Ballia: प्रदेश में डॉक्टरों की कमी, डॉक्टर पैदा ही नहीं हो रहे: ओमप्रकाश राजभर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1313311

Ballia: प्रदेश में डॉक्टरों की कमी, डॉक्टर पैदा ही नहीं हो रहे: ओमप्रकाश राजभर

Ballia News: सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सड़क हादसे में घायल अपनी पार्टी कार्यकर्ता से मिलने बलिया चिकित्सालय पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए राजभर ने फिर सरकार पर जमकर निशाना साधा और प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा...

Ballia: प्रदेश में डॉक्टरों की कमी, डॉक्टर पैदा ही नहीं हो रहे: ओमप्रकाश राजभर

मनोज चतुर्वेदी/बलिया: सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की एक अदा से आप सभी जरूर वाकिफ होंगे. जब राजभर योगी सरकार पार्ट वन में मंत्री बने थे तब भी वह विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार पर हमलावर नजर आते थे. 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद सहयोगी दल के मुखिया समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी समय-समय पर वह निशाना साधते हैं. वहीं, इस बार राजभर ने यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में डॉक्टर पैदा ही नहीं हो रहे हैं. इसकी वजह भी उन्होंने बताई है. आपको बता दें कि ओमप्रकाश राजभर बलिया हॉस्पीटल पहुंचे थे. इस दौरान वह मीडिया से रूबरू हुए. 

योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना 
दरअसल,  सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सड़क हादसे में घायल अपनी पार्टी कार्यकर्ता से मिलने बलिया चिकित्सालय पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए राजभर ने फिर सरकार पर जमकर निशाना साधा और प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में डॉक्टरों की कमी है, डॉक्टर पैदा ही नहीं हो पा रहे हैं. जो पैदा भी हो रहे हैं,  वो सरकारी अस्पतालों का तरफ रुख नहीं रखते हैं. इसका बड़ा कारण यह है कि वो अपना ही प्राइवेट अस्पताल खोले जा रहे हैं. हालांकि, ओमप्रकाश राजभर ने बलिया जिला चिकित्सालय की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को पहले से बेहतर बताया है. 

कानून का क्रियान्वयन हो तब तो सहीः ओपी राजभर
इस दौरान ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए कानून तो बनाए जा रहे हैं. जिसके तहत  3 साल तक डॉक्टर्स को सरकारी अस्पतालों में अपनी सेवा देनी होगी, लेकिन कानून का क्रियान्वयन हो तब तो सही होगा. वहीं, उन्होंने सीएम की तारीफ भी की. राजभर ने सीएम योगी द्वारा बलिया में मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की बात पर कहा कि बलिया को इसकी आवश्यकता है, हम उनकी घोषणा का स्वागत करते हैं. फिलहाल, आरोप-प्रत्यारोप और जुबानी जंग का सिलसिला लगातार जारी है.

WATCH LIVE TV

Trending news