यूपी पुलिस का दावा- जसपुर में दर्जनों पुलिसकर्मियों को बनाया गया था बंधक, जवानों से छीन लिए गए हथियार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1392977

यूपी पुलिस का दावा- जसपुर में दर्जनों पुलिसकर्मियों को बनाया गया था बंधक, जवानों से छीन लिए गए हथियार

Moradabad Police Firing Case: इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मंडल के डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि मुरादाबाद पुलिस टीम को बंधक बनाकर उसके वैपन छीन लिए गए.

यूपी पुलिस का दावा- जसपुर में दर्जनों पुलिसकर्मियों को बनाया गया था बंधक, जवानों से छीन लिए गए हथियार

मुरादाबाद:यूपी के मुरादाबाद की पुलिस दावा कर रही है कि उत्तराखंड के जसपुर में एक दर्जन पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया गया था.यूपी पुलिस ने सभी पुलिस कर्मियों का देर रात तक रेस्क्यू किया. यूपी पुलिस का कहना है कि 50 हजार का इनामी जफर उत्तराखंड के ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख गुरताज का पूर्व में ड्राइवर रहा है. जफर ठाकूरद्वार से फरार होकर जसपुर के ब्लाक प्रमुख के यहां शरण लिया था. मुरादाबाद पुलिस उसको पकड़ने के लिए ब्लॉक प्रमुख के यहां पहुंची थी, जहां पर यूपी पुलिस के पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया. इस दौरान पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. 

मुरादाबाद मंडल के डीआईजी का क्या कहना है? 
इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मंडल के डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि मुरादाबाद पुलिस टीम को बंधक बनाकर उसके वैपन छीन लिए गए. उन पर फायरिंग की गई, जिसमें 2 पुलिसकर्मियों की गोली लगी है. कुल 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. डीआईजी ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस ने इस घटना में एक महिला की मौत की भी पुष्टि की है. 

क्या कहना है डीआईजी नीलेश आनंद भरणे का? 
डीआईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से कुश्ती में सादे कपड़ों में यूपी पुलिस आई थी. मुरादाबाद की पुलिस बिना उधम सिंह नगर पुलिस को इनफॉर्म किए वर्तमान ब्लाक प्रमुख के घर में दबिश दी. इस दौरान फायरिंग में ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई. सादे कपड़ों में कौन लोग थे कितने लोग थे? इसकी जानकारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं. साथ ही डीआईजी डॉक्टर नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि इलाज के लिए जब इनको सरकारी अस्पताल में कुंडा पुलिस की अभिरक्षा में ले जाया गया था. वहां से ये लोग भाग गए. सूर्य चौकी पर इन्हें रोकने की कोशिश की गई. इस दौराम पुलिस की वेरीकेट तोड़ कर यह लोग भाग गए, जिसकी जांच चल रही है. 

बता दें कि 13 सितंबर को SDM की टीम को बंधक बनाकर डंपर छीन ले जाने के मामले में खनन माफिया जफर वांटेड है. DIG शलभ माथुर ने बताया कि बुधवार को पुलिस टीम को जफर की लोकेशन का पता चला. ठाकुरद्वारा पुलिस और SOG की टीम के 10 जवान उसे पकड़ने के लिए गए थे, लेकिन जफर को इसकी भनक लग गई और वह भाग गया. 

Bhojpuri Dance Video: भोजपुरी एक्ट्रेस सबा खान पर चढ़ा पवन सिंह के लाल घाघरा का ऐसा खुमार, डांस के दीवाने हुए फैंस

Trending news