Azamgarh: क्या RBI के अधिकारी कर रहे थे लाखों की ठगी, अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1674673

Azamgarh: क्या RBI के अधिकारी कर रहे थे लाखों की ठगी, अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में शहर कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये खुद को आरबीआई और आईआरडीए (RBI/IRDA) के अधिकारी बताकर ठगी करते थे. जानकारी के मुताबिक इन्होंने कूट के माध्यम से एक व्यक्ति से 22 लाख 39 हजार रुपए की ठगी की थी.

Azamgarh: क्या RBI के अधिकारी कर रहे थे लाखों की ठगी, अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों को किया गिरफ्तार

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में शहर कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये खुद को आरबीआई और आईआरडीए (RBI/IRDA) के अधिकारी बताकर ठगी करते थे. जानकारी के मुताबिक इन्होंने कूट के माध्यम से एक व्यक्ति से 22 लाख 39 हजार रुपए की ठगी की थी. ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने शहर के रोडवेज इलाके के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

शहर कोतवाली में मामला दर्ज
आपको बता दें कि आजमगढ़ के बदरका मोहल्ला निवासी सुरेंद्र लाल श्रीवास्तव ने शहर कोतवाली में मामला दर्ज कराया था. इसके तहत अनिल चौधरी, विनीता शर्मा, घनश्याम राय और कौशल श्रीवास्तव पर आरोप लगाया कि वह आरबीआई और आईआरडीए हैदराबाद के अधिकारी बनकर कूटरचित दस्तावेज और प्रलोभन देकर ठगी करते थे. पीड़िता के अनुसार सभी लोगों ने फोन पर खुद को आरबीआई का अधिकारी बताया. इस दौरान उन्होंने जीवन बीमा पालिसी की मैच्योरिटी का 22 लाख 39 हजार रुपए कूटरचित दस्तावेज दिखाकर टैक्स जमा कराने के नाम पर बैंक खाते में जमा करा लिया.

इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने धारा 406,420 के तहत 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस की विवेचना में मूल निवासी ग्राम बहरौली थाना मशरख जिला छपरा प्रांत बिहार और हाल मुकाम फजलपुर मंडावली, दिल्ली निवासी अजय सिंह उर्फ अनिल चौधरी, दीपक शर्मा निवासी बाबा नगर मेरठ रोड थाना सिंहानी जिला गाजियाबाद और फराज शेख निवासी हौज सूईवालान दरियागंज थाना चांदनी महल दिल्ली सहित अन्य लोगों के नाम प्रकाश में आए हैं.

पुलिस को इन तीनों आरोपियों के सुराग मिले हैं, जिन्हें शहर के रोडवेज इलाके के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि इन्हें न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर सजा दिलाई जाएगी. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 25,780 रुपए नकद,15 मोबाइल, 7 रजिस्टर, मुहर, बैंक की चेकबुक, 3 रेलवे टिकट, आधार व पैन कार्ड सहित अन्य सामान भी बरामद किए हैं.

Trending news