यूपी में शराब माफियाओं पर चला प्रशासन का हंटर, बाराबंकी में शराब माफिया की संपत्ति जब्त
Advertisement

यूपी में शराब माफियाओं पर चला प्रशासन का हंटर, बाराबंकी में शराब माफिया की संपत्ति जब्त

बाराबंकी जिले की फतेहपुर नगर पंचायत में शराब माफिया की कई संपत्तियां सील की गई हैं. इनकी अनुमानित कीमत 87 लाख 75 हजार 9 रुपये आंकी गई है. दरअसल मोहल्ला मौलवीगंज के उत्तम जायसवाल के खिलाफ विभिन्न थानों में गैंगस्टर एक्ट के साथ 23 मुकदमे पंजीकृत हैं....

यूपी में शराब माफियाओं पर चला प्रशासन का हंटर, बाराबंकी में शराब माफिया की संपत्ति जब्त

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिला प्रशासन ने शराब माफिया और उनके सहयोगियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. प्रशासन ने शराब माफिया उत्तम जायसवाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसकी 87 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति को जब्त किया है. तहसीलदार समेत तमाम अफसरों की मौजूदगी में माफिया उत्तम जायसवाल और उसके साथियों की संपत्तियों को गैंगस्टर Act के तहत जब्त की गई है.

यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए वोटिंग आज समेत इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 9 अप्रैल के बड़े समाचार

शराब माफिया की कई संपत्तियां सील 
दरअसल बाराबंकी जिले में अवैध शराब के कारोबारियों और उनके सहयोगियों की संपत्ति कुर्की की कार्रवाई प्रशासन ने शुरू कर दी है. जिले की फतेहपुर नगर पंचायत में शराब माफिया की कई संपत्तियां सील की गई हैं. इनकी अनुमानित कीमत 87 लाख 75 हजार 9 रुपये आंकी गई है. दरअसल मोहल्ला मौलवीगंज के उत्तम जायसवाल के खिलाफ विभिन्न थानों में गैंगस्टर एक्ट के साथ 23 मुकदमे पंजीकृत हैं।

डुग्गी पिटवाकर कार्रवाई
वहीं उत्तम जायसवाल के साथ रहने वाली महिला अंजूलता और गैंग के सदस्य विपिन जायसवाल की संपत्ति की कुर्क करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. तहसीलदार राहुल सिंह ने डुग्गी पिटवाकर सूचित किया कि गैंग लीडर उत्तम जायसवाल और उनके सहयोगी अंजूलता, विपिन जायसवाल द्वारा अपराध करने के साथ जो धनोपार्जन अर्जित कर संपत्ति बनाई गई थी. गैंगस्टर एक्ट के तहत राज्य के पक्ष में कुर्क किए जाने की कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है.

सील किए गए दो मकान
बाराबंकी एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि एक मकान उत्तम जायसवाल और एक मकान अंजूलता के साथ दो मकान विपिन जायसवाल के हैं जिन्हें कुर्क करते हुए सील कर दिया गया. वहीं इस मौके पर सीओ योगेंद्र कुमार, प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पांडेय, बड्डूपुर एसओ शिखा सिंह, मोहम्मदपुर खाला एसओ रामकिशन राणा सहित अन्य पुलिस बल मौजूद रहा.

Chaitra Navratri 8th day 2022: दुर्गा अष्टमी आज, ऐसे करें मां महागौरी की पूजा, जानें पूजा-विधि-भोग के साथ कन्या पूजन का शुभ टाइमिंग

WATCH LIVE TV

Trending news