LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: देहरादून: स्पा के संचालन के लिए जल्द लागू होगी नई नियमावली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1284327

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: देहरादून: स्पा के संचालन के लिए जल्द लागू होगी नई नियमावली

LIVE: UP News Today 2 August 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 2 अगस्त की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live Blog के जरिए पूरे दिन की अपडेट हम आप तक पहुंचाएंगे...

 

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: देहरादून: स्पा के संचालन के लिए जल्द लागू होगी नई नियमावली
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 August 2022: आज  योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक,लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले. आज नागपंचमी के मौके पर सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. सीएम दो दिन तक गोरखपुर में रहेंगे, मदरसों में मनाया जाएगा अमृत महोत्सवा.. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद देंगेआईएस 191 मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य भीम सिंह की करीब 4 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क. Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

02 August 2022
23:46 PM

डीएम ने विकास नगर तहसील की परिसर का किया निरीक्षण
देहरादून: जिलाधिकारी सोनिका ने आज तहसील विकासनगर का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने रजिस्ट्रार कार्यालय, एसडीएम कोर्ट, कार्यालय, ई डिस्टिक सेवा केंद्र का अवलोकन किया. तहसील से पहले ही वाहन रोककर पैदल आम लोगों की तरह तहसील पहुंचीं. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने तहसील में आने वाले आगंतुकों से तहसील में आने का कारण पूछा. इस दौरान कई फरियादियों द्वारा तहसील दिवस में अपनी समस्याओं के निस्तारण को लेकर तहसील आने का कारण बताया. जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को तहसील क्षेत्र अंतर्गत आने वाली समस्याओं को तहसील स्तर पर ही निस्तारित करने के निर्देश दिए. साथ ही विकासनगर तहसील अंतर्गत आने वाले भूमि विवाद, अतिक्रमण, दाखिला खारिज आदि प्रकरणों की जांच कर निस्तारित करने के निर्देश दिए.

23:44 PM

गाजियाबाद में अपराधी खुद से हाथ उठाकर आए सरेंडर करने
गाजियाबाद में चौका देने वाला वाकया सामने आया है. गाजियाबाद के मुरादनगर थाने में आज एक ई रिक्शा चालक युवक की हत्या करने वाले दो आरोपी खुद ही सरेंडर करने के लिए अपने हाथ उठाकर मुरादनगर थाने पहुंच गए, जिसके बाद पुलिस ने दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया. 

 

23:39 PM

एससी के मेधावी छात्रों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी सरकार
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों को जल्द बड़ा तोहफा देने वाले हैं. पैसे के अभाव में उनकी उच्च शिक्षा में बाधा न आए, इसलिए योगी सरकार अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी. इस बाबत प्रस्ताव पर समाज कल्याण विभाग मंथन कर रहा है. प्रस्ताव पर कैबिनेट में मुहर के बाद जल्द ही सीएम योगी 'मुख्यमंत्री मेधावी छात्रवृत्ति योजना' का शुभारंभ करेंगे. सीएम योगी विधानसभा चुनाव के पूर्व भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी किए गए लोक कल्याण संकल्प पत्र के एक और वादे को जल्द पूरा करने वाले हैं. इसकी रूपरेखा समाज कल्याण विभाग ने तैयार कर ली है.

 

23:37 PM

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों को जल्द बड़ा तोहफा देने वाले हैं. पैसे के अभाव में उनकी उच्च शिक्षा में बाधा न आए, इसलिए योगी सरकार अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी. इस बाबत प्रस्ताव पर समाज कल्याण विभाग मंथन कर रहा है. प्रस्ताव पर कैबिनेट में मुहर के बाद जल्द ही सीएम योगी 'मुख्यमंत्री मेधावी छात्रवृत्ति योजना' का शुभारंभ करेंगे.

23:37 PM

बैंक मैनेजर का शव मिला व्यासी में गंगा से
ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग परव्यासी के समीप विगत रोज से लापता हुए बैंक मैनेजर अमित विजेत्रा का शव व उसकी कार को गंगा नदी से बरामद कर लिया गया है.
एसडीआरएफ प्रभारी कावेंद्र सजवाण ने बताया कि पौड़ी गढ़वाल के स्टेट बैंक सेंजी शाखा में कार्यरत बैंक मैनेजर अमित विजेत्रा रविवार को कौलागढ़ देहरादून में अपने घर से कार द्वारा पौड़ी गढ़वाल स्थित भारतीय स्टेट बैंक में मैनेजर की ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए निकला था, लेकिन वह अपने बैंक नहीं पहुंचा. पुलिस ने एसडीआरएफ टीम की सहायता ली और बैंक मैनेजर की तलाश बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर की. इस दौरान टीम को व्यासी के समीप होटल अटाली गंगा के किनारे गंगा में डूबी एक कार के टायर दिखाई दिए और एसडीआरएफ टीम ने तत्काल खाई में उतर कर गंगा तट पर पहुंच कर सर्च ऑपरेशन चलाकर कार तक पहुंचे. देर शाम गोताखोरों की मदद से एसडीआरएफ टीम के एक्सपर्ट गोताखोर मातबर सिंह कंडारी ने गंगा में उतर कर मशक्कत कर बैंक मैनेजर अमित विजेत्रा को गंगा में डूबी कार के अंदर से खोज निकाला. जिसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी गई, जिन्होंने शव की शिनाख्त अमित विजेत्रा के रूप में कर ली है.

22:58 PM

नौकरी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म
नोएडाः आरोपी युवक में युवती को नौकरी दिलाने के पर होटल में बुलाकर किया दुष्कर्म. सेक्टर 27 में स्थित होटल में बुलाकर किया दुष्कर्म. युवती का आरोप युवक ने नाम बदल कर युवती को बुलाया. युवती का आरोप युवक ने अपना नाम सागर बताया, जबकि होटल में जाने के बाद पता चला कि युवक का नाम शहबाज है. युवती ने थाना सेक्टर 20 थाने में दी शिकायत. पुलिस पीड़िता का मेडिकल कराकर मामले की जांच में जुटी, आरोपी गिरफ्तार.

22:50 PM

सोनौली सीमा पर नेपाल के कांवड़ियों का मुस्लिम लोगों ने किया स्वागत
महाराजगंजः सावन के माह में एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कांवड़ियों के साथ अभद्रता की बातें सामने आ रही है. कहीं कांवड़ियों पर थूका जा रहा है तो कहीं पथराव की तस्वीरें सामने आ रही हैं. वहीं, दूसरी ओर महाराजगंज जनपद के सोनौली कस्बे के मुस्लिम समाज के लोग सोनौली बॉर्डर पर नेपाल से भारत के बाबाधाम और विश्वनाथ मंदिर जलाभिषेक करने जा रहे नेपाली कांवड़ियों का स्वागत किया. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नेपाल के कावड़ियों का ना सिर्फ पैर धोया है, बल्कि फूलों की बारिश करके कांवड़ियों का स्वागत किए हैं. वहीं, नौतनवा एसडीएम ने इन कांवड़ियों को अपना नंबर भी दिया है और आश्वासन दिया है कि रास्ते में कोई दिक्कत हो तो तुरंत मदद की जाएगी. वहीं, सैकड़ों की संख्या में नेपाल के कावड़िए स्वागत से भावविभोर हो गए. कांवड़ियों का सम्मान कर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाईचारे का जीवंत उदाहरण किया प्रस्तुत.

 

22:44 PM

देहरादूनः हरीश रावत अब 6 अगस्त की बजाय 7 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर धरने पर बैठेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया के जरिए साझा की जानकारी लिखा-हरिद्वार में ग्राम स्तरीय लोकतंत्र खतरे में है. पंचायती व्यवस्था को चौपट किया जा रहा. जिस तरीके से एक गैंग हरिद्वार के सामाजिक राजनैतिक और आर्थिक जीवन का शोषण कर रहा है. हरीश रावत ने कहा सत्ता का दुरुपयोग कर रहा तो आवाज तो उठानी पड़ेगी.

