दादरी में सीएम योगी ने किया सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण, कहा-राष्ट्रधर्म को सबसे पहले रखें
X

दादरी में सीएम योगी ने किया सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण, कहा-राष्ट्रधर्म को सबसे पहले रखें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सात जिलों के दौरे के कार्यक्रम के तहत बुधवार को गौतमबुद्ध नगर पहुंचे. दादरी पहुंचकर उन्होंने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया

दादरी में सीएम योगी ने किया सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण, कहा-राष्ट्रधर्म को सबसे पहले रखें

दादरी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सात जिलों के दौरे के कार्यक्रम के तहत बुधवार को गौतमबुद्ध नगर पहुंचे. यहां उन्होंने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया. यहां सीएम योगी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करने से पहले महाराज मिहिर भोज जी को कोटि कोटि नमन किया. करीब दो साल से यह प्रतिमा बनी हुई है, लेकिन कोविड के चलते इसके अनावरण का कार्यक्रम नहीं बन पाया था. 

UP Election 2022: असदुद्दीन ओवैसी ने की शिवपाल यादव से मुलाकात, गठबंधन को लेकर सस्पेंस बरकरार

पढ़िए उनके भाषण की खास बातें

महापुरुषों को इतिहास में जगह देनी चाहिए
गुर्जर समाज को नही बल्कि पूरे भारतीय समाज को गर्व की अनुभूति करनी चाहिए. महापुरुषों को कैद करने की जगह महापुरुषों को इतिहास में जगह देनी चाहिए ताकि लोग उनके बलिदान को जान सके.

हम गुलाम बने क्योंकि हम अलग-अलग थे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, देश में गुलामी का कारण एक ही था क्योंकि हम अलग-अलग थे. हम जाति के बंधन में बंधे थे. हम संप्रदाय के बंधन में बंधे. कोई भी विदेशी आक्रांता आता था, वो हमारी बहू-बेटियों के साथ छेड़छाड़ करता था.

AIMIM अध्यक्ष ओवैसी की जनसभा के लिए लगे विवादित पोस्टर, संभल को बताया गया गाजियों की धरती

नहीं निकलने दी जाती थी कांवड़ यात्रा
सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2017 से पहले कोई कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी. दुर्गा पूजा का त्योहार नहीं मनाने दिया जाता था. तब कोई विदेशी आक्रमणकारी तो यहां शासन नहीं कर रहा था, लेकिन आज के हालात बदले हैं. आज सभी व्यवस्था हो रही है. 2017 में हमारी सरकार बनने के तुरंत बाद अवैध बूचड़खाने को बंद करा दिया गया.

राष्ट्रधर्म को रखना होगा सर्वोपरि
सीएम योगी ने कहा कि, राष्ट्रधर्म सबसे पहला धर्म होना चाहिए. अगर देश की सुरक्षा पर कोई आंच आई, तो हम सब सुरक्षित नहीं होंगे. इसलिए हमें राष्ट्रधर्म को सर्वोपरि रखना होगा

सीएम ने किया तालिबान का जिक्र
सीएम ने अपने संबोधन में तालिबान का जिक्र किया. वहां के हालातों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि अपनी गुलामी की एक वजह थी कि हम अलग अलग बातों को लेकर बंटे हुए थे. 9वी शताब्दी के दौरान कोई भी विदेशी शासक भारत नही आ पाया. सीएम योगी ने कहा कि ये सम्राट मिहिर भोज की हुकूमत थी. राजा मिहिर भोज शिव भक्त थे. महाराज सुहेल देव का नाम भी बहुत प्रसिद्ध है. इन महापुरुषों के इस बलिदान को भारत आगे नही बढ़ा पाया.

रिश्ते फिर हुए शर्मसार, चचेरे भाई ने तीन साल की बहन को बनाया हवस का शिकार, हालत गंभीर

बकरियों ने घोड़े की पीठ पर चढ़कर की जमकर मस्ती, हरकतें देख नहीं रुकेगी हंसी

WATCH LIVE TV

Trending news