UP Weather Update: प्रयागराज समेत इन जिलों में फिर कहर बरपाएंगे मेघ, यूपी में 6 दिनों तक भारी बारिश की अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2398759

UP Weather Update: प्रयागराज समेत इन जिलों में फिर कहर बरपाएंगे मेघ, यूपी में 6 दिनों तक भारी बारिश की अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Forecast 25 August 2024: रविवार को यूपी के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश के साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है.

UP Weather Update:  प्रयागराज समेत इन जिलों में फिर कहर बरपाएंगे मेघ, यूपी में 6 दिनों तक भारी बारिश की अलर्ट

UP Weather Today, लखनऊ:  यूपी में भारी बारिश के बाद मौसम ने करवट ले ली है. जहां एक ओर काफी हद तक लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं दूसरी ओर उमस ने लोगों की सिरदर्द बढ़ा दी है. इस बीच मौसम विभाग ने 25 अगस्त यानी आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं. इसके साथ  ही दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा भी चलने की उम्मीद है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
रविवार को जिन जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, उनमें बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर और चंदौली का नाम शामिल है. इन जिलों में भारी बारिश होने के साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है. इसके अलावा आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है. इन जगहों पर भी बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार हैं. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने कानपुर देहात और कानपुर नगर में भी बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना जताई है.

26 से 30 अगस्त तक कैसा रहेगा मौसम?
25 अगस्त ही नहीं बल्कि 26, 27 और 28 अगस्त को मौसम का हाल कैसा रहने वाला है? इसकी भी जानकारी मौसम विभाग ने दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 26 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में कई जगहों पर बारिश होने और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा 27 और 28 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो, पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 30 अगस्त को भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  UP News, Prayagraj News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news