LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: वाराणसीः काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद सीएम योगी ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1287396

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: वाराणसीः काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद सीएम योगी ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

LIVE: UP News Today 4 August 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 4 अगस्त की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live Blog के जरिए पूरे दिन की अपडेट हम आप तक पहुंचाएंगे...

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: वाराणसीः काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद सीएम योगी ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 4 August 2022:  Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे का तीसरा दिन है. सीएम गोरखपुर से आजमगढ़ और फिर वाराणसी जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से प्रेरित फिल्म ‘बाल नरेन’की स्पेशल स्क्रीनिंग है. यूपी के 64 जिलों में मौसम का अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार दोपहर 2 बजे से वाराणसी की जिला अदालत में शुरू सुनवाई होनी है. जिला जज डॉ. ए.के. विश्वेस कर रहे हैं मामले की सुनवाई है. मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव के निधन के बाद पहली बार  सुनवाई होगी.  Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

 

04 August 2022
23:56 PM

पत्रिका द वीक के संपादक व प्रबंधक पर एफआईआर दर्ज
केरल से प्रकाशित होने वाली मैग्जीन द वीक में आपत्तिजनक धार्मिक फोटो छापने के मामले में कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. मैग्जीन में जो फोटो छपी उसे लेकर वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश शर्मा ने कोतवाली में तहरीर दी. इसके बाद ज्वाइंट सीपी के आदेश पर धर्म और धार्मिक भावनाओं का आपमान करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. ज्वाइंट सीपी ने मामले में गहनता से जांच कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं. मैग्जीन के 62 व 63 पेज पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली एक फोटो छापी गई थी. जिसमें भगवान शिव को नग्न दिखाया गया है.

 

23:34 PM
अमरोहाः गायों की मौत का मामला. 55 गायों की हो चुकी है मौत. डीएम ने की पुष्टि. मामला थाना आदमपुर के गांव साथलपुर का है.
23:30 PM

लोहिया हेड पावर हाउस में आग लगी
खटीमा: लोहिया हेड पावर हाउस में 33kv के ब्रेकर और सिटी में इंटरनल फाल्ट होने से लगी आग. आग लगने से ब्रेकर और सिटी पूरी तरह जले. खटीमा, झनकट सहित आसपास के शहरों की विद्युत आपूर्ति हुई ठप्प. विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी विद्युत आपूर्ति को सुचारू करने में जुटे.

23:26 PM

हरिहरपुर घराना मना रहा खुशियां, कलाकारों को मिलेगा अनुदान
आजमगढ़ः जिले के दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हरिहरपुर घराने का दौरा किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद हरिहरपुर घराने के लोगों की आस जगी है. अब इस गांव में संगीत से जुड़े लोगों का कल्याण होगा. नन्हें-मुन्ने बच्चों की प्रस्तुति ने जीवंत कला प्रस्तुति की है. मुख्यमंत्री ने सम्बोधन में कहा कि संगीत मानव जीवन के विकास की आधारशीला है. कहा कि प्राचीन विधा को आप सबने एवं आपके पूर्वजों द्वारा सुरक्षित रखा गया है, यह अभिनन्दनीय है. अपनी विधा का विपरीत परिस्थितियों में भी जिन्दा रखना बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि हरिहरपुर घराना को राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ मिलेगा एवं शासकीय कार्यक्रमों में भी अवसर मिलेगा. मुख्यमंत्री के दौरे के बाद गांव के लोगों में उत्सव जैसा माहौल है.

23:22 PM

काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद सीएम ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण
वाराणसीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फुलवरिया लहरतारा मार्ग पर बन रहे फ्लाईओवर का लहरतारा चौराहे पर लिया जायजा. लहरतारा से फुलवरिया तक बनने वाला फ्लाईओवर कचहरी होते हुए शिवपुर को जोड़ेगा. पीएम मोदी के हाथों होना है इस फ्लाईओवर का उद्घाटन. समय पर काम पूरा कराने के सीएम योगी ने दिए निर्देश.

 

23:15 PM

देर शाम कार सवार युवकों ने की बाजार में फायरिंग
आगराः फायरिंग से बाजार में फैली दहशत. दरवाजों के बाहर बैठे लोग बाल-बाल बचे. फायरिंग की आवाज सुन अपने अपने प्रतिष्ठानों एवं घरों में दुबके लोग. तमंचा लहराते हुए कार सवार युवक भागे बटेश्वर की तरफ. कार सवार युवक सीसीटीवी में कैद. सूत्रों ने बताया दो छात्र गुटों का पुराना विवाद बताया जा रहा है फायरिंग का कारण. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल के आसपास घरों एवं प्रतिष्ठानों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेजो से जानकारी जुटा रही पुलिस. मामला कोतवाली बाह के विक्रमपुर रोड मेन बाजार का है.

23:10 PM

गायों की मौत के मामले में सीएम योगी ने संज्ञान लिया
अमरोहाः जिले के साथलपुर गांव में स्थित गोशाला में बड़ी संख्या में गायों की मौत के मामले में सीएम योगी ने संज्ञान लिया है और पशुधन मंत्री व अपर मुख्य सचिव को मौके पर भेजने का निर्देश दिया है. कुछ समय बाद मौके पर पशुधन मंत्री पहुंचेंगे. फिलहाल, मौके पर हसनपुर विधायक महेंद्र खड़कवंशी, डीएम वीके त्रिपाठी, डीआईजी मुरादाबाद , एसपी अमरोहा , सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी और कई गांव के ग्रामीण पहुंच चुके हैं. इस मामले में मीडिया को गोशाला में जाने पर पाबंदी लगा दी गई है और अमरोहा के डीएम बीके त्रिपाठी ने 25 गायों की मौत की पुष्टि की है, जबकि हसनपुर के क्षेत्रीय विधायक महेंद्र खड़क वंशी ने 50 से 60 गायों की मौत की पुष्टि की है , जबकि ग्रामीण बड़ी संख्या में गायों की मौत बता रहे हैं. ऐसे हालात में यह कहना मुश्किल है कि कितनी गायों की मौत हुई होगी, लेकिन जिस तरह से प्रशासन ने गौशाला में मीडिया की एंट्री बैन की है. फिलहाल, इस मामले में अमरोहा के डीएम बीके त्रिपाठी ने कहा है की जहां से गायों के लिए चारा आया था. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है और गौशाला के प्रभारी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

 

22:23 PM

ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से थर्राया लखीमपुर खीरी
बीते 1 हफ्ते से लखीमपुर खीरी के नीमगांव और मितौली थाना इलाके में चोरों की दहशत से ग्रामीण खौफजदा है. खौफ इतना है कि एक ही पुकार में गांव के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो जाते हैं और आसपास टॉर्च द्वारा लाठी डंडे लेकर चोरों की तलाश में जुट जाते हैं. आपको बता दें कि नीमगांव थाना इलाके में चोरी की घटनाओं के लगातार आने के चलते पुलिस अधीक्षक ने एसओ नीमगांव को थाने से हटा दिया था. लखीमपुर पुलिस के एसओ, सीओ के सीयूजी मोबाइल नंबर अक्सर नहीं लगते, जिसके चलते ग्रामीणों को सूचना के आदान-प्रदान में समस्या आती है. फिलहाल, लोग पुलिस पर भरोसा छोड़ खुद ही अपने घरों की सुरक्षा करने में जुटे हैं. लोगों की माने तो पुलिस लोगों को अलग करने के लिए आती है और जागते रहने की हिदायत देकर चली जाती है. ग्रामीणों का कहना है कि आखिर वह कब तक जागते  रहेंगे, आखिर उनको चोरों से कौन मुक्ति दिलाएगा.

