मेरठ की बेटी ने चीन में जीता गोल्ड, एशियन गेम्स में फहराया परचम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1898996

मेरठ की बेटी ने चीन में जीता गोल्ड, एशियन गेम्स में फहराया परचम

Asian Games 2023 : मेरठ की बेटी ने चीन में देश का परचम लहराया है. पारुल चौधरी ने 5 हजार मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. उनकी इस उपलब्धि पर सीएम ने भी बधाई दी है.

मेरठ की बेटी ने चीन में जीता गोल्ड, एशियन गेम्स में फहराया परचम

मेरठ : किसान की बेटी पारुल चौधरी ने मंगलवार को चीन में इतिहास अपने नाम कर लिया. भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल आया तो पूरे देशवासियों के चेहरे खिल उठे. चीन के हांगझाऊ में आयोजित एशियन गेम्स के ट्रेक एंड फील्ड इवेंट में मेरठ की एथलीट बेटी पारुल चौधरी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सोने पर कब्जा किया है. मंगलवार को पारुल ने पांच हजार मीटर स्टीपल चेज स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इससे पहले सोमवार को पारुल ने 3000 मीटर में रजत पदक जीता था. पारुल मेरठ के इकलौता गांव की रहने वाली हैं. उनकी इस कामयाबी से मेरठ में जश्न का माहौल है. गांव में घर-घर मिठाई बांटी जा रही है. 

इतिहास में दर्ज हुआ नाम
इस कामयाबी के साथ पारुल चौधरी एशियन गेम्स में 5 हजार मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीलट बन गई हैं. पारुल चौधरी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए महिलाओं की 5000 मीटर दौड़ के फाइनल में पहला स्थान हासिल कर एशियाई खेल 2023 में भारत को 14वां गोल्ड मेडल दिलाया. उन्होंने सोमवार शाम महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज में रजत पदक अपने नाम किया था. लेकिन इस बार अंतिम कुछ मीटर में उन्होंने तेजी ला दी और अपने प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित करते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया.

सीएम और अखिलेश ने दी बधाई

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पारुल को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

Watch: WhatsApp पर ये 7 टिप्स हमेशा रखें याद, जरा-सी भूल में हो जाएगा अकाउंट खाली

Trending news