रामलला के मंदिर के लिए श्रद्धालुओं को करना पड़ेगा इतना इंतजार, चंपत राय ने बताई डेट
Advertisement

रामलला के मंदिर के लिए श्रद्धालुओं को करना पड़ेगा इतना इंतजार, चंपत राय ने बताई डेट

रामलला की जन्मभूमि पर भव्य निर्माण को लेकर केवल यूपी ही नहीं बल्कि पूरा देश उत्सुक है. अब भक्तों को इंतजार है कि कब रामलला का मंदिर तैयार हो और श्रद्धालु दर्शन कर पाएं.

रामलला के मंदिर के लिए श्रद्धालुओं को करना पड़ेगा इतना इंतजार, चंपत राय ने बताई डेट

Ram Mandir Inauguration Date: रामलला की जन्मभूमि पर भव्य निर्माण को लेकर केवल यूपी ही नहीं बल्कि पूरा देश उत्सुक है. अब भक्तों को इंतजार है कि कब रामलला का मंदिर तैयार हो और श्रद्धालु दर्शन कर पाएं. बताया जा रहा है कि राम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने इसको लेकर जानकारी दी है. उनका कहना है कि रामलला का भव्य मंदिर साल 2024 की मकर संक्रांति को बनकर तैयार होने की पूरी उम्मीदें हैं. 

यह भी पढ़ें: 'चौसा' आम का नाम इतना अजीब क्यों? शेरशाह सूरी से जुड़ी है कहानी, जानें ऐसे ही इंटरेस्टिंग फैक्ट

मंदिर उद्घाटन की बताई यह तारीख
गौरतलब है कि यह बात उन्होंने दिल्ली में अयोध्या पर्व कार्यक्रम के दौरान कही. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चंपत राय ने कहा है, 'हालांकि, मैंने पहले कहा था कि राम जन्मभूमि मंदिर का उद्घाटन 2023 के अंत में हो जाएगा, लेकिन इसकी तारीख पर अंतिम मुहर नहीं लग पा रही है.' उन्होंने कहा कि सूर्य दक्षिणायन में रहेगा. इसलिए मंदिर के उद्घाटन के लिए मकर संक्रांति तक का इंतजार करना होगा, जब सूर्य उत्तरायण में प्रवेश कर जाएगा. यह एक शुभ अवसर होगा. 

यह भी पढ़ें: खोजो तो जानें: इस फोटो में छुपी गिलहरी को ढूंढना है जरा मुश्किल, क्या आप पूरा कर सकते हैं चैलेंज?

ग्रेनाइट की 6 फीट ऊंची कुर्सी
चंपत राय ने यह भी बताया कि 2024 का मकर संक्रांति वह दिन होगा, जब रामलला अपने स्थान पर विराजमान होंगे. उन्होंने जानकारी दी है कि श्रीराम के विराजमान होने के स्थान पर ग्रेनाइट की 6 फीट ऊंची कुर्सी तैयार की जा रही है. इस साल के अगस्त तक नींव और कुर्सी दोनों का काम पूरा होने की उम्मीद है. वहीं, मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों के तराशने का काम भी शुरू हो गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news