22:20 PM
लखनऊः विभागाध्यक्ष सिंचाई विभाग ने अफसरों को जारी किए निर्देश. प्रत्येक सप्ताह के तीन कार्य दिवसों में अपने मुख्य कार्य स्थल पर उपस्थित रहना होगा. बाकी के दिनों में अतिरिक्त कार्यभार के स्थल पर रहना होगा. सिंचाई विभागाध्यक्ष मुस्ताक अहमद ने सभी अफसरों को जारी किए निर्देश.
 
21:49 PM

कानपुरः बेटे को हवालात में बैठाए जाने से आहत मां की सदमे से मौत. महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने किया हंगामा. पुलिस की एकपक्षीय कार्रवाई से आहत था परिवार. नर्वल थाने के बाहर ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी.

 

21:42 PM

बाहुबली बृजेश सिंह देर शाम वाराणसी की सेंट्रल जेल से रिहा
वाराणसी: बृजेश सिंह उर्फ अरुण कुमार बीते 14 साल से जेल में थे. उन्हें 21 साल पुराने गाजीपुर के उसरी चट्टी हत्याकांड में हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दी है. यह आदेश जज अरविंद कुमार मिश्रा ने दिया है. गौरतलब है कि बृजेश पर सिर्फ 3 केस में ट्रायल चल रहा है. 2 मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है. सिर्फ यही एक मुकदमा था, जिसमें जमानत नहीं मिली थी.

21:42 PM
प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में कभी दहशत का पर्याय रहे डॉन बृजेश सिंह को 13 साल बाद रिहा कर दिया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उसे बुधवार को ही सशर्त बेल दी है. गुरुवार को वाराणसी की शिवपुर जेल से उसे रिहाई मिल गई. बृजेश सिंह माफिया के रास्ते से राजनीति में गया और विधान परिषद का सदस्य भी रहा.
21:22 PM

लोक निर्माण विभाग में कर्मचारी की मौत मामले में होगी जांच  
लोक निर्माण विभाग में कर्मचारी की मौत के मामले में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने जांच कमेटी गठित की. मंत्री ने जांच रिपोर्ट और सीसीटीवी का डिटेल भी मांगा है. इसको लेकर आदेश जारी हो गया है. 

21:19 PM

लखनऊ: प्राविधिक शिक्षा सचिव और निदेशक की तैनाती 
प्राविधिक शिक्षा सचिव और निदेशक की तैनाती हो गई है. दोनों पदों पर अतिरिक्त प्रभार के तौर पर कार्यभार मिला है. दिनेश मोहन सिंह को प्राविधिक शिक्षा निदेशक का अतिरिक्त चार्ज मिला है. फजलुर रहमान को सचिव प्राविधिक शिक्षा का अतिरिक्त मिला. प्राविधिक शिक्षा के सचिव और निदेशक दोनों एक साथ हटाए गए थे. 

21:17 PM

अपना दल को मिला स्टेट पार्टी का दर्जा 
अपना दल को चुनाव आयोग ने स्टेट पार्टी का दर्जा दिया. उत्तर प्रदेश जनरल इलेक्शन में पोल परसेंटेज के आधार पर स्टेट पार्टी का दर्जा मिला. 

21:15 PM

अमरोहा में गौवंशो की मौत की खबरों का मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान 
अमरोहा में गौवंशो की मौत की खबरों का मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया. मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने पशुधन मंत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए. अपर मुख्य सचिव, डायरेक्टर पशुधन और मुरादाबाद कमिश्नर को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं. बीमार गायों के इलाज के लिए चिकित्सीय दल को मौके पर भेजने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. 

 

20:38 PM

मैगजीन "The week" के संपादक और प्रबंधक पर FIR,धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप 
मशहूर मैगजीन "The week" पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा है. भगवान शिव की निर्वस्त्र फोटो छापने का आरोप लगा है. हिंदूवादी नेता प्रकाश शर्मा की तहरीर पर एफआईआर दर्ज हुई. 24 जुलाई 2022 के the week के अंक में फोटो छापी गई थी. इसी मामले में संपादक और प्रबंधक पर एफआईआर दर्ज हुई है. 

20:20 PM

विवादित जगह पर बुद्ध प्रतिमा की स्थापना रुकवाने गई पुलिस टीम पर पथराव
कासगंज में विवादित जगह पर बिना अनुमति के भगवान बुद्ध की प्रतिमा की स्थापना रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव करने का मामला सामने आया है. जिसमें थानाध्यक्ष सहावर के कंधे व हाथो में चोटें आई हैं. घटना की सूचना पर तत्काल भारी पुलिस फोर्स के साथ एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति पहुंचे और मामले को शांत कराया. दरअसल पूरा मामला कासगंज जनपद के सहावर थाना क्षेत्र के ग्राम सादिकपुर का है. 

19:57 PM

बिजनौर मे भाकियू जिला अध्यक्ष के साथ दिया लूट की वारदात, बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूटी बोलेरो कार इलाके मे मचा हड़कंप
बिजनौर मे भाकियू टिकैत गुट के जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह के साथ बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. वो भी तब जब जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह बिजनौर से अपने गांव चांदपुर इलाके में जा रहे थे. तभी थाना शहर कोतवाली इलाके मे चांदपुर मार्ग पर झंडापुर के पास बाइक सवार एक दर्जन के करीब हथियार बंद अज्ञात बदमाशों ने जिला अध्यक्ष की बोलेरो गाड़ी के आगे बाइक लगाकर रोक लिया. इसके बाद जिला अध्यक्ष पर बदमाशों ने पिस्टल तान दी और गाड़ी को लूट कर बदमाश फरार हो गए. भाकियू जिला अध्यक्ष के साथ हुई लूट की वारदात से इलाके मे हड़कंप मच गया. वहीं, थाने पर भाकियू के कार्यकर्ता पहुंचने शुरू हो गए. जिला अध्यक्ष ने लूट की तहरीर पुलिस को सौंप दी है. जिला अध्यक्ष ने लूट का आरोप अंकित नाम के युवक सहित भाकियू अराजनैतिक संगठन के युवा मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह सहित अज्ञात लोगों पर लगाया है. 

