Mulayam Singh Yadav Health: मुलायम सिंह की हालत नाजुक, PM मोदी-CM योगी ने जाना हाल, जानें पूर्व सीएम का हेल्थ अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1377894

Mulayam Singh Yadav Health: मुलायम सिंह की हालत नाजुक, PM मोदी-CM योगी ने जाना हाल, जानें पूर्व सीएम का हेल्थ अपडेट

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav)  गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है.

 

File photo

Mulayam Singh Yadav Latest Health Update: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. रविवार को तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया था.  डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है, जहां फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.  मुलायम सिंह यादव का पूरा परिवार हॉस्पिटल में मौजूद है.

मुलायम सिंह की स्थिति में अभी भी कोई सुधार नहीं
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की स्थिति में कोई सुधार नहीं है. सुबह 5 बजे डॉक्टरों के पैनल ने मुलायम सिंह की स्थिति का निरीक्षण किया था.  स्थिति अभी भी नाजुक बताई जा रही है. देर रात डॉक्टरों के पैनल ने मुलायम सिंह यादव का डायलिसिस किया था.अगले कुछ घंटों में मेडिकल बुलेटिन जारी हो सकता है.

पीएम और सीएम योगी ने अखिलेश से की फोन पर बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से फोन पर मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. उन्होंने यह भी कहा कि हर संभव मदद की जरूरत है, वह मदद के लिए मौजूद हैं. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सपा अध्यक्ष से फोन पर बात की. उनके पिता का कुशल-क्षेम पूछा. मेदांता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से बात कर उत्कृष्ट इलाज मुहैया कराने को कहा.

बिहार के सीएम ने जाना हाल
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अखिलेश यादव से मुलायम की तबीयत को लेकर फोन पर बात कर सेहत की जानकारी ली. नीतीश कुमार ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

सपा ने की अपील
सपा संरक्षक मुलायम सिंह को देखने आने वालों के लिए सपा की तरफ से अपील की गई है. पार्टी ने कहा आदरणीय नेता जी आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है.  आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं. नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी आप लोगों को समय-समय पर दी जाती रहेगी.

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर अगले 24 घंटे अहम
मुलायम सिंह यादव की डायलिसिस भी की जा रही है. उनकी तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है. दवाओं के असर को लेकर चिकित्सकों को अगले 24 घंटे का इंतजार है. मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण काफी बढ़ा है. ब्लड प्रेशर की समस्या भी काफ़ी बढ़ गई है. उनको सांस लेने में तकलीफ़ के चलते ICU में शिफ़्ट किया गया है. दोनों किडनी का डायलिसिस दिया जा रहा है.

अस्पताल ने नहीं जारी किया कोई हेल्थ बुलेटिन
मेदांता अस्पताल ने मुलायम सिंह यादव पर किसी भी तरह के हेल्थ बुलेटिन को जारी करने से मना कर दिया है. सारी जानकारी अखिलेश यादव जी के साथ शेयर कर दी गई है.

घबराने की जरूरत नहीं-सपा नेता
समाजवादी पार्टी के नेता राकेश यादव (Rakesh Yadav) ने बताया कि नेता जी की तबीयत स्थिर है और घबराने की जरूरत नहीं है. ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था, लेकिन अब नेताजी ठीक हैं. इससे पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी बताया था कि सब ठीक है.

Aligarh: युवती को बहला-फुसलाकर कर भगा ले गया था गैर समुदाय का युवक, पुलिस ने मुंबई से दबोचा, भेजा जेल 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 अक्टूबर के बड़े समाचार

 

 

Trending news