Unlock 4: लखनऊ में मेट्रो संचालन बहाल होने से पहले जरूरी तैयारियां पूरी, सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल
Advertisement

Unlock 4: लखनऊ में मेट्रो संचालन बहाल होने से पहले जरूरी तैयारियां पूरी, सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल

Unlock 4 में मेट्रो सेवा एक बार फिर बहाल होने जा रही है. राजधानी लखनऊ में करीब पांच महीने बाद यात्री मेट्रो की सेवा का लाभ उठा पाएंगे. 7 सितंबर से शुरू होने जा रही मेट्रो को लेकर तैयारियां भी अंतिम दौर में हैं.

लखनऊ मेट्रो के सैनिटाइजेशन का काम जोरों पर

लखनऊ: Unlock 4 में मेट्रो सेवा एक बार फिर बहाल होने जा रही है. राजधानी लखनऊ में करीब पांच महीने बाद यात्री मेट्रो की सेवा का लाभ उठा पाएंगे. 7 सितंबर से शुरू होने जा रही मेट्रो को लेकर तैयारियां भी अंतिम दौर में हैं. एमडी मेट्रो कुमार केशव खुद व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं, ताकि महामारी काल में कोई चूक न रह जाए. 

लखनऊ मेट्रो के एमडी ने लिया जायज़ा
लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव आज खुद अपने अधिकारियों के साथ हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पहुंचे. एमडी ने सेवा शुरू करने को लेकर अपने अधीनस्थों से लंबी बातचीत की. इसके बाद कुमार केशव ने मेट्रो स्टेशन व ट्रेन का जायजा लिया. इस दौरान कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करने के साथ ही कर्मचारियों को निर्देश भी दिए. 

इलाहाबाद HC ने डॉ. कफील की तुरंत रिहाई का आदेश दिया, कहा 'गैर-कानूनी तरीके से लगा NSA'

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन
करीब 5 महीने बाद एक बार फिर से शुरू ही रही मेट्रो सेवा से पहले ट्रेन के सभी कोच बार-बार सेनेटाइज किए जा रहे हैं. केवल ट्रेन ही नहीं स्टेशन के हर कोने को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है. एमडी कुमार केशव ने बताया सोशल डिस्टेंसिंग के मानक का हर हाल में पालन कराया जाएगा. यात्रियों के लिए कोच में बैठने से पहले मास्क जरूरी किया गया है. इसके साथ ही बैठने के क्रम में भी एक सीट का गैप रखा जाएगा.

fallback

16 ट्रेनों का होगा संचालन
7 सितंबर से राजधानी लखनऊ में सभी 16 मेट्रो ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा. पहले की तरह ही मेट्रो सेवा सुबह 6 बजे से शुरू होकर रात 11 बजे तक जारी रहेगी. ट्रेन के एक चक्कर पूरा होने के बाद हर बार सेनेटाइजेशन कराया जाएगा. हर स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग के बाद ही यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी. इस कार्य के लिए अतिरिक्त स्टाफ को लगाया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news