ED Raid : दिल्ली शराब घोटाले में लखनऊ-गुरुग्राम समेत 30 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1337984

ED Raid : दिल्ली शराब घोटाले में लखनऊ-गुरुग्राम समेत 30 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Delhi Liquor Scam : दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को देश में 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है. इसमें लखनऊ, गुरुग्राम, मुंबई और हैदराबाद जैसे शहर शामिल हैं.

ED Raid :  दिल्ली शराब घोटाले में लखनऊ-गुरुग्राम समेत 30 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Delhi Excise Policy : दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को देशभर में छापेमारी शुरू की. जांच एजेंसी ने लखनऊ, मुंबई, हैदराबाद औऱ गुरुग्राम समेत 30 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. बताया जाता है कि ईडी की ये छापेमारी दिल्ली की आबकारी नीति के मामले में की गई है. सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र के तमाम ठिकानों पर जांच एजेंसी की टीमें पहुंची हैं. टीम के अफसर इन ठिकानों पर दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं. 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर सीबीआई के साथ ईडी भी सक्रिय हो गई है. सीबीआई ने इस मामले में सबसे पहले प्राथमिकी दर्ज की थी. उसने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, दिल्ली आबकारी विभाग के कई अफसरों और शराब कंपनियों के कुछ लोगों के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. सिसोदिया के गाजियाबाद स्थिति बैंक लॉकर को भी खंगाला गया था. इसके बाद मनी लांड्रिंग के लिहाज से मामले की जांच में ईडी जुट गई है.

दिल्ली में नई शराब नीति को आम आदमी की पार्टी की सरकार ने लागू कर दिया था. इसके बाद एलजी विनय कुमार सक्सेना ने शिकायतों के आधार पर इसकी जांच के आदेश दिए थे. बाद में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने यह नीति वापस ले ली थी.

शराब नीति को लेकर सियासी घमासान भी मचा हुआ है. आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी केजरीवाल सरकार को अस्थिर करने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. उसका कहना है कि शिक्षा-स्वास्थ्य मॉडल से मोदी सरकार परेशान है. जबकि बीजेपी का आरोप है कि शराब नीति में अपनी कारगुजारी से भयभीत आम आदमी पार्टी बहानेबाजी कर जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है.

 

Trending news