Azamgarh:अतिक्रमण पर फिर चला सीएम योगी का बुलडोजर, अवैध कब्जे पर कार्रवाई
Advertisement

Azamgarh:अतिक्रमण पर फिर चला सीएम योगी का बुलडोजर, अवैध कब्जे पर कार्रवाई

अवैध अतिक्रमण और गैर कानूनी तरीके से संपत्ति जुटाने वालों पर लगातार सीएम योगी का बुलडोजर कार्रवाई कर रहा है. आजमगढ़ में इन दिनों ग्रामीण इलाकों में अवैध अतिक्रमणकारियों पर सख्त कार्रवाई हो रही है.

Azamgarh:अतिक्रमण पर फिर चला सीएम योगी का बुलडोजर, अवैध कब्जे पर कार्रवाई

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: सरकारी भूमि पर कब्जा किए अतिक्रमणकारियों पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी का बुल्डोजर चलने लगा है. इसी क्रम में आज़मगढ़ जिले के सदर तहसील क्षेत्र अंतर्गत अहिनिया गांव में बुलडोजर चलाया गया. इस कार्रवाई के चलते जिले में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जाधारियो में हड़कम्प मचा हुआ है. आजमगढ़ में जिन जमीनों पर लोगों ने कब्जा कर रखा है, उन पर शिकायत व जांच के बाद कार्रवाई की जा रही है. यहां एक दिन पूर्व जिले के बुढ़नपुर तहसील क्षेत्र में कब्जा धारियों पर बुलडोजर चलाया गया था. इसी क्रम में शनिवार को सदर तहसील क्षेत्र में प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर कब्जा हटाया. 

उपजिलाधिकारी सदर ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि गाटा संख्या 47 जो बंजर खाते में दर्ज है. बहराइच जिले के रहने वाले फरीद खान नामक व्यक्ति द्वारा कब्जा कर बाउंड्रीवाल बनाया गया था,उसके खिलाफ बेदखली की गई है. इसके बाद भी कब्जा नहीं छोड़ा. इसी कार्रवाई में शनिवार को ध्वस्तीकरण कर कब्जा पाया गया. 

Gujarat Election 2022:गुजरात चुनाव में दीप्ति रावत को अहम जिम्मेदारी, महिला वोट बैंक पर नजर

वहीं उनसे बेदखली के उपरांत जुर्माना भी वसूला जाएगा. एसडीएम ने बताया कि भू माफियाओं के इस तरह के मामले संज्ञान में आने पर नियमानुसार मुकदमा दर्ज कर बेदखली करते हुए कार्रवाई की जाती है. बताया कि आज ध्वस्तीकरण कार्रवाई के बाद कब्जे से मुक्त कराई गई 1320 वर्ग मीटर की जमीन जिसे एक तिहाई थाना बलरामपुर को, वन थर्ड सांख्यिकी विभाग को और शेष पंचायत भवन को दिया जाएगा.जनपद में इससे पहले भी कई बार अवैध निर्माण और गैर कानूनी संपत्तियों पर कार्रवाई हो चुकी है. सितंबर में आदर्श हत्याकांड के मुख्य आरोपी के घर पर बुलडोजर चला था.इसी तरह जिला अस्पताल को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया जा चुका है. लालगंज स्थित सरकारी अस्पताल के आसपास अवैध निर्माण को सीएम योगी का बुलडोजर ध्वस्त कर चुका है.

Trending news