 

19:48 PM

बाराबंकी: रामनगर BDO अमित त्रिपाठी के इस्तीफे मामले में DM और CDO ने दी सफाई
नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले (Barabanki) में ब्लॉक रामनगर के बीडीओ अमित त्रिपाठी (Ramnagar BDO Resignation) के इस्तीफे मामले में जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह (Barabanki DM Adarsh Singh) और मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह की तरफ से सफाई पेश की गई है. डीएम और सीडीओ ने बीडीओ के सभी आरोपों को बेबुनियाद और निराधार बताया है. बाराबंकी के डीएम और सीडीओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि शासन के निर्देशों के क्रम में उच्च अधिकारी सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण करते हैं. स्थलीय कार्यों का भौतिक सत्यापन करना उच्च अधिकारियों का दायित्व होता है. इसी कड़ी में जिले के अन्य ब्लाकों के साथ रामनगर ब्लॉक का भी निरीक्षण किया गया था. डीएम और सीडीओ ने बताया कि रामनगर ब्लॉक के निरीक्षण के दौरान कई खामियां और वित्तीय अनियमितताएं मिली थीं. साथ ही रामनगर ब्लॉक में मिली खामियों की रिपोर्ट कार्रवाई के लिए शासन को प्रेषित की जा चुकी है. 

19:37 PM

मथुरा: पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन
मथुरा: वृंदावन नगर निगम कार्यालय पर स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया. लोगों ने नगर निगम के सुस्त रवैया के कारण नगर निगम कार्यालय पर मटके फोड़े.
लोग मंडी चौराहे द्वारकेश नगर कॉलोनी में पानी की किल्लत को लेकर परेशान हैं. पानी सप्लाई ना होने के कारण स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते स्थानीय लोगों का धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया. नगर निगम कार्यालय पर हंगामे की सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया और उनकी समस्या का जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया है. 

 

19:23 PM

बागपत: हिस्ट्रीशीटर बदमाश की संपत्ति को पुलिस ने किया कुर्क
बागपत के गैंगस्टर शातिर बदमाश पंकज बली के खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की गई है. पुलिस ने बदमाश का 11 लाख रुपए कीमत का मकान कुर्क कर लिया है.  सीओ बागपत डीके शर्मा और एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और मकान को सील करके कुर्की की कार्यवाही की. बदमाश पर लूट हत्या गैंगस्टर की संगीन धाराओं में 14 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस का मानना है कि बदमाश ने इस मकान का निर्माण अपराध से अर्जित धन का इस्तेमाल करके किया है. डीएम बागपत के आदेश पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही की है. 

19:13 PM

आजमगढ़ जिले का होगा विकास, मिलेगी हर सौगात: निरहुआ
आजमगढ़ आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद को 143 करोड़ से अधिक की 50 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण की सौगात दी है. कार्यक्रम के दौरान आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल निरहुआ भी मौजूद रहे. बातचीत करते हुए दिनेश लाल निरहुआ ने कहा कि चुनाव के पहले जब मुख्यमंत्री आए थे तो उन्होंने वादा किया था कि जीत के बाद आजमगढ़ के विकास के लिए सौगातें दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का निर्देश हुआ है कि फिल्म की शूटिंग करनी है तो आजमगढ़ में ही रहकर करना है, जिले में जो कार्य हो रहे हैं वह कितने धरातल पर है उसकी जानकारी लेते रहना है. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के दौरान जिले का नाम आर्यमगढ़ अग्रसर हो को लेकर मंच से कहे गये सवाल पर दिनेश लाल निरहुआ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने वादा किया है वह जल्द जल्दी ही पूरा होगा. जिले के विकास पर कहा कि पिछले सरकारों ने कोई विकास नहीं किया, अब आजमगढ़ को हर सौगात मिलेगी. 

19:00 PM

CM योगी दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे वाराणसी 
उत्तर प्रदेश के CM योगी दो दिवसीय यात्रा पर वाराणसी पहुंचे. CM ने वाराणसी मंडल के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की. CM काल भैरव और काशी विश्वनाथ जी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. नौ बजे विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. 

18:59 PM

गाजीपुर: सांसद अफजाल अंसारी (MP Afzal Ansari) को गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने सांसद पर गैंगस्टर एक्ट के विचाराधीन मामले की बहस सुनकर प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही 20 अगस्त को उपस्थित होकर आरोप पत्र प्रेषित कराने का निर्देश दिया है. इस बात की जानकारी शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव ने दी है.  

18:25 PM

शामली में करीब 900 की मौत
शामली जनपद के आदर्श मंडी थानां क्षेत्र के गाव कसरेवा खुर्द में 900 मुर्गों ओर मुर्गी की प्यास से तड़प तड़प कर मरने का मामला सामने आया है. पोल्ट्री फार्म के मालिक ने मुर्गी व मुर्गों की मौत का जिम्मेदार बिजली विभाग को ठहराया है. जिसने कहा है कि उसके कई बार आग्रह के बावजूद भी पानी चढ़ाने के लिए बिजली विभाग द्वारा बिजली नहीं ठीक की जिस कारण उसके मुर्गी व मुर्गे प्यास से तड़प तड़प कर मर गए.

 

17:58 PM

तेज रफ्तार मैजिक ने ई रिक्शा में मारी जोरदार टक्कर
उन्नाव: तेज रफ्तार मैजिक ने ई रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर के बाद अनियंत्रित होकर मैजिक पलट गई . जिसमें मैजिक सवार महिला समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को सीएचसी सफीपुर से जिला अस्पताल रेफर किया गया है. घटना सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के बाबा ढाबा के पास की है. 

17:42 PM

आजम से मिलने मेदांता पहुंचे अखिलेश यादव 
मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान का हालचाल लेने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पहुंचे हैं. बता दें, निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ होने के बाद आजम खान मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे. मेदांता की क्रिटिकल केयर टीम आजम खान के इलाज में जुटी हुई है. 

17:40 PM

14 साल से लापता था व्यक्ति, श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाऊंडेशन ने मुंबई से ढूंढ कर पहुंचाया बाराबंकी
बाराबंकी जिले का रहने वाला एक युवक 14 साल पहले काम की तलाश में यहां से मुंबई गया था. कुछ दिनों के बाद घर वालों को पता चला कि वह जहां पर काम कर रहा था वहां से लापता हो गया है. घरवालों ने उसे ढूंढने का काफी प्रयास किया. घर वालों ने मुंबई पहुंच कर वहां उसके पोस्टर भी लगवाए लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका. थक हार कर घर वालों ने उसे मृत समझकर ढूंढना बंद कर दिया. युवक के लापता होने से परिवार काफी परेशान था. मुंबई में श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाऊंडेशन के लोगों ने जब इस युवक को देखा तो वह रोड के किनारे पड़ा भीख मांग रहा था. फाउंडेशन के लोग उसे रोड से उठाकर अपनी संस्था ले गए. जहां उसकी देखभाल और इलाज किया गया. युवक द्वारा पता बताने पर फाउंडेशन के लोगों ने मुंबई से आज युवक को बाराबंकी उसके घर पहुंचा है. युवक के मिल जाने पर परिवार वालों ने फाउंडेशन के लोगों का धन्यवाद किया है. 