22:41 PM

मुरादाबाद एसडीएम घनश्याम वर्मा को शासन ने किया निलंबित 
लखनऊः घनश्याम वर्मा पर आरोप था कि फर्नीचर के पैसे मांगने पर कारोबारी के घर बुलडोजर चलवा दिया. कमिश्नर ने शासन को रिपोर्ट भेज कर कार्रवाई की सिफारिश की थी. कमिश्नर ने एडीएम सुरेंद्र सिंह को जांच सौंपी थी. जांच में दोषी पाए जाने पर एसडीएम को किया निलंबित. एसडीएम घनश्याम वर्मा मुरादाबाद की बिलारी तहसील में तैनात थे.

22:39 PM

लखनऊः नवागंतुक पुलिस कमिश्नर ने अवैध स्‍टैंड संचालन के मामले को गंभीरता से लेते हुए इंस्पेक्टर पीजीआई देवेंद्र विक्रम सिंह को निलंबित कर द‍िया है. अवैध स्टैंड संचालक और साथियों के हमले से ऑटो चालक की हत्या के मामले में यह कार्रवाई की गई. 

22:35 PM
लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' को एक जन आंदोलन बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस कड़ी में उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल का प्रोफाइल पिक्चर बदल कर तिरंगा लगा लिया है. इसके साथ ही उन्होंने और लोगों से भी सोशल मीडिया की प्रोफाइल पिक्चर बदलने का आग्रह किया है.
22:33 PM

मेडिकल डिवाइस पार्क में 5 कंपनियां करेंगी निवेश 
लखनऊः यूपी के मेडिकल डिवाइस पार्क में ग्लोबल स्टैंडर्ड की पांच कंपनियां निवेश करने जा रही हैं. इस निवेश से मेडिकल उपकरणों के उत्पादन में यूपी लीडर बनकर उभरेगा 37 भूखंडों में 522 करोड़ का होगा. इन्वेस्टमेंट 7500 युवाओं को रोजगार मिलेगा.

22:21 PM

नोएडाः ट्विन टावर पर एनओसी को लेकर के फंसे पेंच पर अब स्थिति साफ होती नजर आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार एडफिसि (ट्विन टावर गिराने वाली कंपनी) ने नोएडा पुलिस से एनओसी के लिए अप्लाई कर दिया है. noc मिलने के बाद पलवल से पुलिस की निगरानी में विस्फोटक लाया जा सकेगा. बिल्डिंग में आज से लगना था विस्फोटक noc ना होने के चलते हुई देरी. बिल्डिंग में 3700 किलो विस्फोटक लगना है.

22:18 PM

लखनऊः यूपी में बेसिक शिक्षा की मिड डे मील योजना में बड़ा घोटाला पकड़ा गया है. योजना के 11 करोड़ 46 लाख रुपये प्राइमरी स्कूल का एक टीचर खा गया. विजिलेंस की जांच में टीचर के पास अकूत संपत्ति पाई गई है. विजिलेंस ने टीचर और घोटाले में शामिल शिक्षा सहित कई विभागों के खिलाफ केस दर्ज किया है. विजिलेंस की जांच में सामने आया कि फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में तैनात प्राइमरी स्कूल का सहायक अध्यापक चंद्रकांत शर्मा घोटाले का मास्टरमाइंड है

22:16 PM
फर्जीवाड़ा करने वाला अधिशासी अभियंता गिरफ्तार
लखनऊः फर्जीवाड़ा कर 2.33 करोड़ का चूना लगाने वाला अधिशासी अभियंता गिरफ्तार. बिजली विभाग का अधिशासी अभियंता ओमप्रकाश राम विभाग को ही चूना लगा रहा था. उसके खिलाफ 2015 में 2.33 करोड़ रुपये का सरकारी खजाने को चपत लगाने का केस आजमगढ़ के सिधारी थाने में दर्ज था, जिसकी जांच साइबर क्राइम थाने को मिली. उससे पूछताछ की गई तो फर्जीवाड़े के तरीके की जानकारी दी. उसने कुबूल किया कि 1596 उपभोक्ताओं का बिल कम कर विभाग को घाटा पहुंचाया था .
22:00 PM
प्रदेश के 29 मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं चिकित्सा अधीक्षकों पर लटक रही कार्रवाई की तलवार 
लखनऊः इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए महानिदेशालय ने शासन को पत्र भेज दिया है. इन पर स्थानांतरण के संबंध में गलत सूचना देने का आरोप है. सीएमएस लोकबंधु अस्पताल लखनऊ, सीएमएस एसएसपीजी अस्पताल वाराणसी, सीएमएस मंडलीय अस्पताल आजमगढ़, सीएमओ गौतमबुद्ध नगर, सीएमएस राजकीय जिला संयुक्त चिकित्सालय गौतमबुद्ध नगर, सीएमओ बस्ती, सीएमओ रायबरेली, पंडित कमला पति त्रिपाठी अस्पताल चंदौली के सीएमएस, सीएमओ उन्नाव,सीएमओ मऊ, सीएमओ अमेठी, सीएमओ सीतापुर, सीएमओ बरेली, सीएमओ आजमगढ़, सीएमओ मुरादाबाद, सीएमओ अलीगढ़, सीएमओ कानपुर देहात, सीएमओ संत कबीर नगर, सीएमओ वाराणसी, सीएमओ आगरा, सीएमओ कुशीनगर, सीएमओ हाथरस, एमएमजी जिला चिकित्सालय गाजियाबाद के सीएमएस, सीएमओ भदोही, सीएमओ अयोध्या सीएमओ मेरठ, सीएमओ प्रतापगढ़, सीएमओ चंदौली, विकिरण निदेशालय लखनऊ के अधीक्षक शामिल हैं.
21:57 PM
हिन्दी संस्थान के 2021 के पुरस्कारों का ऐलान हुआ 
लखनऊः डॉ रमानाथ त्रिपाठी दिल्ली को भारत भारती सम्मान मिलेगा. भारत भारती सम्मान में 8 लाख का पुरस्कार देती है सरकार. उत्तराखंड के बुद्धिनाथ मिश्रा को लोहिया साहित्य सम्मान. हरियाणा के डॉ गिरिराज शरण को हिन्दी गौरव सम्मान. डॉ.रामशरण गौड़ को पं.दीनदयाल उपाध्याय साहित्य सम्मान. लखनऊ के डॉ ओमप्रकाश मिश्रा अवंतीबाई साहित्य सम्मान. हृदय नारायण दीक्षित को अटल बिहारी वाजपेयी साहित्य सम्मान. सभी सम्मानों में 5-5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाता है. बलबीर पुंज को 2.5 लाख का पत्रकारिता भूषण सम्मान. 
21:56 PM

फतेहपुरः सदर कोतवाली के नेशनल हाईवे-2 के एआरटीओ ऑफिस के पास नशे में धुत कार सवार दरोगा ने दो लोगों को मारी जोरदार टक्कर. हादसे में एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर. परिजनों ने किया हंगामा. दरोगा रवि गौतम बकेवर थाने में तैनात है, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस.

21:30 PM

लखनऊः राजधानी की ध्वस्त यातायात व्यवस्था मामले में एक और कार्रवाई की गई है. डीजीपी मुख्यालय ने सरोजनीनगर सर्किल के सहायक पुलिस आयुक्त पवन गौतम को हटा दिया है. उन्हें आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा भेजा गया है. यह स्थानांतरण प्रशासनिक आधार पर किया गया. इसके अलावा तीन अन्य पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले किए गए हैं.

21:28 PM

मथुरा: कलयुगी पिता ने किया 3पुत्रियों को गड़ासे से काटने का प्रयास. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार. आरोपी के पिता की शिकायत पर पहुंची पुलिस. मांट थाना क्षेत्र के नगला सीरिया का मामला आरोपी को नशे का आदी बताया जा रहा है.

