अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में धार्मिक नारा लगाने पर बड़ी कार्रवाई, NCC छात्र पर गिरी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1546700

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में धार्मिक नारा लगाने पर बड़ी कार्रवाई, NCC छात्र पर गिरी गाज

74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लगाए गए थे धार्मिक नारे. मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है. 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में धार्मिक नारा लगाने पर बड़ी कार्रवाई, NCC छात्र पर गिरी गाज

अलीगढ़: उत्‍तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के दौरान धार्मिक नारे लगाए जाने के मामले में एएमयू प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. एएसमयू प्रशासन ने नारा लगाने वाले छात्र को सस्‍पेंड कर दिया है. एएमयू के प्रॉक्टर की ओर से इसकी पुष्टि कर दी गई है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विवि में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. परेड में एनसीसी छात्रों ने भी हिस्सा लिया था. कार्यक्रम समापन के दौरान एक स्थान पर खड़े काफी लोगों ने धार्मिक नारे लगाए. वीडियो में देखा और सुना जा रहा है कि एनसीसी छात्र ‘नारा ए तकबीर, अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगा रहे हैं. 

वीडियो से आरोपी छात्र की पहचान 
वायरल वीडियो का एएमयू प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए. साथ ही एक अनुशासनात्‍मक समिति का गठन भी कर दिया गया. एएमयू के प्रॉक्टर के प्रॉक्‍टर ने बताया कि वीडियो के आधार पर धार्मिक नारा लगाने वाले छात्र की पहचान कर उसे तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया गया. 

पश्चिम बंगाल का रहने वाला है आरोपी छात्र 
आरोपी छात्र की पहचान NCC कैडेट वहीद उज जवां के रूप में हुई है. निलंबित छात्र वहीद उज जवां मालदा वेस्‍ट बंगाल का रहने वाला है. वह BA का छात्र है. कैंपस में कमरा न मिल पाने की वजह से वह हॉल में ही रहता है. एएमयू प्रशासन की ओर से बताया गया कि आरोपी छात्र वहीद उज जवां पर कार्रवाई की बाद किसी छात्र पर पुलिस कार्रवाई नहीं की जाएगी. वहीं, एसपी सिटी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, लेकिन अभी तक इस संबंध में हमें कोई शिकायत नहीं मिली है. हम एएमयू प्रशासन के संपर्क में हैं. जैसे ही उनकी ओर से शिकायत मिलती है तत्‍काल जांच कर कार्रवाई की जाएगी. 

Aligarh Muslim University: गणतंत्र दिवस पर वाइस चांसलर के सामने लगे अल्लाह हू अकबर के नारे, वीडियो हुआ वायरल

Trending news