 

17:12 PM

यमुना नदी के डूब पर बने फार्म हाउस होंगे ध्वस्त 
नोएडा: यमुना नदी के डूब इलाके में बने फॉर्म हाउस ध्वस्त होंगे. नोएडा अथॉरिटी ने अप्पति लगने वाले फार्म हाउस संचालकों की आपत्ति निरस्त की. यमुना के डूब इलाके में बने 100 फार्म हाउस मालिको ने आपत्ति दी थी. एक भी फार्म हाउस संचालक ने प्राधिकरण में रजिस्ट्री की कॉपी जमा नहीं की है. आपत्ति लगाने वाले फार्म हाउस मालिकों को नोटिस जारी किया गया. सात दिनों में खुद ध्वस्त कर लें फार्म हाउस नहीं तो ध्वस्त करने के पैसे की वसूली होगी. 

 

17:10 PM

सीएम योगी ने आजमगढ़ को दी 143 करोड़ की 50 परियोजनाओं की सौगात 
आजमगढ़ दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जिले को 143 करोड़ रुपये से अधिक की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास कर सौगात दी. इस मौके पर उन्‍होंने पूर्ववर्ती सरकारों में आजमगढ़ की उपेक्षा के मुद्दे को जोरशोर से उठाया. सांसद चुनने के लिए आजमगढ़ के लोगों का हृदय से धन्यवाद दिया.

16:29 PM

मानव तस्करी के दो सदस्य गिरफ्तार
उधम सिंह नगर पुलिस ने मानव तस्करी गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करके तीन माह के एक बच्चें को उनके कब्जे से रिहा कराया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में एक संदिग्ध बांग्लादेशी है और इनकी योजना इस बच्चे को कलकत्ता में बेचने की थी. 

 

15:34 PM

आगरा: महिलाओं ने सिर पर ईंट रखकर किया जोरदार प्रदर्शन
जिला मुख्यालय पर पहुंची महिलाओं ने ईंट रखकर किया विरोध. खेल के मैदान पर हो रही बाउंड्री वॉल में लगे भ्रष्टाचार के आरोप. महिलाओं का दिखा अनोखा प्रदर्शन. महिलाओं ने गीतों के साथ किया प्रदर्शन. खेल के मैदान पर हो रहे निर्माण को लेकर भ्रष्टाचार के लगे गंभीर आरोप. महिलाओं ने जांच की उठाई मांग. आरोप है कि घटिया सामग्री से हो रहा है निर्माण.

15:30 PM

बस्ती: खराब सड़क की वजह से फंसी एम्बुलेंस, गाड़ी में ही हुआ बच्चे का जन्म
भले ही प्रदेश सरकार गड्ढामुक्त सड़कों का दावा कर रही है, उनके प्रभारी मंत्री सबकुछ ओके की रिपोर्ट भेज रहे हैं, लेकिन उनकी पोल तब खुली जब एक प्रसूता महिला ने एम्बुलेंस ही बच्चे को जन्म दिया. वजह यह रही कि एम्बुलेंस कीचड़ में फंस गई और एम्बुलेंस हॉस्पिटल तक नहीं पहुंच पाई.

15:20 PM

फतेहपुर: मंकी पॉक्स को लेकर अलर्ट, वायरस से निपटने को लेकर जिला अस्पताल में तैयारी पूरी
कोरोना के बाद पूरी दुनिया में मंकी पॉक्स का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसको देखते हुए प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. फतेहपुर जिले के भी सदर अस्पताल में इसके खतरे से निपटने के इंतजाम किए गए हैं. जिला अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि मंकी पॉक्स के अभी तक जिले में कोई भी मरीज सामने नहीं आए हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल के एक वॉर्ड को खास इसके लिए आरक्षित किया गया है.

15:19 PM

कन्नौज: इत्र कारोबारी के यहां छापा
इटावा और फर्रुखाबाद की संयुक्त जीएसटी टीम ने इत्र कारोबारी बबुआ गुप्ता के यहां मारा छापा. कारखाने पर अभिलेख खंगाल रही टीम कोल्ड स्टोरेज के भी मालिक हैं बबुआ गुप्ता. कन्नौज शहर के कचहरी टोला मोहल्ले में मौजूद कारखाने पर चल रही छापेमारी. 12 सदस्यों की जीएसटी टीम कर रही छापेमारी की कार्रवाई.

15:16 PM

सहारनपुर: कैदी की विसरा रिपोर्ट, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, अधिकारी सवालों के घेरे में
27 दिसम्बर 2021 को सहारनपुर जिला कारागार में धारा 307, 147, 148 के मामले में विचाराधीन जाकिर बंदी की चेस्ट पेन व अन्य बीमारी के चलते पिलखनी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. जेल प्रसाशन ने जाकिर के शव का पोस्टमार्टम करवाया और उसकी विसरा को जांच के लिए ग़ाज़ियाबाद प्रयोगशाला में भेज दिया था. जाकिर की विसरा रिपोर्ट में उसके अंदर इथाइल और मिथाइल एल्कोहल के विष पाए गए थे. जाकिर की विसरा रिपोर्ट में एल्कोहल आने की यग रिपोर्ट वायरल हुई, तो यह कहा जाने लगा कि जेल में ही शराब पीकर जाकिर की मौत हुई है.

15:06 PM

सहारनपुर: स्कूली बच्चों की जान जोखिम में डालकर ट्रैक्टर से पार कराई नदी
पहाड़ों में हुई बारिश का असर सहारनपुर में देखने को मिलता है. यहां पर बारिश के चलते सहारनपुर जनपद के घाड इलाके में बरसाती नदियों में जल सैलाब आ जाता है. इस वजह से कई गांव का एक दूसरे से संपर्क कट जाता है. ऐसे में अगर एक जगह से दूसरी जगह जाना हो तो जान जोखिम में डालकर लोग आवागमन करते हैं. ऐसे में बच्चों को ट्रैक्टर में बिठाकर उन्हें नदी पार कराई जा रही है. बच्चों की जान जोखिम में डालकर उन्हें नदी पार कराई जा रही है. क्योंकि इसके अलावा और कोई चारा नहीं है कि बच्चे अपने घर जाएं कैसे.

15:00 PM

ओवैसी की पार्टी ने भाजपा पर किया तीखा वार
एएमआईएम प्रवक्ता आसिम वकार ने कहा है कि आप के साथ कभी नही आएंगे, ना तिरंगा यात्रा में. आप के साथ जिनको आना है वो बिना तिरंगे के चले जा रहे हैं. आप लोगों ने तो पचास सालों तक तिरंगे को अपना राष्ट्रीय ध्वज नहीं माना. हम लोग हर साल की तरह शान से मनाएंगे आज़ादी का पर्व. आप को साबित करना होगा की आप तिरंगे का सम्मान करते हैं.

