सांसदों का अहंकार ले डूबा... यूपी बीजेपी के नेताओं ने पीएम मोदी को बताई हार की चौंकाने वाली वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2341134

सांसदों का अहंकार ले डूबा... यूपी बीजेपी के नेताओं ने पीएम मोदी को बताई हार की चौंकाने वाली वजह

Bhupendra Chaudhary: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर प्रदेश में ताजा सियासी माहौल की जानकारी दी.  उन्होंने प्रदेश के ताजा हालातों से उन्हें अवगत कराया.

UP Politics

UP Politics: उत्तर प्रदेश बीजेपी में लोकसभा चुनाव के बाद से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. यूपी की कई सीटों पर मिली हार को लेकर मंथन जारी है और आलाकमान हार की वजह को लेकर सभी कार्यकर्ताओं का फीडबैक ले रहा है. उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने 80 लोकसभा सीटों पर पार्टी के 40 कार्यकर्ताओं का फीडबैक हासिल कर 15 पन्नों की एक रिपोर्ट तैयार की है. सूत्रों के अनुसार हार की समीक्षा रिपोर्ट सौंपी गई.

सूत्रों के मुताबिक चौधरी ने दोनों नेताओं को लोकसभा चुनाव में सीटें घटने के कारणों की रिपोर्ट भी सौंपी है. सूत्रों के अनुसार हार की समीक्षा रिपोर्ट सौंपी गई.  रिपोर्ट में उन्ही कारणों का जिक्र किया है जो बैठक के दौरान खुल कर सामने आए थे. इसके साथ ही सरकार और संगठन के स्तर पर की जा रही आगे की तैयारियों के बारे में जानकारी दी है.  सूत्रों के मुताबिक चौधरी ने दोनों नेताओं को लोकसभा चुनाव में सीटें घटने के कारणों की रिपोर्ट भी सौंपी है.  

15 पन्नों की रिपोर्ट तैयार 
40 हज़ार कार्यकर्तायों से बात करके  15 पन्नों की रिपोर्ट तैयार हुई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य के सभी 6 क्षेत्रों पश्चिमी यूपी, ब्रज, कानपुर-बुंदेलखंड, अवध, गोरखपुर और काशी क्षेत्र में पार्टी के वोट शेयर  करीब 8 प्रतिशत की कमी आयी है.  

हार की क्या वजह रहीं? क्या कहती है ताजा रिपोर्ट
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की और से पेश की रिपोर्ट में हार के कई कारण दिए गए हैं.  जैसे पहले भी कुछ रिपोर्ट में आया है.
कार्यकर्तायों का असंतोष
अग्निवीर योजना
जिला लेवल पर थानों में सुनवाई न होना
संविधान का मुद्दा 
टिकट वितरण में जल्दबाजी
मौजूदा प्रत्याशियों का अहंकार
पेपर लीक जैसा मुद्दा 
कार्यकर्ताओं का घर बैठ जाना
 राजपूत समाज की नाराजगी
संविधान बदलने के बयानों पर चर्चा

यूपी में दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी साथ, विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के वोटों में सेंध लगाने की तैयारी
 

 

Trending news