21:26 PM

 युवती से सरेराह छेड़छाड़ के विरोध में हंगामा
सीतापुर: हिन्दू करणी सेना सहित स्थानीय लोगों ने सड़क जाम किया. लखीमपुर-सीतापुर मार्ग पर जाम कर कर रहे नारेबाजी. लाठी डंडे और पत्थर लेकर सड़कों पर पहुंचे ग्रामीण. समुदाय विशेष के युवकों ने सरेराह छेड़छाड़ की थी. विरोध करने पर करणी सेना के लोगों को आरोपियो ने पीटा भारी पुलिस बल मौके पर, हालात तनावपूर्ण हरगांव थाना क्षेत्र का मामला.

21:25 PM

कोयला ट्रांसपोर्टिंग कर रही गाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई 
सोनभद्रः Zee News के खबर का दमदार असर. 55 गाड़ियों को एनसीएल ने किया ब्लैक लिस्टेड. कोयला ट्रांसपोर्टिंग कर रही गाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. एनसीएल परियोजना से कोयला ट्रांसपोर्टिंग कर गाड़ियों के पास कागजात नहीं मिले. आरटीओ विभाग पर भी बड़े सवाल खड़े हो रहे है. फिटनेस समेत गाड़ियों के अहम कागजात सही नहीं पाए गए. खडिया परियोजना से कोयला लेकर लैंको पॉवर प्लांट के लिए जाया करती थी. शक्तिनगर में स्थित एनसीएल खडिया परियोजना का मामला.

21:03 PM

सिद्धार्थनगर में सौदागर राय सहित 2 आरक्षियों को पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित
सिद्धार्थनगर कठेला थाना निरीक्षक सौदागर राय सहित दो आरक्षियों को पुलिस अधीक्षक अमित आनंद ने किया निलंबित. सुलह समझौता के नाम पर धन लिए जाने के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित. मामले की पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्रा अधिकारी शोहरतगढ़ को सौंपी थी जांच. जांच में सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने किया एक्शन. कठेला थाने में तैनात प्रभारी सौदागर राय,आरक्षी पन्नालाल मुख्य आरक्षी सुरेश वरुण को किया गया निलंबित.

 

20:50 PM

मेरठ में एसओजी टीम की छापेमारी में नकली प्रोटीन बनाने और बेचने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

मेरठ: एसओजी टीम की बड़ी छापेमारी नकली प्रोटीन बनाने और बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. जिसे दुकानों पर खुलेआम बेचा जा रहा था. नकली प्रोटीन युवाओं को ब्रांडेड प्रोटीन बता कर बेचा जाता था. इस दौरान लाखों का नकली प्रोटीन बरामद किया है. एसओजी टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मेरठ के थाना दिल्ली गेट क्षेत्र के खैर नगर में छापेमारी की गई.

20:39 PM

प्रयागराज 25 हजार का इनामी शूतांशु दूबे हुआ गिरफ्तार
प्रयागराज: प्रयागराज 25 हजार का इनामी शूतांशु दूबे हुआ गिरफ्तार. कैंट पुलिस ने शूतांशू दूबे को किया गिरफ्तार. शूतांशु दूबे के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. काफी समय से फरार चल रहा था शुरांशु दूबे.

 

20:30 PM

भूस्खलन में दबने के कारण आर्मी जवान की मौत, एक सैन्य अधिकारी घायल
उत्तरकाशी: चीन बॉडर से लगी नेलांग घाटी मार्ग पर पहाड़ी से बड़े-बड़े बॉर्डर और भूस्खलन आने से पेट्रोलिंग करते समय आर्मी के एक जवान की मौत गई.  सूत्रों से पता चल रहा कि 2 जवान और भूस्खलन होने मलने दबने की आशंका. सहीद जवान को आर्मी के हेलीकॉप्टर द्वारा और पायलट की सूझबूझ के साथ रेस्क्यू कर हर्षिल लाया गया. रेस्क्यू अभियान जारी हैघटना भैरोघाटी से लगभग 3 km आगे नीलांग बोडर सड़क मार्ग में हुई. जहां पर सेना का दल पैदल पेट्रोलिंग कर था कि अचानक पहाड़ी से भारी भूस्खलन होने से जवान भूस्खलन की चपेट में आ गया. जिसमें एक जवान की मृत्यु हो गई जिसका शव उत्तरकाशी लाया जा रहा है.

20:18 PM

कानपुर टी-20 मैच में लगा रहे सट्टा, पकड़े गये अभियुक्तों के पास से लाखों बरामद
कानपुर टी-20 मैच में लगा रहे सट्टा. पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 13 लाख 06 हजार 500 रुपये बरामद. भारत वेस्टइंडीज के मध्य चल रहे टी-20 मैच पर लगा था. सट्टा दो युवकों को थाना गोविंद नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार.

20:04 PM

केदारनाथ धाम के लिए जल्द रोप वे का होगा शिलान्यास
देहरादून: उत्तराखंड राज्य केदारनाथ धाम के लिए जल्द रोप वे का होगा शिलान्यास मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान केदारनाथ धाम के लिए रोपवे का होगा जल्द शिलान्यास. हेमकुंड साहिब के लिए भी होगा रोपवे का शिलान्यास आने वाले दिनों में आसानी से केदारनाथ धाम का श्रद्धालु रोपवे से कर सकेंगे दर्शन.

 

19:45 PM

नोएडा पुलिस ने एडिफिस को लिखा पत्र, प्रोफार्मा के अनुरूप करना होगा अप्लाई
नोएडा: नोएडा पुलिस ने एडिफिस को लिखा पत्र. एडिफिस ने NOC के लिए अबतक अप्लाई नहीं किया. प्रोफार्मा के अनुरूप करना होगा अप्लाई.

 

19:42 PM

लखनऊ: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की कार्रवाई, 9 संस्थानों पर लगाया 6.05 लाख का अर्थदंड
लखनऊ में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की कार्रवाई, 9 संस्थानों पर लगाया 6.05 लाख का अर्थदंड. राधे ट्रेडर्स अलीगंज पर 110000 का अर्थदंड लगाया. एबीसी फैमिली बाजार बालागंज 1 लाख का अर्थदंड. डेली जोन शारदा नगर रायबरेली रोड 60,000 का अर्थदंड. ऋषभ जनरल स्टोर जानकीपुरम 60,000 का अर्थदंड, नमकीन वाला चारबाग पर 45,000 का अर्थदंड. तिवारी ट्रेडर्स डालीगंज 40,000 का अर्थदंड. स्टार जनरल स्टोर इंदिरा नगर 35,000 का अर्थदंड. मुकेश थीरवानी लाजपत नगर चौक 25000 का अर्थदंड. जेएसडी सेल्स आलमबाग पर 20000 का अर्थदंड.

19:32 PM

लखनऊ: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की कार्रवाई, 9 संस्थानों पर लगाया 6.05 लाख का अर्थदंड
लखनऊ में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की कार्रवाई, 9 संस्थानों पर लगाया 6.05 लाख का अर्थदंड. राधे ट्रेडर्स अलीगंज पर 110000 का अर्थदंड लगाया. एबीसी फैमिली बाजार बालागंज 1 लाख का अर्थदंड. डेली जोन शारदा नगर रायबरेली रोड 60,000 का अर्थदंड. ऋषभ जनरल स्टोर जानकीपुरम 60,000 का अर्थदंड, नमकीन वाला चारबाग पर 45,000 का अर्थदंड. तिवारी ट्रेडर्स डालीगंज 40,000 का अर्थदंड. स्टार जनरल स्टोर इंदिरा नगर 35,000 का अर्थदंड. मुकेश थीरवानी लाजपत नगर चौक 25000 का अर्थदंड. जेएसडी सेल्स आलमबाग पर 20000 का अर्थदंड.

19:21 PM

लखनऊ में 5 अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ के तस्करों को STF ने किया गिरफ्तार 
लखनऊ: 5 अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार STF ने मादक पदार्थ तस्करों को किया अरेस्ट. तस्करों के पास से 109.2 किलो गांजा बरामद. चंद्रमोहन, मलखान, सत्यदेव, वीरेंद्र, विजेंद्र गिरफ्तार.