14:49 PM

अयोध्या: हिंदू संगठन के युवाओं ने फैज-ए-आम विद्यालय किया कूच
फैज-ए-आम विद्यालय से दो हिंदू बच्चों के नाम काटने का मामला. हिंदू संगठन की आक्रोशित युवाओं ने विद्यालय के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए किया कूच. थाना प्रभारी की सतर्कता से संगठन के सभी कार्यकर्ताओं को नवीगंज चौराहे पर गया रोका. कार्यकर्ताओं ने थाना प्रभारी को शांतिपूर्ण ढंग से सौंपा ज्ञापन. विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए सौंपा ज्ञापन. विद्यालय प्रबंधन पर कार्यवाही ना होने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन करने की दी चेतावनी. विद्यालय के बाहर पुलिस बल तैनात.

14:29 PM

नेशनल हेराल्ड के दफ्तरों पर ईडी की नजर
नेशनल हेराल्ड पर ईडी की जांच चल रही है और ईडी की नजर देश के उन तमाम जगहों पर है जहां नेशनल हेराल्ड के दफ्तर हैं. देश की लगभग 7 जगहों पर नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पॉश इलाके में बनाए गए थे. इसके बाद इस पूरे मामले पर ईडी अपनी जांच कर रही है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कई दौर की पूछताछ हो चुकी है. राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके में भी नेशनल हेराल्ड का ऑफिस चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

14:15 PM

आजम खान की बिगड़ी तबीयत 
सपा नेता आजम खान को निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मेदांता की क्रिटिकल केयर टीम आजम खान के इलाज में जुटी हुई है. 

13:52 PM

दुनिया भर में है ODOP की चमक, अरुणाचल प्रदेश में भी शुरू होगी योजना
उत्तर प्रदेश की ओडीओपी योजना के तर्ज पर ही अब अरुणाचल प्रदेश में भी एक जिला एक उत्पाद योजना शुरू होगी. अरुणाचल प्रदेश के प्रतिनिधि मंडल ने इसको लेकर यूपी के अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल से मुलाकात की. ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में नवनीत सहगल ने बताया कि यूपी के ODOP की धमक पूरी दुनिया भर में है.

13:42 PM

देहरादून: कांग्रेस के राजभवन कूच पर बीजेपी का पलटवार
कांग्रेस के राज भवन कूच को बीजेपी ने सिर्फ और सिर्फ प्रेशर पॉलिटिक्स करार दिया है. बीजेपी प्रवक्ता शादाब शम्स का कहना है कि कांग्रेस को आम जनता की कोई चिंता नहीं, बल्कि उन्हें गांधी परिवार की चिंता है. जिस तरह से ईडी का शिकंजा कसता चला रहा है ऐसे में कांग्रेस दबाव की राजनीति पर काम कर रही है. क्योंकि कांग्रेस जानती है कि नेशनल हेराल्ड मामले में अब ईडी के पास सुबूत मिलते जा रहे हैं लिहाजा कांग्रेस इस तरह से दबाब बना रही है.

13:21 PM

कोटद्वार: जरा सी बारिश में हो रही छोटी-मोटी लैंड स्लाइड
एनएच 534 पर कोटद्वार-दुगड्डा के बीच पांचवें मील की पहाड़ियां नेशनल हाईवे के अधिकारियों के लिए नासूर बनती जा रही हैं. दरअसल, हल्की सी बारिश में भी यहां की पहाड़ियां दरक कर हाईवे पर आ रही हैं, जिसके कारण मलवा हटाने में एनएच के अधिकारियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को भी पांचवें मील के पास पहाड़ी से लगातार गिर रहे मलबे के कारण यातायात प्रभावित रहा. इसके कारण यात्रियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उधर दूसरी ओर NH के अधिकारियों का कहना है कि मलवा हटाने के लिए मौके पर कई जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं.

13:18 PM

रुड़की: सोलानी नदी का अचानक बढ़ा जलस्तर
दो युवक फंसे नदी में. आपदा प्रबंधन, गोतख़ोरों की टीम ने रेस्क्यू कर दोनों को सकुशल बचाया. दोनों युवक छुट्टी मनाने गये थे. रुड़की क्षेत्र के रहने वाला है दोनों युवक.

13:01 PM

2024 के लिए कार्यकर्ताओं का मनोबल उठाने में जुटी बीजेपी
जहां एक तरफ बीजेपी लगातार अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की कोशिश में जुटी नज़र आ रही है, तो वहीं कांग्रेस की अंदरूनी कलह के चलते उनके कार्यकर्ताओं का मनोबल लगातार गिरता नज़र आ रहा है. जहां एक तरफ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट अब बूथ और शक्ति केंद्रों के कार्यकर्ताओं के बीच जाने की कवायद में जुटे हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अब बीजेपी दफ्तर में भी मंत्रियों के बैठने की व्यवस्था भी करने की तैयारी है, ताकि कार्यकर्ता आसानी से मंत्रियों से मिल सके और अपनी बात उनतक पहुंचा सकें.

12:45 PM

चौकी इंचार्ज पर अधेड़ को पीटने का आरोप, एसपी ने किया लाइन हाजिर
कौशांबी: जिले में खाकी का खौफ देखने को मिला है, जहां चौकी इंचार्ज पर एक अधेड़ को बेरहमी से पिटाई करने का गंभीर आरोप लगा है. पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक के सामने पेश हो कर अपने पिटाई के जख्म दिखाए. मामले को सज्ञान में लेते हुए एसपी ने शमशाबाद चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है.

 

12:20 PM

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बड़ा बयान , भाजपा पर लगाया यह आरोप 
देहरादून: कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में अघोषित तौर पर इमरजेंसी लागू है. विरोध प्रदर्शन करने पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है. भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का इस्तेमाल कर रही है. विपक्ष पर दबाव बनाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का इस्तेमाल रही हैं.  

12:02 PM

विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा को पुलिस ने 5 घण्टे की कस्टडी रिमांड पर लिया
भदोही: जिला कारागार में निरुद्ध पूर्व विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा को पुलिस ने 5 घण्टे की कस्टडी रिमांड पर लिया है. आरोप है कि एसटीएफ की छापेमारी के दौरान विष्णु मिश्रा पिस्टल फेंक कर फरार हुआ था, जिस मामले में रिमांड पर लिया गया है. जेल से बाहर निकलते ही पुलिस की गाड़ी में विष्णु मिश्र ने बैठते ही रिकार्डिंग करने वाले कैमरामैन को अपने साथ बैठाने की बात पुलिस से कही जिसके बाद कैमरामैन को उसी वाहन में बैठाया गया.

11:58 AM

UP में 5 महीने में 868 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर नकेल कसी जा रही है. 5 महीने में 868 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है. मार्च 2017 से अबतक 62 माफिया गिरोह पर एक्शन हुआ है. माफिया गिरोह की 1832 करोड़ से अधिक की संपत्ति को पुलिस ने ध्वस्त किया है. पुलिस ने अबतक 900 सक्रिय सदस्यों पर शिकंजा  कसा है. माफिया गिरोह के 289 सक्रिय सदस्यों की हिस्ट्रीशीट खोली गई,  317 से अधिक शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराएं गए हैं. 

