UP पंचायत चुनाव: इस बार एक वोटर डालेगा 4 वोट, बनाए गए 2 अलग-अलग बूथ

यूपी के पीलीभीत में  34 जिला पंचायत सदस्य, 720 ग्राम प्रधान, 838 क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत सदस्सयों के पदों के लिए एक साथ चुनाव होंगे. इसके मद्देनजर शासन और प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. 

UP पंचायत चुनाव: इस बार एक वोटर डालेगा 4 वोट, बनाए गए 2 अलग-अलग बूथ

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश पंचायच चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. इस बार के पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों के इलेक्शन एक साथ कराए जाएंगे. ऐसे में हर मतदाता एक बार में 4  वोट डालेगा. आइए जानते हैं पीलीभीत जिले का हाल...

ये भी पढ़ें: UP पंचायत चुनाव: वर्तमान ग्राम प्रधानों की बढ़ी टेंशन, संभावित नए प्रत्याशियों ने चला यह दांव

इसलिए रखे गए हैं 1 दिन चुनाव
यूपी के पीलीभीत में  34 जिला पंचायत सदस्य, 720 ग्राम प्रधान, 838 क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत सदस्सयों के पदों के लिए एक साथ चुनाव होंगे. इसके मद्देनजर शासन और प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. पीलीभीत में लगभग 52 लाख मतपत्र की  पहले ही लाकर रख दिए गए हैं. बता दें, पिछली बार ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों के इलेक्शन एक साथ हुए थे. हालांकि, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्य के चुनाव अलग हुए थे. लेकिन इस साल समय बचाने के लिए सभी चुनाव एक ही दिन रख दिए गए हैं. इसका सीधा मतलब यह हुआ कि एक वोटर इस बार चार बैलेट पेपर पर मुहर लगाएगा. 

ये भी पढ़ें: UP पंचायत चुनाव: 'अंगूठा छाप' प्रधान पड़ सकते हैं मुश्किल में, सामने आ रही यह बड़ी वजह

4 वोट देने के लिए बनेंगे 2 बूथ
अफसरों का कहना है कि इस बार वोटर्स की सुविधा के लिए ऐसी तैयारी की गई है कि हर पोलिंग बूथ पर दो बैलेट पेपर दिए जाएंगे. एक बूथ पर ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए बैलेट पेपर रखे जाएंगे और दूसरा बूथ बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य के वोट के लिए होगा.

WATCH LIVE TV