11. कुंभ 
इस बार छोटे-मोटे कार्यों में बाधा आ सकती है. घर में वाद-विवाद की स्थिति आ सकती है. विद्यार्थियों के लिए ये समय बहुत अच्छा है. किसी भी नए विद्यालय में प्रवेश का प्रयास कर रहे हो तो इच्छा पूरी होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. रिसर्च आदि से जुड़े लोगों को कामयाबी हासिल होगी.
 
12. मीन
सप्ताह के शुरुआत में सुखद समाचार मिलेगा. पारिवारिक कलह और मानसिक तनाव की स्थिति हो सकती है. यात्रा सावधानीपूर्वक करें. विदेशी कंपनियों में सर्विस और नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा. कॉन्ट्रैक्टर आदि को किसी बड़े सरकारी काम का ठेका मिल सकता है. भाग्य आपके साथ है. वैवाहिक जीवन में थोड़ा मनमुटाव हो सकता है, प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Shani Vakri 2023: सूर्य गोचर के दो दिन बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, धन राजयोग बनने से इन तीन राशियों के आएंगे अच्छे दिन

Surya Gochar 2023: 15 जून को सूर्य बदलेंगे अपनी चाल, मिथुन राशि में गोचर से ये 4 राशियां होंगी मालामाल, फले-फूलेगा कारोबार

WATCH: 15 जून को सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश, सूर्यदेव के प्रकोप से बचने के लिए ये तीन राशि वाले जल्दी करें ये उपाय

Trending news