 

11:19 AM

माफिया ब्रजेश सिंह की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे मुख्तार के वकील 
प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी के वकील का बड़ा बयान सामने आया है. माफिया ब्रजेश सिंह की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट के जमानत के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. 21 साल पुराने मुकदमे में हाईकोर्ट ने ब्रजेश सिंह को जमानत दी है. ब्रजेश सिंह के खिलाफ दर्ज मुकदमे में माफिया मुख्तार अंसारी वादी है. मुख्तार अंसारी के काफिले पर जुलाई 2021 में हमला हुआ था. हमले में मुख्तार अंसारी के गनर समेत तीन व्यक्तियों की हुई मौत थी. 

11:19 AM

माफिया ब्रजेश सिंह की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे मुख्तार के वकील 
प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी के वकील का बड़ा बयान सामने आया है. माफिया ब्रजेश सिंह की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट के जमानत के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. 21 साल पुराने मुकदमे में हाईकोर्ट ने ब्रजेश सिंह को जमानत दी है. ब्रजेश सिंह के खिलाफ दर्ज मुकदमे में माफिया मुख्तार अंसारी वादी है. मुख्तार अंसारी के काफिले पर जुलाई 2021 में हमला हुआ था. हमले में मुख्तार अंसारी के गनर समेत तीन व्यक्तियों की हुई मौत थी. 

10:49 AM

रायबरेली में स्कूली बस को टैंकर ने टक्कर मारी टक्कर
रायबरेली: एनटीपीसी ऊंचाहार की स्कूली बस को टैंकर ने टक्कर मार दी है. टक्कर लगने से लगभग दो दर्जन बच्चे घायल हुए हैं. हालांकि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. दो बच्चों के फ्रैक्चर हुआ है जिन्हें ज़िला अस्पताल रेफर किया गया है. मामला प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना इलाके का है. यहां वाजिदपुर मोड़ के पास एनटीपीसी के चिन्मय स्कूल की बस बच्चों को सवार कर रही थी. उसी दौरान पीछे से आ रहे टैंकर ने बस में टक्कर मार दी. टक्कर लगने से खड़ी बस आगे की तरफ पेड़ से टकरा गई. टक्कर लगते ही बच्चे चीख पुकार करने लगे. स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों को सीएचसी भेजा गया. यहां डाक्टरों ने सभी बच्चों को खतरे से बाहर बताया है. डॉक्टरों के मुताबिक दो बच्चों को फ्रैक्चर हुआ था जिन्हें ज़िला अस्पताल रेफर किया गया है. 

10:42 AM

लखनऊ: पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में देर रात क्लर्क विपिन सिंह की मिली लाश
लखनऊ: पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में देर रात क्लर्क विपिन सिंह की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. विपिन सिंह के परिजनों का कहना है देर रात उनके पास फोन आया और यह बताया गया विपिन की तबीयत बहुत खराब है और वह बेहोश हो गए हैं. आनन-फानन में उनका परिवार रात को ही पीडब्ल्यूडी मुख्यालय पहुंचा तो पाया कि विपिन सिंह की लाश पड़ी हुई है और उनके पास में शराब की बोतलें हैं पुलिस और फॉरेंसिक टीम को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. विपिन के बड़े भाई जय सिंह ने विपिन के दो साथियों पर आरोप लगाया है कि उन्हीं लोगों ने उसको शराब पिलाई उसके बाद उसकी हत्या हुई. विपिन की उम्र 35 साल थी और वह 2009 से अपने पिताजी के स्थान पर लखनऊ के पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में कनिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात था. 

10:23 AM

बांदा: मानसिक तनाव में युवक ने केन नदी में लगाई छलांग, 48 घंटे बाद युवक का मिला शव, जांच में जुटी पुलिस 
बांदा: यूपी के बांदा में एक युवक ने मानसिक तनाव में केन नदी पुल से छलांग लगा दी. करीब 48 घंटे बीतने के बाद पुलिस प्रशासन ने गोताखोरों की मदद से कनवारा गांव में शव बरामद किया है. बताया जा रहा है पड़ोसी से घर के निर्माण को लेकर विवाद हो गया था जिससे पड़ोसी ने गुंडे बुलाकर डराया धमकाया था और देख लेने की धमकी दी थी जिससे युवक मानसिक अवसाद में रहता था. युवक की पहचान मिली चप्पल से हुई है और शहर कोतवाली का रहने वाला है.

 

10:19 AM

जमीन विवाद को लेकर भतीजे ने चाचा को गोली मारकर उतारा मौत के घाट
जौनपुर: मीरगंज थाना क्षेत्र के बभनियांव गांव में जमीनी विवाद में अपने बहन के घर रह रहे अतुल सिंह (चाचा) को भतीजे सूरज सिंह ने गोली मारकर घायल कर दी. आधी रात को गोलियों की आवाज सुनकर पूरा इलाका थर्रा उठा. परिजन घायल हालत में मछली शहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया. इस गोलीबारी में एक महिला भी गंभीर रूप से घायल हुई है जिसे वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मुख्य आरोपी सूरज सिंह को गिरफ्तार कर लिया दूसरा आरोपी मौके से फरार हो गया है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी की तलाश में जुट गई है

 

10:09 AM

हरिद्वार-पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन आज
आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन जड़ी बूटी दिवस के रूप में मनाया जाएगा. राज्यपाल गुरमीत सिंह ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत सहित कई गणमान्य जन होंगे कार्यक्रम में उपस्थित. पतंजलि योगपीठ फेस टू के योग भवन में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम.

09:59 AM
हिंसा मामले में चार्जशीट
कानपुर में तीन जून की हुई हिंसा मामले में एसआईटी ने एक मुकदमे में चार्जशीट लगाई है. 47 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगाई गई है. दो अन्य मुकदमों में भी जांच अंतिम पड़ाव में हैं.
09:53 AM

उन्नाव- गैर जमानती वारंट जारी
उन्नाव रेप केस पीड़िता के विरूद्ध कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं.। उन्नाव एसीजेएम तृतीय ने पीड़िता की फर्जी टीसी मामले में जारी किया गैर जमानती वारंट. पीड़िता की टीसी को फर्जी होने का दर्ज कराया था मुकदमा. पीड़िता मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हो चुकी है आजीवन कारावास की सजा. दोषी कुलदीप सिंह सेंगर दिल्ली की तिहाड़ जेल में काट रहे है सजा.