19:09 PM

सुपरटेक ट्विन टॉवर ध्वस्त मामले में CBRI ने बिल्डर और टॉवर ध्वस्त करने वाली कंपनी से मांगी रिपोर्ट
नोएडा: सुपरटेक ट्विन टॉवर ध्वस्त करने का मामला. CBRI ने बिल्डर और टॉवर ध्वस्त करने वाली कंपनी से मांगी रिपोर्ट. टॉवर ध्वस्त करते समय आस पास की इमारतों की सुरक्षा और मलबे को लेकर प्लान भी मांगा. बिल्डर और टावर ध्वस्त करने वाली कंपनी की रिपोर्ट के बाद NOC देगी CBRI आने वाली 6 अगस्त को नोएडा अथॉरिटी करेगी NOC और टॉवर ध्वस्त करने की समीक्षा. प्राधिकरण की समीक्षा के बाद टावर ध्वस्त करने के प्लान की होगी घोषणा.

19:05 PM

जालौन: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा के लिए बनाया गया अस्थाई थाना,174 किलोमीटर खुला 
जालौन: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा के लिए अस्थाई थाना.174 किलोमीटर पर खोला गया अस्थाई थाना. थानों में 60 पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी. पुलिस की 2 गाड़ियां यात्रियों की सुरक्षा में रहेंगी. पुलिसकर्मियों की 12- 12 घंटे की लगाई गई ड्यूटी.

 

18:45 PM

कन्नौज: रिश्वत लेने आगरा पहुंच गया चौकी इंचार्ज, सीसीटीवी के जाल में फंसा
कन्नौज: आप ने पुलिसकर्मियों के रिश्वत लेने के मामले कई देखे होंगे लेकिन अब हम आपको कन्नौज से एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिससे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे किस प्रकार से चौकी इंचार्ज के द्वारा रिश्वत लेने के लिए दूसरे पक्ष के घर गैर जनपद चले गए. वहां, पर रिश्वत लेने के दौरान ही यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. इस मामले को लेकर कार्रवाई की मांग की जा रही है.

 

18:30 PM

इंदिरा भवन (पीडीए) का नक्शा पेश नहीं करने पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी
प्रयागराज: इंदिरा भवन (पीडीए) का नक्शा पेश नहीं करने पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी. अगली सुनवाई पर हर हाल में नक्शा पेश करने का कोर्ट ने दिया निर्देश. कोर्ट ने दस दिनों के भीतर इंदिरा भवन के पास हुए अवैध कब्जे को हटाने का दिया निर्देश. कोर्ट के निर्देश पर कमिश्नर प्रयागराज अदालत में हुए पेश. 6 सितंबर को होगी मामले में अगली सुनवाई. इंदिरा भवन से अवैध कब्जा हटाने की मांग को लेकर दाखिल की गई है याचिका. याची ने पीडीए की दीवार तोड़कर अवैध तरीके से शटर लगाने का आरोप. ओपन एरिया, पोडियम, गैलरी कब्जाकर अवैध तरीके से दुकान संचालित करने का है आरोप. चीफ जस्टिस राजेश बिंदल और जस्टिस जे जे मुनीर की डिविजन बेंच ने की सुनवाई.

18:22 PM

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामला में कनिष्क सहायक हिमांशु कांडपाल गिरफ्तार
देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक मामला. उत्तराखंड एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में एक और की गिरफ्तारी कनिष्क सहायक हिमांशु कांडपाल को किया गिरफ्तार. अब तक 13 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी पुख्ता साक्ष्यों और बयानों के आधार पर कनिष्ठ सहायक हिमांशु कांडपाल. रामनगर न्यायालय,जिला नैनीताल को किया गिरफ्तार.

 

18:21 PM

प्रयागराज में चैन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
प्रयागराज: चैन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से एक लाख पंद्रह हजार रूपए नगद बरामद. चोरी की दो सोने की चैन, चार मोबाइल फोन, चार बाइक भी बरामद. कर्नलगंज में 13 जुलाई को हुई चोरी की घटना का भी हुआ खुलासा. गिरफ्तार अभियुक्तों ने ही पर्यटक से की थी लूट की घटना. गिरफ्तार अभियुक्तों का पुराना अपराधिक इतिहास भी सामने आया है.

18:07 PM

अंबेडकरनगर जेल में हुई कैदी की मौत मामले में दर्ज होगा केस 
अंबेडकरनगर: जेल में बंद कैदी की मौत मामले में मुकदमा दर्ज होगा. परिजनों ने जेल में हत्या करने का आरोप लगाया था. गौरतलब है कि कल जेल में बंद कैदी राम सागर की मौत हो गई थी. जेल प्रशासन ने बीमारी से मौत होने की कही थी बात. पोस्टमार्टम हाउस पर बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा किया. हंगामा कर रहे लोगों को शांत करने के लिए एसडीएम व सीओ को मशक्कत करनी पड़ी. 

 

17:59 PM

मथुरा: हत्या के मामले में 4 लोगों को आजीवन कारावास
मथुरा: हत्या के मामले में 4 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. एडीजे 1 कोर्ट ने 2007 में हुई हत्या के मामले नामजद आरोपियों को दोषी पाया गया. स्कूल जाते समय 11वीं के छात्र आशीष की गला काटकर हत्या की गई थी. न्यायालय ने 4 दोषियों को आर्थिक दण्ड भी दिया है. 

 

17:53 PM

चार धाम के पौराणिक पैदल मार्ग से संबंधित पुस्तक का सीएम धामी करेंगे विमोचन 
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी थोड़ी देर में चार धाम पौराणिक पैदल मार्ग पर आधारित पुस्तक का विमोचन करेंगे. मुख्यमंत्री आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. 

17:50 PM

अपना दल के पदाधिकारियों की बैठक 
लखनऊ में आज अपना दल ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें 2024 को लेकर के पार्टी संगठन को मजबूत करने को लेकर  महत्वपूर्ण निर्णय भी मासिक बैठक में लिए गए. इस दौरान अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी कार्यक्रम में मौजूद रहीं. अनुप्रिया पटेल ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि 2024 में बेहतर परिणाम लाएं इसलिए हम सब को एक साथ एकजुट होकर के काम करना है. जिससे कि पार्टी और संगठन मजबूत हो सके. 

17:48 PM

आगरा में होगा भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 
भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 6,7,8 अगस्त को आयोजित होगा. मुख्यमंत्री भी प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होंगे. राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता आगरा में होंगे. देश भर से युवा मोर्चा के पदाधिकारी आएंगे. प्रशिक्षण वर्ग में 300 पदाधिकारी शामिल होंगे. प्रशिक्षण वर्ग में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. 

17:46 PM

शराब पर ओवर रेटिंग को लेकर आबकारी मंत्री सख्त 
शराब पर ओवर रेटिंग को लेकर रायबरेली पहुंचे आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने सख्त संदेश दिया है. उन्होंने साफ कहा कि ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर सीधे कार्रवाई होगी. पहले भी जहां जहां ओवर रेटिंग के मामले सामने आए वहां ज़िला आबकारी अधिकारी से लेकर अन्य अधिकारियों पर प्रभावी कार्रवाई की गई है. आबकारी एवं मद्यनिषेध मंत्री नितिन बंसल सेवा भारती के मेधावी छात्रा सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने फरवरी में रायबरेली की ज़हरीली शराब काण्ड मामले में की गई कार्रवाई का ज़िक्र करते हुए कहा कि आगे भी ऐसी सख्त कार्रवाई जारी रहेगी. 

 

17:40 PM

भाजपा ने आज किया चौरसिया सम्मेलन
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने 2024 चुनाव से पहले समाज के अलग-अलग वर्गों को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चौरसिया सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें भाजपा जनता पार्टी के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बृजेश पाठक व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह कार्यक्रम में मौजूद रहे. सम्मेलन के दौरान चौरसिया वर्ग के लोगों को आह्वान करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 2024 के चुनाव में पूरी तरह से चौरसिया समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़ें. जिससे कि एक बार फिर 2024 में देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने और प्रदेश से 80 लोकसभा सीटें का योगदान हम कर पाएं. इसी तरह उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी चौरसिया वर्ग के लोगों के योगदान के बारे में अपने विचार साझा किए.

