UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य का शायराना अंदाज, एक के बाद एक पोस्ट बढ़ा रहीं यूपी में बीजेपी नेताओं की धड़कनें!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2360031

UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य का शायराना अंदाज, एक के बाद एक पोस्ट बढ़ा रहीं यूपी में बीजेपी नेताओं की धड़कनें!

यूपी की राजनीति में बीते कुछ दिनों से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सुर्खियों में बने हुए हैं. वजह है उनके हालिया बयान. जिनके सियासी गलियारों में मायने निकाले जा रहे हैं.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. (फाइल फोटो)

UP Politics: यूपी की राजनीति में बीते कुछ दिनों से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सुर्खियों में बने हुए हैं. वजह है उनके हालिया बयान. जिनके सियासी गलियारों में मायने निकाले जा रहे हैं. सरकार से बड़ा संगठन की बात कहकर सियासी सरगर्मी बढ़ाने वाले मौर्य के एक के बाद एक पोस्ट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से जोड़कर देखा गया. हालांकि यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले कैबिनेट बैठक में सीएम योगी के साथ बैठे दिखाई दिए. साथ ही कई बार ठहाके लगाते भी नजर आए.  मंगलवार यानी आज केशव मौर्य का एक और ट्वीट सामने आया है. संगठन की बात, सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर केशव मौर्य क्या संदेश देना चाहते हैं.

 

क्या लिखा ट्वीट में?
केशव मौर्य ने एक्स पर पोस्ट में कुछ पंक्तियां शेयर कीं, लिखा, "मुझे इतना दृढ़ विश्वास रहे।। रहे राष्ट्रनीति सदा नीति मेरी, छल कपट से कोसों दूर रहूं। मैं संकल्पी जन सेवक हूँ, सेवा मद में नित चूर रहूं।।"

कैबिनेट बैठक को लेकर पोस्ट
मंगलवार को मौर्य ने कैबिनेट बैठक में शामिल होने को लेकर पोस्ट किया था. जिसमें लिखा,  "लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक व कैबिनेट मंत्री गणों के साथ जनता के विकास से जुड़ें विषयों पर आयोजित उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में सम्मिलित हुआ." गौरतलब है कि इससे पहले सीएम योगी के साथ हुई बैठक से दोनों डिप्टी सीएम नदारद दिखे थे. जिसके बाद बीजेपी के भीतर अंतर्कलह की अटकलों ने जोर पकड़ा था.  

इससे पहले सोमवार को केशव मौर्य ने कहा कि "यह पार्टी है जो चुनाव लड़ती है और जीतती है और सरकार की ताकत के आधार पर चुनाव नहीं जीता जाता." मौर्य की यह टिप्पणी इस लिहाज से महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे कुछ वक्त पहले उन्होंने कहा था कि पार्टी संगठन हमेशा सरकार से बड़ा होता है. उन्होंने कहा, "जब हम जीते थे,तब सरकार नहीं थी और जब सरकार थी तो हमें लगा कि सरकार की ताकत पर ये कर सकते हैं."

यह भी पढ़ें - Yogi Cabinet Meeting LIVE Today: आज वित्त मंत्री सुरेश खन्ना पेश करेंगे अनुपूरक बजट, योगी कैबिनेट से मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें - UP Monsoon Session: मानसून सत्र का दूसरा दिन, पेश होगा योगी सरकार का अनुपूरक बजट

 

 

Trending news