 

09:49 AM
6 अगस्त को तय होगी ट्विन टावर को गिराने की तारीख
ब्रेकिंग सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने को लेकर 6 अगस्त को होगी प्राधिकरण के साथ मीटिंग. मीटिंग में तय किया जाएगा कि 21 अगस्त को ही ध्वस्तीकरण होगा या तारीख आगे बढ़ सकती है. 6 अगस्त को मीटिंग में नोएडा प्राधिकरण के नियोजन विभाग अधिकारी, सुपरटेक प्रबंधन, एडफिसि इंजीनियरिंग जेट डिमोलिशन, सीबीआरआई ,गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया ,पुलिस, अग्निशमन विभाग, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड समेत अन्य विभाग के अधिकारी शामिल होंगे.
09:39 AM
पीडब्ल्यूडी मुख्यालय के अंदर बाबू के शव मिलने से फैली सनसनी
लखनऊ-पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में मिली क्लर्क विपिन सिंह की लाश. देर रात घर नही लौटा था विपिन. पुलिस को मौके पर मिलीं शराब की बोतलें. हजरतगंज पुलिस, फोरेंसिक टीम मौके पर मौजूद.
09:24 AM

भारी बारिश से परेशानी
लगातार हो रही मूसलाधार बड़ा से हल्द्वानी -अमृतपुर- जामरानी मोटर मार्ग का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर गौला नदी में समा गया है. जिसके बाद सड़क पर आवाज़ही पूरी तरह बंद कर दी गई है. ड़क के क्षतिग्रस्त होने से जामरानी अमृतपुर और आसपास के करीब 10 से 15 गावों का हल्द्वानी से सम्पर्क कट गया है. सड़क इस कदर क्षतिग्रस्त हो गयी है कि कभी भी पूरी सड़क ताश के पत्तों की तरह पूरी तरह से ढह सकती है. अमृतपुर जमरानी मोटर मार्ग पर करीब 10 से 15 गांव बसे हुए हैं जिनकी आबादी करीब 15 हजार के आसपास हैं, ऐसे में लोगों के सामने काफी दिक्कतें हो रही हैं.

09:20 AM

किसी महापुरुष के नाम पर रखा जाए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम
सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल (Sambhal) में कल्कि जयंती कार्यक्रम में पहुंचे जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को लेकर बड़ा बयान दिया है. महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि ने सरकार से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh muslim university) का नाम बदलकर किसी महापुरुष के नाम पर रखे जाने की मांग की है. यतींद्रानंद ने यूनिवर्सिटी में इस्लामिक स्टडीज डिपार्टमेंट द्वारा सनातन धर्म की पढ़ाई कराए जाने के फैसले का स्वागत किया है.

 

09:14 AM
डाकघऱ में खोले गए तिरंगे काउंटर
लखनऊ-हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को जोड़ने के लिए डाक विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. विभाग 25 रुपये में ऑनलाइन तिरंगा मुहैया करा रहा है. तिरंगा डाकघरों से भी खरीदा जा सकेगा. डाकघरों में तिरंगे के लिए काउंटर खोले गए हैं.पोस्ट ऑफिस की वेबसाइट www.epostoffice.gov.in पोर्टल पर जाकर आम लोग घर बैठे खरीद सकेंगे तिरंगा.
09:04 AM

कानपुर-1984 में हुए सिख विरोधी दंगा मामला 
5 केस में एसआईटी ने  चार्जशीट दाखिल की है. पूर्व सेल्स टैक्स अफसर समेत सात आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. 7 आरोपियों में से दो आरोपी 4 केसों में शामिल रहे हैं. दबौली में एक ही परिवार के 7 लोगों की हत्या कर दी गई थी. साक्ष्य एकत्रित कर हत्या कर डकैती डालने के आरोप में चार्जशीट लगाई गई है.

 

08:59 AM
अमृत सरोवरों पर झंडारोहण
लखनऊ-15 अगस्त को 7500 अमृत सरोवरों पर झंडारोहण होगा. अमृत सरोवर की देखभाल के लिए तैनात मनरेगा श्रमिक किए जाएंगे.उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिए हैं.
08:55 AM
लखनऊ-20,000 अतिरिक्त जवान संभालेंगे यूपी का ट्रैफिक
पुलिस व होमगार्ड के 35 साल से कम के 20 हजार जवान तैनात होंगे. 16 जिलों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग होगी. सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस महकमे ने पूरी ताकत झोंक दी है.
08:49 AM

लापता लोगों की सूची पुलिस को देगा स्वास्थ्य विभाग
कानपुर- स्वास्थ्य विभाग विदेश से लौटने वाले लापता लोगों की सूची पुलिस को देगा. मंकीपॉक्स प्रभावित देशों से लौटे लोग लापता हैं. पुलिस की मदद से इन लोगों की स्वास्थ्य विभाग खोज करेगा. विदेश से बहुत से लोग मंकीपॉक्स प्रभावित देशों से लौटे हैं. मंकीपॉक्स का संक्रमण शहर पहुंचने का खतरा बढ़ रहा है. अभी तक 365 लोगों का स्वास्थ्य विभाग पता नहीं लगा पाया है. कुछ लोगों के मोबाइल फोन नंबर गलत तो कुछ लोग फोन ही नहीं उठा रहे हैं.

 

08:45 AM
देहरादून- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक का मामला
एसटीएफ आरोपी महेंद्र चौहान को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. आरोपी महेंद्र चौहान को लेकर काशीपुर में परीक्षा के पेपर सॉल्व होने की बात बात आई थी. अभी तक पेपर लीक मामले में 13 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.  पुलिस मुख्यालय ने संकेत दिए हैं कि नकल करने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज होगा.
08:42 AM
लखनऊ-प्रदेश में जल्द शुरू होंगी 16 सिटी स्कैन यूनिट
अब हर जिले में मिलेगी सिटी स्कैन की निशुल्क सुविधा. अभी तक 59 जिलों में मिल रही है सिटी स्कैन सुविधा .
08:35 AM

मजदूरी के पैसे लेकर चाचा-भतीजे के बीच मारपीट

जालौन में मजदूरी के पैसे को लेकर चाचा-भतीजे के बीच सड़क पर जमकर मारपीट हुई. बीच बाजार में काफी देर चलता रहा हाई वोल्टेज ड्रामा. भतीजे ने चाचा को पटका. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में हो रहा जमकर वायरल. कालपी कोतवाली क्षेत्र के मुख्य बाजार टरननगंज की घटना

08:31 AM

गृह मंत्री अमित शाह का प्रोग्राम
रात 11 बजे अमित शाह बेंगलुरु पहुंचेंगे.
बुधवार को ताज वेस्ट होटल में ठहरें.
वह सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक 'संकल्प से सिद्धि' सम्मेलन में भाग लेंगे. 
गुरुवार को वह दोपहर 2.35 बजे नई दिल्ली लौटेंगे.

 

08:26 AM

कांग्रेस सदन में सरकार को घेरेगा 
ED की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस, सदन में बीजेपी और केन्द्र सरकार को घेरेगी. सदन के बाहर भी हंगामा के आसार हैं.

 

08:25 AM

आज़मगढ दौरे पर सीएम योगी
लोकसभा सदर सीट से उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  4 अगस्त को जिले में आगमन होगा. बताया जा रहा है की जिले में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम मंदुरी एयरपोर्ट का निरीक्षण के साथ अधिकारियों के साथ मंडलीय समीक्षा की बैठक, सांस्कृतिक विरासत में हरिहरपुर घराना का निरीक्षण के साथ कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन व जनसभा करेंगे. भाजपा के पदाधिकारी भी तैयारियों में जुट गए.