17:37 PM

उन्नाव: नहर में नहाने गए 3 दोस्त डूबे, एक की मौत 
गर्मी से राहत के लिए शारदा नहर में नहाने गए 3 दोस्त डूब गए. चीख पुकार सुनकर किसानों ने नहर में छलांग लगाकर दो किशोरों को बचा लिया. जबकि गहरे पानी में जाने से एक किशोर की मौत हो गई. CO सिटी ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक माखी थाना क्षेत्र के मर्दनखेड़ा गांव के रहने वाला था. 

17:23 PM

प्रयागराज में खुली नगर निगम के दावों की पोल 
प्रयागराज: बारिश के चलते शहर में जगह जगह जलजमाव हुआ है. चौक चौराहों पर लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है. शहर के अधिकांश चौराहों पर भारी जलजमाव है. जलजमाव के बीच से लोग आने-जाने के लिए मजबूर हैं. बारिश से पहले सीवर और नालों की सफाई का दावा किया गया था. महज 1 घंटे की बारिश में ही नगर निगम के दावों की पोल खुल गई है. 

17:13 PM

शामली: दर्जनों किसान कलेक्ट्रेट में पहुंचकर जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया. किसानों का आरोप है कि शामली शुगर मिल किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान नहीं दे रहा है. 31 अगस्त तक बकाया भुगतान नहीं हुआ तो दूसरे शुगर मिल को किसान गन्ना देंगे.  

16:54 PM

उत्तरकाशी: नाग पंचमी मेले में दिखी श्रद्धालुओं की भीड़, आपस में खेली माखन की होली
उत्तरकाशी के यमुनोत्री धाम के निकट गीठ पट्टी के 12 गांव के लोगों ने माखन की होली खेलकर बड़े धूमधाम से नाग पंचमी मनाई. शेषनाग भगवान के निवास स्थान कुपडा गांव में नाग पंचमी का मेला धूमधाम से मनाया जा रहा है. ग्रामीण प्रतिवर्ष नाग पंचमी के दिन भव्य कलश यात्रा निकालते हैं और सावन के माह में नाग पंचमी का मेला बड़े उत्साह से मनाते हैं. यहां पर राज्य के विभिन्न जनपदों सहित हजारों मेले में शामिल होते हैं.

16:46 PM

संभल: डीएम के आदेश पर राजा अंसारी पर लगी रासुका
संभल में डीएम के आदेश पर पुलिस ने जिला अस्पताल में आग लगाने के आरोपी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है और आरोपी पर रासुका लगाई है. आरोपी राजा अंसारी द्वारा 28 जून को जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आग लगाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी. 

16:33 PM

कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा, "हाजी वसी से मेरे पुराने ताल्लुकात"
कानपुर हिंसा में क्राउडफंडिंग के आरोपी हाजी वसी से कारोबार को लेकर इरफान सोलंकी ने पार्टनरशिप की थी. इरफान का कहना है कि हाजी वसी की कंपनी में पत्नी नसीम को पार्टनर बनाया था. 2013 में बनाई गई फर्म से 2018 में घाटे के चलते पत्नी ने इस्तीफा दे दिया था. 

16:22 PM

गोरखपुर: सीएम योगी ने कुश्ती को लेकर कही यह बात
सीएम योगी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कुश्ती जैसे आयोजन प्राचीनकाल से ही भारत के शौर्य पराक्रम को प्रदर्शित करते रहे हैं. बजरंगबली से लेकर भीमसेन तक इसके उदाहरण रहे हैं. इस समय रेसलिंग में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्वस्तर पर पहुंच चुका है. इसका बहुत ज्यादा श्रेय प्रधानमंत्री के 'खेलो इंडिया खेलो' कार्यक्रम को भी जाता है. आज यहां प्रतियोगिता में उत्कृष्ट खिलाड़ियों का चयन हुआ है. आज खेल के प्रति रुचि उतपन्न हो, इसके लिए राज्य सरकार गांव-गांव में कार्य कर रही है. 

16:07 PM

अल्मोड़ा: गल्ला विक्रेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा 
खाद्यान्न वितरण प्रणाली में केंद्र सरकार के नए-नए नियमों से सस्ता गल्ला विक्रेता काफी खफा हैं. अल्मोड़ा में आज सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने इसके विरोध में जिला पूर्ति कार्यालय पहुंचकर सामूहिक इस्तीफा दिया. अल्मोड़ा जिले से लगभग 100 से अधिक सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दिया. 

16:04 PM

अयोध्या: मुस्लिम स्कूल में हिंदू छात्रों का नाम काटने पर धर्म गुरुओं ने दी प्रतिक्रिया
अयोध्या: साध्वी गीताम्बा ने कहा मुस्लिम कहीं भी नमाज पढ़ सकते हैं, तो हिन्दुओं पर प्रतिबंध क्यों? साध्वी गीताम्बा ने स्कूल में हनुमान चालीसा को बताया सही. कहा कहीं भी पढ़ी जा सकती है हनुमान चालीसा. धर्म गुरुओं का कहना है कि हिंदू लड़कों ने जो किया वो जायज है.

15:48 PM

अमरोहा: कलियुगी बेटे ने की मां की हत्या
अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव सलेमपुर गोसाई में मामूली विवाद के चलते कलियुगी बेटे ने अपनी मां के सिर पर मारकर उसकी हत्या कर दी. घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपि कलियुगी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.

15:40 PM

जौनपुर: कांवड़ियों ने साष्टांग दंडवत कर किया जलाभिषेक
आज नाग पंचमी के पावन पर्व पर बोल बम कांवड़िया संघ द्वारा हनुमान घाट पर कांवड़ियों ने स्नान करने के बाद साष्टांग जमीन पर लेटते हुए कोतवाली चौराहा स्थित बाबा जगेशश्वर नाथ मंदिर पहुंचकर जलाभिषेक किया. ऐसी मान्यता है कि जिन लोगों की मन्नतें पूरी होती हैं, वह इस तरह का कार्य करते हैं. जिला प्रशासन द्वारा इस बार इन कांवड़ियों के लिए हनुमान घाट से लेकर कोतवाली चौराहे तक सड़क पर मैट बिछाए गए थे, जिससे कांवड़ियों को दिक्कत ना हो और उनके शरीर में कोई चीज चुभने ना पाए.

15:40 PM

उत्तराखंड में UCC लागू करने को लेकर कमेटी की तीसरी बैठक ख़त्म
दिल्ली के के उत्तराखंड सदन में सवा 3 घंटे चली बैठक. आने वाले दिनों में जल्द ही होगी अगली बैठक. कमेटी की अध्यक्षा रंजना प्रकाश देसाई समेत सभी सदस्य बैठक में रहे मौजूद.

15:16 PM

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर अयोध्या में भी बनेगा राम कॉरिडोर
योगी सरकार ने आज कैबिनेट में एक बड़ा फैसला लेते हुए यह प्रस्ताव पारित किया है कि अब अयोध्या में भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर राम कॉरिडोर बनेगा. हनुमानगढ़ी से लेकर राम मंदिर के चारों तरफ से कॉरिडोर बनाया जाएगा. यह भव्य और दिव्य कॉरिडोर होगा. सरकार ने अब तक अयोध्या में हजारों करोड़ रुपये अलग-अलग कार्यों के लिए दिए हैं, लेकिन अब कैबिनेट की मुहर के बाद अयोध्या में राम कॉरिडोर का निर्माण होगा जो विश्वस्तरीय होगा.

15:08 PM

मथुरा: बंदरों से निजात को लेकर प्रदर्शन
मथुरा: धर्मनगरी वृंदावन में लगातार बढ़ रहे बंदरों के आतंक से मुक्ति के लिए नगर वासियों की आवाज लगातार बुलंद होती जा रही है. पिछले करीब 10 दिन से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा पाठ के माध्यम से शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मंगलवार को नगर निगम कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया और बंदरों के आतंक से मुक्ति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन सहायक नगर आयुक्त लवकुश गुप्ता को सौंपा.

