Crime News: आखिर क्यों प्रेमी की तहरीर पर, प्रेमिका के पिता और भाई के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा?
Advertisement

Crime News: आखिर क्यों प्रेमी की तहरीर पर, प्रेमिका के पिता और भाई के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा?

प्रेम प्रसंग में प्रेमिका या प्रेमी के हत्या की कई वारदात आपने सुनी और देखी होगी, लेकिन यूपी में प्रेमी प्रेमिका से थोड़ा अनोखा मामला सामने आया है जहां प्रेमिका की मौत के बाद प्रेमी ने प्रेमिका के घर वालों के खिलाफ थाने में मामला पंजीकृत कराया है.

Crime News: आखिर क्यों प्रेमी की तहरीर पर, प्रेमिका के पिता और भाई के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा?

आशीष मिश्रा/हरिद्वार: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका या प्रेमी के हत्या की कई वारदात आपने सुनी और देखी होगी, लेकिन यूपी में प्रेमी प्रेमिका से थोड़ा अनोखा मामला सामने आया है जहां प्रेमिका की मौत के बाद प्रेमी ने प्रेमिका के घर वालों के खिलाफ थाने में मामला पंजीकृत कराया है. यह मामला हरिद्वार के लक्सर थाने का है. आइए आपको बताते हैं, आखिर पूरा मामला क्या है.

Kushinagar: स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी में फहराया गया पाकिस्तान का झंडा, जानिए कहां?

आपको बता दें कि लक्सर में प्रेम संबंध की वजह से 17 साल की किशोरी की हत्या का दी गई थी. वहीं, हत्या के आरोपी पिता और भाई अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके हैं. खास वात ये है कि इस मामले में प्रेमी ने प्रेमिका के घर वालों के खिलाफ तहरीर दी है. तहरीर के बाद जब पुलिस ने किशोरी कि तलाश शुरू की तो गंगा नदी से प्रेमिका का शव बरामद हुआ. फिलहाल, दोनों आरोपी फरार हैं. वहीं,  लक्सर पुलिस की दो टीमें आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है.

प्रेमी ने तहरीर देकर पुलिस को बताया
आपको बता दें कि बीते 9 अगस्त को लक्सर के भिक्कमपुर गांव निवासी मोनू पुत्र कर्मसिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी. उसने बताया कि गांव की एक 17 वर्षीय किशोरी से उसके प्रेम संबंध था. उसके बालिग होने पर दोनों की शादी होनी थी. वहीं, कुछ दिनों पहले किशोरी के परिजनों को, उनके प्रेम संबंध के बारे में पता चल गया. जिसके बाद उसके पिता और भाई ने किशोरी से मारपीट की थी. तभी से किशोरी गांव में नहीं मिली. जिसके बाद मोनू ने किशोरी के साथ अनहोनी की संभावना जताते हुए, पुलिस को तहरीर दी थी. पुलिस ने पहले तो गुमशुदगी और फिर अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी.

हाथ में तिरंगा जुबां पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, क्या ये बनाएंगे भारत का भविष्य? 

प्लास्टिक का बोरा रखकर गंगा नदी की तरफ गए थे परिजन
इस मामले में क्षेत्राधिकारी लक्सर हेमेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि दस पंद्रह दिन पहले किशोरी के पिता और भाई रात के समय सिर पर प्लास्टिक का भारी बोरा लेकर गंगा नदी की तरफ गए थे. जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए बाप बेटे को तलब किया. पुलिस के आने की भनक लगते ही दोनों घर से फरार हो गए. इस पर पुलिस ने एसडीआरएफ (NDRF) की टीम बुलाकर गंगा नदी में सर्च ऑपरेशन चलावाया गया.

उन्होंने बताया कि मौके से प्लास्टिक का बोरा भी मिल है. जिसे खोलने पर खोलने पर किशोरी का शव बरामद हुआ. पोस्टमार्टम के बाद शव उसके ताऊ को सौंपा दिया गया. उन्होंने बताया कि अपहरण का मुकदमा हत्या में बदल दिया गया है. वहीं, पुलिस की दो टीमें हत्या के आरोपी मदन पुत्र किशन और उसके बेटे रवि की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news