 

08:21 AM

मुस्लिम पक्ष के प्रत्युत्तर के बाद कोर्ट दे सकता है आदेश
गुरुवार दोपहर 2 बजे से वाराणसी की जिला अदालत में शुरू सुनवाई होनी है. जिला जज डॉ. ए.के. विश्वेस कर रहे हैं मामले की सुनवाई है. मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव के निधन के बाद पहली बार  सुनवाई होगी. अभय नाथ यादव के निधन के बाद उनकी जगह अभी तक मुस्लिम पक्ष किसी वकील की नियुक्ति नहीं कर सकता है. मुस्लिम पक्ष की ओर से अगली तारीख लेने की गुंजाइश है. हिंदू पक्ष तारीख लेने पर नहीं करेगा कोई एतराज. अभय नाथ यादव को ही रखनी थी कोर्ट के समक्ष दलील लेकिन बीते दिन हार्टअटैक के चलते उनका निधन हो गया था. मुस्लिम मुस्लिम पक्ष को कोर्ट में दाखिल करना है प्रत्युत्तर, हिंदू पक्ष श्रृंगार गौरी केस में पूरी कर चुका है अपनी दलील.

 

08:20 AM

ग्राम विकास राज्यमंत्री श्रीमती विजयलक्ष्मी सिद्धार्थनगर दौरे पर
11:00 बजे राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी सिद्धार्थनगर जिले के मुख्यालय स्थित गेस्ट हाउस में पहुचेंगी, वहां से वह जिले के  किसी भी ब्लॉक का औचक निरीक्षण करेंगी. राज्यमंत्री जनपद मुख्यालय के अंबेडकर सभागार में सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा बैठक भी करेंगी.

 

08:19 AM

माफिया मुख्तार के काफिले पर हमले के आरोपी बृजेश सिंह को HC से सशर्त जमानत मंजूर
मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court ) ने बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari ) पर हुए जानलेवा हमले व हत्या षड्यंत्र के आरोपी माफिया बृजेश सिंह उर्फ अरूण कुमार सिंह (Mafia Brejesh Singh) की सशर्त जमानत मंजूर कर ली है. जस्टिस अरविंद कुमार मिश्र की एकलपीठ ने यह आदेश दिया है. बृजेश सिंह 2009 से जेल में बंद है. बृजेश सिंह व अन्य लोगों के खिलाफ गाजीपुर के मोहम्मदाबाद थाने में जानलेवा हमला व हत्या सहित आईपीसी की कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

 

08:17 AM

पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी
12 बजे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल और पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी अमरोहा के निजी बैंक्वेट हाल पहुंचेंगे. जहां पहले प्रेस वार्ता करेंगे उसके बाद लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

08:15 AM

5 अगस्त तक बारिश का अलर्ट
अयोध्या और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कहीं हल्की बारिश तो कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. यूपी के 64 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

 

08:04 AM

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम अलीगढ़ दौरे पर
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पश्चिमी जोन के प्रभारी तौकीर आलम दोपहर 12:00 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे. अलीगढ़ के एक मैरिज होम में कार्यकर्ताओं के साथ  बैठक करेंगे.

 

07:52 AM

‘बाल नरेन’की स्पेशल स्क्रीनिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से प्रेरित फिल्म ‘बाल नरेन’की स्पेशल स्क्रीनिंग है. स्वच्छ भारत अभियान’ से प्रेरित यह फिल्म मथुरा और वृन्दावन में शूट की गई है. फिल्म में रजनीश दुग्गल और बिदिता बाग लीड रोल में हैं. तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’ और राधिका आप्टे की फिल्म ‘फोरेंसिक’ से चर्चा में आए प्रोड्यूसर दीपक मुकुट इस फिल्म के निर्माता हैं. ये कहानी एक ऐसे लड़के की है जिसके माता पिता की गंदगी के माहौल में डेंगू से मौत हो जाती है.

 

07:43 AM

सीएम पुष्कर सिंह धामी प्रोग्राम
10:50 बजे योग भवन पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार में आयोजित 'जड़ी-बूटी दिवस' कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. कार्यक्रम स्थल पतंजलि योगपीठ हरिद्वार होगा. दोपहर 12:25 बजे देहरादून आगमन है. 14:00-22:00 बजे मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून  में कार्यक्रम.

 

07:33 AM

देहरादून-थाना राजपुर इलाके के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में 4 घरों में आया मलबा
मलबा आने से एक महिला देर रात फंस गई. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से महिला को मलबे से निकाला. देर रात हुई बारिश से 4 घरों में मलबा व पानी आ गया . चार घरों को भारी नुकसान पहुंचा है. पिछले 12 घंटे से राजधानी के कई इलाकों में तेज बारिश हुई है. 

07:28 AM

मुख्यमंत्री का आजमगढ़ में साढ़े चार घंटे का कार्यक्रम
आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर प्रोटोकॉल के अनुसार दिन में 
11:00 बजे मुख्यमंत्री गोरखपुर हेलीपैड से राजकीय हेलीकॉप्टर से निकलेंगे और 
11:30 बजे आजमगढ़ के पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे। सड़क मार्ग से 
11:45 बजे आईटीआई ग्राउंड पहुंचेंगे. यहां पर लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रमाण पत्र देंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। यहां पर 1 घंटे का कार्यक्रम है.इसके उपरांत 
12:45 बजे निकलेंगे और 
1:00 बजे हरिहरपुर गांव पहुंचेंगे। यहां पर 1:00 बजे से 1:30 बजे तक रहेंगे और संगीत महाविद्यालय के विद्यार्थियों के कार्यक्रम का अवलोकन करेंगे और संगीतज्ञों से संवाद भी करेंगे. 
1:30 बजे यहां से निकलने के बाद 1:45 बजे कलेक्ट्रेट आजमगढ़ पहुंचेंगे. 
1:45 से 2:15 तक लंच के लिए आरक्षित है.
2:15 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक शुरू होगी. जिसमें मऊ, बलिया के अधिकारीगण वर्चुअल मौजूद रहेंगे। करीब डेढ़ घंटे तक यह बैठक चलेगी.
3:45 बजे कलेक्ट्रेट से पुलिस लाइन के लिए रवाना होंगे। 5 मिनट में 3:50 पर यहां पर पहुंचेंगे.
3:55 पर वाराणसी के लिए रवाना होंगे.

 

07:18 AM

गोरखपुर में सीएम योगी का आज तीसरा दिन
गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे का तीसरा दिन  है. आज यूपी के सीएम गोरखपुर से आजमगढ़ और फिर वाराणसी जाएंगे. दर्शन पूजन के बाद मंदिर में  जनता दरबार लगायेंगे. सुबह 10 बजे एम्स में तंबाकू नियंत्रण (टोबैको कंट्रोल सेंटर) कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और ऑडिटोरियम सहित कई अन्य परियोजनाओं  का  लोकार्पण करेंगे.

07:18 AM

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी प्रोग्राम
प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी 4 अगस्त को शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के वलसाड जिले में श्रीमद राजचंद्र मिशन, धर्मपुर की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

 

Trending news