14:41 PM

कानपुर-हिंसा आरोपी हाजी वसी और MLA के संबंधों पर बड़ा खुलासा
कानपुर-हिंसा आरोपी हाजी वसी और विधायक के सम्बन्धों पर बड़ा खुलासा हुआ है. सपा विधायक की पत्नी नसीम सोलंकी वसी की फर्म में पार्टनर हैं.विधायक इरफान सोलंकी के चाचा मेराज भी वसी की कम्पनी में पार्टनर हैं. हमराज कांस्ट्रक्शन प्रा.लि. नाम से 2013 में रजिस्ट्रेशन हुआ था. कम्पनी में हाजी वसी, वसीम राइडर,कुबरा,नसीम सोलंकी और मेराज सोलंकी पार्टनर हैं. सपा सरकार के संरक्षण में कंस्ट्रक्शन कम्पनी काम कर रही थी.चन्द्रेश्वर हाते के पीछे विधायक के चाचा मेराज की बड़ी सम्पत्ति है.गुमनाम पत्र के आधार पर जांच में जुटी एसआईटी. 

 

14:15 PM

मोहर्रम को लेकर जसपुर में हुई बैठक
जसपुर: आगामी त्योहार मोहर्रम में शांति व्यवस्था के लिए थाना परिसर में पीस कमेटी और मोहर्रम कमेटी के साथ बैठक की गई. बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी काशीपुर उप जिलाधिकारी जसपुर ने लोगों के साथ बातचीत की. वहीं बैठक में विधुत विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. त्यौहार के दौरान ताजिया की ऊंचाई 11 फिट रखने की लोगों से अपील भी की गई. जसपुर कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि मोहर्रम के मद्देनजर पीस कमेटी और मोहर्रम कमेटी की बैठक की गई है, जिसमें उनकी समस्याओं को भी सुना गया है.

 

14:14 PM

उत्तर प्रदेश कैबिनेट का बड़ा फैसला,काशी विश्वनाथ के तर्ज पर अयोधया में रामजन्मभूमि कॉरिडोर बनाया जाएगा
लखनऊ: यूपी कैबिनेट में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के तर्ज पर अयोधया में रामजन्मभूमि कॉरिडोर बनाया जाएगा. इसके लिए रास्ते मे आने वाली दुकानों को भी शिफ्ट किया जाएगा. मुख्यम मार्ग को हनुमान गढ़ी से लेकर मंदिर परिसर तक मार्ग का चौड़ी करण किया जायेगा 

13:44 PM

लखनऊ: ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को लेकर होगी ट्रेनिंग 
हर स्कूल से एक नोडल अफसर और सुरक्षा गार्ड की होगी ट्रेनिंग 3.30 बजे जुबली इंटर कॉलेज में होगी ट्रेनिंग. स्कूलों में छुट्टी के बाद बाहर लगता है लंबा जाम. डीएम ने सभी स्कूलों के साथ यातायात को लेकर की बैठक ट्रेनिंग में पुलिस के अधिकारी डीएम और सभी स्कूलों के संचालक रहेंगे मौजूद.

13:20 PM

देहरादून: आईएफएस अधिकारियों के खिलाफ हो सकती है बड़ी कार्रवाई 
विजिलेंस विभाग की खुली जांच. आईएफएस अधिकारियों के खिलाफ पूरी हुई विजिलेंस. निदेशक अमित कुमार सिन्हा का बयान- आईएफ़एस अधिकारियों की हुई है जांच की रिपोर्ट को विजिलेंस ने भेजा शासन के पास. वित्तीय अनियमितता और अवैध कटान से जुड़ा है मामला.

13:01 PM

प्रयागराज: श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले पर सुनवाई टली
11 अगस्त को अब अर्जी पर हाईकोर्ट करेगा सुनवाई. 8 अगस्त को मथुरा कोर्ट में तारीख लगने के चलते आज की हाईकोर्ट में टली सुनवाई. 8 अगस्त को मथुरा कोर्ट के निर्णय के आधार पर हाई कोर्ट सुनवाई के लिए करेगा फैसला. शाही ईदगाह परिसर का एएसआई सर्वेक्षण की मांग में दाखिल की गई है अर्जी. श्री कृष्ण जन्मभूमि से जुड़े मनीषयादव ने दाखिल की है अर्जी. अर्जी में मंदिर तोड़कर शाही ईदगाह के निर्माण का आरोप.

12:51 PM

सीएम योगी आज जाएंगे गोरखपुर 
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर के दौरे पर जाएंगे.सीएम योगी यहां पर दो दिन रहेंगे. गोरखपुर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.  शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम भी हिस्सा लेंगे. सीएम योगी 5  अगस्त को लखनऊ वापस आएंगे 

12:47 PM

बागपत: गैस एजेंसी कर्मचारी से लूट की वारदात के बाद हड़कंप 
आंखों में मिर्ची डालकर 32 हजार रुपये और मोबाइल लूटकर फरार हुए बदमाश. सिलेंडर सप्लाई कर लौट रहा था अमर इण्डेन गैस एजेंसी कर्मचारी. मौक़े पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी तफ्तीश में जुटे. सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र का मामला.

12:39 PM

फिरोजाबाद: अस्पताल के कर्मचारी हड़ताल पर
आज जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद में महिला चिकित्सक द्वारा फार्मासिस्ट के साथ की अभद्रता के बाद फार्मासिस्ट और सभी कर्मचारी ओपीडी बंद कर हड़ताल पर चले गए हैं. इसके बाद वहां भर्ती मरीज परेशान हैं. हालांकि, कर्मचारी और महिला चिकित्सक के बीच समझौते के लिए एसडीएम शिकोहाबाद और सीओ जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे हैं. जिला संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस का कहना है कि फार्मासिस्ट और महिला चिकित्सक के बीच डेढ़ महीने से विवाद चल रहा है.

12:26 PM

प्रतापगढ़: राजा उदय प्रताप सिंह ने विशेष समुदाय के प्रवेश द्वार के बोर्ड पर जताई आपत्ति
राजा उदय ने ट्वीट कर प्रवेश द्वार हटाने की मांग. मोहर्रम के चलते विशेष समुदाय के लोगो ने गांव के प्रवेश द्वार लगाया है बोर्ड. राजा उदय प्रताप सिंह के ट्वीट से मचा हड़कंप. कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता हैं राजा उदय प्रताप सिंह.

12:17 PM

बुजुर्ग दंपति पर सोते समय धारदार हथियार से हमला,हमले में पति की मौत
प्रयागराज:सोरांव इलाके में बीती रात घर में सोते समय बुजुर्ग दंपति पर धारदार हथियार से हमला किया गया. हमले में बुजुर्ग प्रेम प्रकाश मिश्रा (70) की मौत हो गई है. हमले में घायल प्रेम प्रकाश मिश्रा की पत्नी रजनी की हालत गंभीर बनी हुई है. इलाज के लिए रजनी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावरों ने बुजुर्ग दंपति के घर में लूटपाट भी की है. घर के भीतर सारे सामान बिखरे पड़े हैं. सुबह घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है. पुलिस ने मृतक प्रेम प्रकाश मिश्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.  अभी तक घटना को लेकर मृतक परिवार के लोग भी कुछ समझ नहीं पा रहे हैं. मृतक के परिजनों ने किसी से कोई रंजिश भी नही जताई है. पुलिस फिलहाल अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुट गई है.
 

12:08 PM

पीयूष जैन पर ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया
कन्नौज: इत्र कारोबारी पर ईडी ने केस दर्ज किया लिया है. पीयूष जैन पर ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. DDGI और DRI की FIR के आधार पर केस दर्ज किया गया है. बता दें कि पीयूष जैन के पास से 197 करोड़ कैश और 23 किलो सोना बरामद हुआ था. दिसंबर 2021 में डीडीजीआई ने घर पर छापा मारा था. DDGI ने 31.5 करोड़ टैक्स चोरी का आरोप लगाया था.

