UP Chunav 2022: मायावती को भरोसा फिर बनेगी बसपा सरकार, बीएसपी चीफ ने कहा-रेस में पार्टी बनी रहेगी नंबर वन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1066260

UP Chunav 2022: मायावती को भरोसा फिर बनेगी बसपा सरकार, बीएसपी चीफ ने कहा-रेस में पार्टी बनी रहेगी नंबर वन

UP Chunav 2022:  मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग आचार संहिता को लेकर सख्ती करे और जो इसका उल्लंघन करे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. बीएसपी चीफ मायावती ने कहा कि चुनाव पूर्ण रूप से निष्पक्ष हो और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सुनिश्चिचत किया जाए...

UP Chunav 2022: मायावती को भरोसा फिर बनेगी बसपा सरकार, बीएसपी चीफ ने कहा-रेस में पार्टी बनी रहेगी नंबर वन

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने रविवार को प्रेस कॉफ्रेंस कर रहा कि चुनाव आयोग आचार संहिता को लेकर सख्ती करे और जो इसका उल्लंघन करे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. बीएसपी चीफ मायावती ने कहा कि चुनाव पूर्ण रूप से निष्पक्ष हो और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सुनिश्चिचत किया जाए. 

हमारी पार्टी का किसी से भी गठबंधन नहीं
मायावती ने रविवार को मीडिया को बताया कि उत्तर प्रदेश में हमारी पार्टी का किसी से भी गठबंधन नहीं है. हम अकेले ही सभी 403 सीट पर अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं. आज पार्टी मुख्यालय में होने वाली बैठक में प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज पूरे दिन सुर्खियों में बनी रहेंगी ये खबरें, घर बैठे फटाफट डालें एक नजर

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस की मुख्य बातें

हमारी सरकार में कानून का राज होता 
मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'यूपी में अभी जंगलराज चला है. यहां की जनता इनसे परेशान हो चुकी है. हमारी सरकार में कानून का राज होता है. मगर, अब ऐसा नहीं है. योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अपराधी खुले आम घूम रहे हैं. बसपा सरकार में उनकी जगह जेल होती थी. हमारी पार्टी किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ती.

बीजेपी पर साधा निशाना
मायावती ने कहा कि खासकर सत्ताधारी पार्टी द्वारा हर चुनाव में नए-नए हथकंडे अपनाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की प्रवृति घातक रूप से आम होती जा रही है, जिस पर इस चुनाव में पूरी गंभीरता से ध्यान देने एवं तत्परता के साथ उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की चुनाव आयोग से ख़ास अपील है.

यूपी में 16 जनवरी तक बंद रहेंगे विश्वविद्यालय व डिग्री कालेज, ऑनलाइन जारी रहेगी पढ़ाई

बसपा चीफ ने किया चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत
मायावती ने यूपी सहित पांच राज्यों में विधानसभा आमचुनाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज तिथि की घोषणा का स्वागत किया. आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आयोग यह चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुचारू व शान्तिपूर्वक कराने की अपनी ज़िम्मेदारी को जन अकांक्षा के अनुरूप पूरी मुस्तैदी से जरूर निभाएगा.

आचार संहिता का कड़ाई के साथ अनुपालन करें
बसपा के सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व उम्मीदवारों आदि को भी सख्त निर्देश है कि वे पार्टी अनुशासन के साथ-साथ आज से ही लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता (Model Code of Conduct) का कड़ाई के साथ अनुपालन करें.

चुनाव लोकतंत्र का त्योहार
चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है जिसके प्रति खासकर ग़रीब, मजदूर व मेहनतकश लोग अति-उत्साहित रहते हैं, जिनकी भावना व अधिकारों की विशेषकर वोटिंग वाले दिन हर प्रकार से रक्षा जरूर हो. नागरिकों के मताधिकार की रक्षा उनके मूलभूत अधिकार की तरह संविधान के मंशा के अनुरूप हो तो बेहतर होगा.

आरोप-प्रत्यारोप व राजनीति की जा रही
पंजाब आदि राज्यों में होने वाले विधानसभा आमचुनाव के मद्देनजर इस घटना को लेकर जो राजनीतिक खींचतान, आरोप-प्रत्यारोप व राजनीति की जा रही है वह भी उचित नहीं, जबकि घटना के सम्बंध में राजनीति को विराम देकर इसकी गंभीरता के अनुरूप निष्पक्ष जांच होने देना ही उचित.

उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जांच जरूरी
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के अभी हाल के पंजाब दौरे के दौरान जो सुरक्षा चूक हुई है वह अति-चिन्तनीय है. इस घटना को पूरी गंभीरता से लेकर इसकी उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जांच जरूरी है ताकि इसके लिए दोषियों को उचित सजा मिल सके तथा आगे फिर ऐसी घटना की पुनरावृति न हो.

बता दें की शनिवार को चुनाव की तिथियों का ऐलान हो गया है. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होंगे. 10 फरवरी को पहले फेज में वोटिंग होनी है. 10 मार्च को नतीजे आएंगे.

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news