Prayagraj News: ईडी ने बढ़ाई एक्शन की रफ्तार, मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास और साले के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
Advertisement

Prayagraj News: ईडी ने बढ़ाई एक्शन की रफ्तार, मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास और साले के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Prayagraj News: मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने कोर्ट में 2200 पेज की चार्जशीट दाखिल की है. ईडी की चार्जशीट दाखिल होने के बाद माफिया मुख्तार एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ेंगी.

 

Prayagraj News: ईडी ने बढ़ाई एक्शन की रफ्तार, मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास और साले के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बदं माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. उनके खिलाफ मनी लंड्रिंग (money laundering) की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को 2200 पेज का आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.  मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और साले शरजील रजा और विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है. 

मुख्तार अंसारी के बेटे और साले से पूछताछ
बता दें कि बीते साल 4 नवंबर को मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी हुई थी. 14 दिनों तक ईडी (ED) की टीम ने कस्टडी रिमांड पर लेकर अब्बास अंसारी से पूछताछ की थी. मुख्तार के साले शरजील रजा से भी ईडी ने कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी. मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने कोर्ट में 22 सौ पेज की चार्जशीट दाखिल की है. ईडी की चार्जशीट दाखिल होने के बाद माफिया मुख्तार एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ेंगी.

ईडी को मिले  मनी लांड्रिंग मामले में अहम सबूत
सूत्रों के मुताबिक ईडी को अब्बास अंसारी और शरजील रजा के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में अहम सबूत मिले हैं. विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के जरिए अवैध साम्राज्य को संचालित करने का आरोप है. मार्च 2021 में माफिया मुख्तार अंसारी समेत कई अन्य के खिलाफ ईडी ने दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. बांदा जेल में बंद मुख्तार का बयान दर्ज किया. इस दौरान मुख्तार अंसारी के सांसद भाई समेत अन्य को समन देकर बयान के लिए कई बार बुलाया था. सालभर से अधिक समय तक जांच पड़ताल के बाद ईडी की टीम ने अब चार्जशीट दाखिल की है. वहीं मुख्तार अंसारी और उसकी पत्नी अफशा अंसारी के खिलाफ ईडी की विवेचना जारी है. 

बांदा जेल में बंद हैं मुख्तार अंसारी
पांच बार के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी इस समय बांदा जेल (Banda jail ) में बंद हैं. ईडी ने पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्तार अंसारी से पूछताछ की थी. मुख्तार अंसारी जमीन हथियाने, हत्या और वसूली समेत अन्य आरोपों पर उनके खिलाफ दर्ज कम से कम 49 आपराधिक मामलों के संबंध में ईडी की जांच के घेरे में हैं. हत्या के प्रयास और हत्या समेत कई मामलों में उत्तर प्रदेश में मुकदमों का सामना कर रहे हैं.

Prayagraj: बीस साल बाद पूर्वांचल के दो बड़े माफिया डॉन होंगे आमने-सामने, MP-MLA स्पेशल कोर्ट में मुख्तार की पेशी
 

 

Trending news