12:04 PM

रामगोपाल यादव की सीएम योगी से मुलाकात पर बोले डीप्टी सीएम मौर्य- कोई भी मिल सकता है 
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रामगोपाल की मुलाकात पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान सामने आया है. डीप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि 
कोई भी आ सकता है मिल सकता है. ED से जांच BJP से नहीं भ्रष्टाचार के चलते होती है. सपा कार्यकर्ता,गुंडे माफिया होंगे तो कार्रवाई होगी. 
 

 

11:45 AM

लोकभवन में योगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग जारी 
लखनऊ: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक लखनऊ में जारी है. यहां के लोकभवन में कैबिनेट मीटिंग चल रही है. CM की अध्यक्षता में कैबिनेट की मीटिंग हो रही है. कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस ब्रीफिंग होगी. 

11:44 AM

लखीमपुर में पुलिस चौकी में जा घुसा ट्रक 
लखीमपुर खीरी: नीमगांव थाना इलाके की बेहजम चौकी में ग्वालियर से गिट्टी देकर आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर चौकी में जा घुसा, जिसके चलते चौकी का गेट समेत टॉयलेट धराशाई हो गया. घटना में चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए. फिलहाल ट्रक चालक को हिरासत में लिया गया है और ट्रक को चौकी से हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं. 

11:12 AM
लखनऊ थोड़ी देर में शुरू होगी योगी सरकार की कैबिनेट
लखनऊ में योगी कैबिनेट की  बैठक थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. मंत्रियों का लोक भवन में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. 11:00 बजे से शुरू होगी कैबिनेट बैठक. बैठक में कई अहम प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. अयोध्या काशी मथुरा चित्रकूट से जुड़े प्रस्तावों पर भी मुहर औद्योगिक विकास स्वास्थ्य विभाग शिक्षा को लेकर भी प्रस्ताव पास हो सकता है.
10:52 AM

शिवांशु ने पेश की खाकी की मानवीय पहल की मिसाल
यूपी के संभल में सिपाही ' शिवांशु ' ने  खाकी की मानवीय पहल की मिसाल पेश की है. सिपाही ' शिवांशु ने B निगेटिव ब्लड न मिलने से मौत से जूझ रही मुस्लिम ' तालिब ' की प्रसूता पत्नी को अपना ब्लड देकर बचाई. सिपाही की मानवीय पहल के जिले के एस पी चक्रेश मिश्र सिपाही ' शिवांशु ' को देंगे Angel in khaki सम्मान.

10:50 AM

इलाहाबाद हाई कोर्ट के 900 वकील बर्खास्त
उत्तर प्रदेश के कानून विभाग में बंपर बर्खास्तगी हुई है. इलाहाबाद HC और लखनऊ खंडपीठ के करीब 900 सरकारी वकील बर्खास्त किए गए हैं. इससे संबंधित आदेश भी जारी हो गए हैं. इस फैसले से इलाहाबाद हाईकोर्ट से लेकर लखनऊ तक हाहाकार मचा हुआ है. बर्खास्त हुए सरकारी वकीलों में अपर महाधिवक्ता से लेकर ब्रीफ होल्डर तक शामिल हैं. बड़े पैमाने पर हुई सरकारी वकीलों की बर्खास्तगी के बाद अब नये वकीलों को मौका मिलेगा.

10:41 AM

हाजी वसी और विधायक के संबंधों पर बड़ा खुलासा 
कानपुर हिंसा के आरोपी हाजी वसी और विधायक के संबंधों पर बड़ा खुलासा किया गया है. सपा विधायक की पत्नी नसीम सोलंकी वसी की फर्म में पार्टनर है. विधायक इरफान सोलंकी के चाचा मेराज भी वसी की कम्पनी में पार्टनर हैं. हमराज कांस्ट्रक्शन प्रा.लि. नाम से 2013 में हुआ था रजिस्ट्रेशन. कम्पनी में हाजी वसी, वसीम राइडर,कुबरा,नसीम सोलंकी और मेराज सोलंकी पार्टनर सपा सरकार के संरक्षण में काम कर रही थी. कंस्ट्रक्शन कम्पनी चन्द्रेश्वर हाते के पीछे मेराज की बड़ी सम्पत्ति है. विधायक ने कहा 2018 तक पत्नी कम्पनी में डायरेक्टर थी.

 

10:26 AM
हमीरपुर-गैंगस्टर पप्पू झिन्ना की करोड़ों की संपत्ति कुर्क
हमीरपुर में गैंगस्टर पप्पू झिन्ना की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की गई है. अवैध धंधों के जरिए 3 करोड़ 3 लाख की संपत्ति तैयार की. अवैध गुटखा,प्रतिबंधित खेसारी बेंचकर कमाई थी अवैध संपत्ति. मकान,प्लाट,खेत,दुकान,दो पहिया वाहन समेत बैंक खाता भी शामिल है.  रामप्रकाश गुप्ता उर्फ पप्पू झिन्ना राठ के सिकंदरपुरा का रहने वाला है. 2010 से अपराधिक मामलों में लिप्त रहते हुए कमाई थी अवैध संपत्ति.
10:13 AM

नाग पंचमी 2022: यूपी के इस नाग मंदिर पर नहीं है छत
गौरव श्रीवास्तव/औरैया:यूपी के औरेया में एक ऐसा प्राचीन नाग मंदिर है जहां मंदिर की छत नहीं है खास बात यह है कि जिसने भी इस मंदिर की छत डलवाने की सोची उसके साथ अप्रिय घटना हुई है. कहा जाता है कि कन्नौज के राजा जयचंद्र भी इस मंदिर में दर्शन करने के लिए एक गुप्त सुरंग के जरिए आते थे, जो आज भी मंदिर में वह सुरंग बनी हुई है. मंदिर में नाग नगीन के जोड़े भी रहते हैं जो कभी कभी भक्तों को दर्शन भी देते हैं. इस मंदिर में आने वाले भक्तों की सभी मनोकामना  पूरी होती है और लोग दूर दूर से इस मंदिर में दर्शन को आते हैं.

10:02 AM
उप निदेशक एसएस मिश्रा को निलंबित
गुरु गोविन्द सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में प्रधानाचार्य रहते हुए वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में उप निदेशक एसएस मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है. उनके विरुद्ध अनुशासनिक जांच भी बिठा दी गई है. जांच अधिकारी वित्त विभाग के विशेष सचिव पंकज सक्सेना को बनाया गया है. निलंबन अवधि तक उन्हें खेल निदेशालय से संबद्ध किया गया है.
09:52 AM

घर-घर झंडे लगाएंगे भाजपाई
आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव में निकाले जाने वाली तिरंगा यात्रा भाजपाई बहुत ही भव्य तरीके से मनाएंगे. उन्नाव में भाजपाई डेढ़ लाख तिरंगे झंडे लगाएंगे. इसके भाजपाई अभी से तैयारियों में जुटे हैं. जिले में 6 विधानसभा हैं. प्रत्येक विधानसभा में 25000 झंडे लगाए लगाए जाएंगे. सभी विधानसभाओं में कुल डेढ़ लाख झंडे लगाने का लक्ष्य लेकर भाजपाई तैयारियां कर रहे हैं. भाजपा जिला अध्यक्ष अवधेश कटियार ने बताया कि भाजपाई रघुपति राघव राजा राम, भारत मां की जय जैसे उद्घोष के साथ प्रभात फेरी निकालेंगे और घर घर जाएंगे. सभी घरों पर तिरंगे झंडे लगाएंगे.

 

09:39 AM

जावेद मोहम्मद की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई
प्रयागराज अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई है. जिला न्यायालय में जावेद मोहम्मद की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई. देवरिया जेल में बंद जावेद मोहम्मद ने जमानत याचिका दाखिल की है. दस जून को प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड है जावेद.

 

09:31 AM

स्कूल में कलमा पढ़ाने के मामले में FIR
कानपुर-स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. सीसामऊ थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ f.i.r. दर्ज हुई है.धार्मिक भावनाओं को आहत करने की धाराओ में दर्ज की गई f.i.r. पी रोड स्थित फ्लोरेट्स स्कूल का मामला. 

