बरेली के 200 हिंदू परिवारों का दर्द, घरों के बाहर लगाए गए पलायन के पोस्टर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1199727

बरेली के 200 हिंदू परिवारों का दर्द, घरों के बाहर लगाए गए पलायन के पोस्टर

बरेली के दरगैया गली में रहने वाले 200 से ज्यादा हिंदू परिवारों के घरों के बाहर पलायन के पोस्टर लगाए गए हैं. दरगाह की तरफ से इन परिवारों को उनके मकान बेचकर चले जाने की धमकी मिल रही है.   

बरेली के 200 हिंदू परिवारों का दर्द, घरों के बाहर लगाए गए पलायन के पोस्टर

अजय कश्यप/बरेली: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पलायन का मुद्दा गरमा गया है. बरेली के दरगैया गली में रहने वाले हिंदू परिवार के कई घरों में पलायन के पोस्टर लगाए गए हैं. बता दें कि इस मोहल्ले में 200 से ज्यादा हिंदू परिवार रहते हैं. एक साथ इतने सारे लोगों के पलायन करने की वजह बेहद हैरान करने वाली है. गली में स्थित आला हजरत की दरगाह के लिए नया रास्ता हिंदू घरों के बीच से खोला जा रहा है, इतना ही नहीं दरगाह की तरफ से उनको मकान बेचकर चले जाने की धमकी भी मिल रही है.   

भ्रष्टाचार की शिकायत पर Dail 112 पर बड़ा एक्शन, 500 सिपाहियों का हुआ ट्रांसफर

जानें क्या है पूरा मामला
बरेली के थाना कोतवाली क्षेत्र के आला हजरत दरगाह के करीब दरगैया गली में हिंदू घरों में पलायन के पोस्टर लगा दिए गए हैं. दरअसल दरगैया गली में दरगाह के लोगों ने एक मकान खरीद लिया है और अब उस मकान को तोड़कर दरगाह की तरफ से रास्ता बनाया जाएगा, जिसको लेकर हिंदू परिवार में आक्रोश देखने को मिल रहा है. इतना ही नहीं हिंदू परिवारों को दरगाह की तरफ से अपने घरों को बेच देने की धमकियां भी मिल रही है.जिसके चलते हिंदू परिवार ने अपने घरों के बाहर पलायन का पोस्टर लगा दिए हैं.

देवबंद में देश भर के मुस्लिम निकायों के दो दिवसीय अधिवेशन की हुई शुरुआत, ज्ञानवापी मामला होगा अहम मुद्दा

स्थानीय लोगों क्या कहना है पढ़िए
इस पूरे मामले में स्थानीय लोगों में डर का माहौल साफ देखा जा सकता है, उनका कहना है कि मकान बिकने के बाद से उन्हें मकान बेचने की धमकी मिल रही है, जिसकी वजह से सभी ने अपने घरों के बाहर पलायन का पोस्टर लगा दिए  हैं. साथ ही इस मोहल्ले में 200 से ज्यादा हिन्दू परिवार रहते हैं, जो साथ में मिलकर सभी त्योहार मनाते हैं. दरगाह का रास्ता खुल जानें से वहां का माहौल बिगड़ेगा. साथ ही मांस मछली की दुकानें लगने से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होगी. स्थानीय लोगों ने अपील की है कि सीएम योगी उनकी इस समस्या का समाधान करें.

 

Trending news