 

09:16 AM

नदियों का जलस्तर बढ़ा
बैराजों से छोड़े जाने वाले पानी के चलते यूपी के सीतापुर में घाघरा और शारदा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है. घाघरा और शारदा नदी उफान पर हैं. बनबसा से 57354 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है तो वहीं शारदा से 1 लाख 49 हजार 878 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. रामपुर मथुरा और रेउसा क्षेत्र के कई गांव पानी की चपेट में हैं और जलमग्न हैं. गांव के अंदर पानी भरा हुआ है. ग्रामीणों की मानें तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. घाघरा और शारदा के जलस्तर बढ़ने से लोगों की परेशानी भी बढ़ती जा रही है. इतना ही नहीं ग्रामीणों की कई एकड़ फसल नष्ट हो चुकी हैं. वहीं नदियों के लगातार बढ़ते जलस्तर से ग्रामीणों की चिंता भी बढ़ रही है.

 

09:13 AM
राजकीय बालगृह बालिका मोतीनगर का निरीक्षण करेंगी विमला बाथम
लखनऊ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष आज निरीक्षण राजकीय बालगृह बालिका मोतीनगर का निरीक्षण करेंगी. सुबह 11 बजे अध्यक्ष विमला बाथम करेंगी निरीक्षण.
09:07 AM
2 वारंटी अभियुक्त गिरफ्तार 
जौनपुर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में वांछित/वारंटी अभियुक्तों की गिरफ्तारी अभियान चलाया गया, जिसके अन्तर्गत समस्त क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में जनपद के थानों द्वारा कार्यवाही करते हुए कुल 02 वांछित/ 02 वारंटी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया
08:42 AM

5 अगस्त को भूसा टोली कानपुर नगर पहुंचेगा दल
लखनऊ सपा का प्रतिनिधिमंडल 5 अगस्त को कानपुर जाएगा. सपा प्रतिनिधिमंडल  सपा नेता के घर जाएगा. व्यापारी नेता पारस गुप्ता की संदिग्ध हुई थी हत्या. पीड़ित परिजनों से मिलेंगे.

08:30 AM

नारायणी नदी का जलस्तर बढ़ रहा
कुशीनगर में लगातार नारायणी नदी का जलस्तर बढ़ रहा है.267000 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज होने के बाद  नारायणी नदी उफान पर है.नारायणी नदी के दर्जनों गांव के लोगों को सता रहा कटान का खतरा. नारायणी नदी चेतावनी बिंदु से 57 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. कुशीनगर के खड्डा विधानसभा के बसंतपुर मरीचहवा गांव में घुसा पानी.

 

08:25 AM

जौनपुर: IAS हिमांशु नागपाल का लोगों ने दी अनोखी विदाई, तहसील कर्मचारी हुए भावुक
अजीत सिंह/जौनपुर: भू माफियाओं व अवैध कब्जेदारों पर कहर बरपाने वाले और जनता के साथ न्याय करने वाले ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल का कानपुर तबादला हो गया है. महज एक वर्ष दस दिन के कार्यकाल में वे इतने लोकप्रिय हो गये कि उनके ट्रांसफर होने के बाद लगातार उनके विदाई का दौर जारी है. कर्मचारी, अधिवक्ता, शिक्षाजगत से जुड़े लोगों से लेकर हर तबका समारोह आयोजित करके बाजे गाजे के साथ उन्हे भावभीनी विदाई दे रहा है.

 

08:20 AM

बदमाश और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़
गाजियाबाद-देर रात थाना लोनी बॉर्डर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. मूवी मैजिक सिनेमा के पास चैकिंग के दौरान पुलिस टीम पर फायर कर भागा था बदमाश. बदमाश का एक साथी मौके से फरार होने में कामयाब. लालबाग कॉलोनी के पास जंगल में हुई मुठभेड़.

 

08:14 AM

मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य भीम सिंह की करीब 4 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क
सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी स्थित एक भूमि को कुर्क किया गया. इसके अलावा लखनऊ स्थित एक फ्लैट और एक प्रॉपर्टी की गाजीपुर पुलिस द्वारा कुर्क की करवाई की जा रही है. एसपी के नेतृत्व में गाजीपुर में कुर्की की कार्रवाई की गई है. जबकि लखनऊ में गाजीपुर पुलिस द्वारा कुर्की की कार्रवाई की जा रही है.

 

08:09 AM

प्रयागराज-माफिया अतीक और उसके बेटे अली समेत दस के खिलाफ मुकदमा दर्ज
प्रॉपर्टी डीलर जीशान उर्फ जानू ने  मुकदमा दर्ज कराया था. अवैध तरीके से जमीन कब्जाने और जान से मारने की धमकी आरोप है.माफिया अतीक और बेटे अली के इशारे पर उसके गुर्गों ने धमकी दी थी. पूरामुफ्ती पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है.

 

08:04 AM

ओम प्रकाश राजभर का बीएसपी पर निशाना
ओम प्रकाश राजभर ने बीएसपी नेता अकाश आनंद को ये कौन चिड़िया है कहा था, इस चिड़िया को तब जाना जब ईडी दो दिनों तक बैठकर पूछताछ कर रही थी.
बीएसपी की मालिक मायावती हैं, एसपी के अखिलेश यादव, ये कौन चिड़िया है. ओम प्रकाश राजभर ने जी मीडिया से कहा 2024 का चुनाव किसी बड़े दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. लेकिन किसके साथ ये नहीं बताया.

 

08:00 AM

मुख्यमंत्री योगी से प्रो. राम गोपाल यादव की मुलाकात
योगी और रामगोपाल यादव की मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी का ट्वीट सामने आया है.एटा में कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के मामले में मुलाकात करने आए थे अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और उनके भाई जोगिंदर यादव के मामले में आये . 2022 के विधानसभा चुनाव में दोनों भाईयों को सपा से टिकट मिला था. रामेश्वर यादव को अलीगंज से टिकट मिला था, जोगिंदर यादव को एटा से  टिकट मिला था.

 

07:46 AM

चेतना गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल समेत चार को भेजा गया जेल
प्रयागराज -लेखपाल भर्ती परीक्षा नकल मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. चेतना गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल समेत चार को भेजा गया जेल. लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल कराने के आरोप में गिरफ्तारी हुई है. करैली थाने में प्रिंसिपल समेत नौ के खिलाफ रविवार को दर्ज हुआ था मुकदमा.

 

07:32 AM

मथुरा-जन्मभूमि मामले में नहीं हुई सुनवाई
श्रीकृष्ण जन्मभूमि -शाही ईदगाह मामला में कल सुनावाई नहीं हुई. एडीजे 7 कोर्ट में रिवीजन याचिका पर सुनवाई होनी थी. अधिवक्ता के निधन के कारण बार एसोसिएशन ने की कंडोलेंस. न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 3 अगस्त दी है.

 

07:20 AM

दादा, चाचा और पोते को कार से कुचला, 3 की हुई दर्दनाक मौत
आशीष द्विवेदी/हरदोई:उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में करीब छह महीने से चल रहे जमीनी विवाद की रंजिश में बाबा पोते और चचेरे चाचा को कार से कुचलकर हत्या करने का आरोप मृतक के गांव के लोगों पर लगा है. घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही करने और हत्यारों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया. घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी परिजनों को पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आश्वाशन देने में जुटे हुए है. परिजनों ने पूरे मामले में पुलिस पर आरोपियों की मदद करने के कारण इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है. 

 

07:10 AM

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर 2 अगस्त,मंगलवार नागपंचमी पर गोरखपुर आएंगे. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद देंगे. अगले दिन बुधवार को विशाल रोजगार मेला और नगर निगम के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में गोरक्षनगरी को 125 करोड़ की 86 परियोजनाओं का तोहफा देंगे. नगर निगम की इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना करेंगे.

 

07:08 AM

योगी कैबिनेट बैठक आज
आज सुबह लखनऊ में 11 बजे होगी योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक है. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

 

Trending news