UP Board: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा फार्म भरने की बढ़ी तारीख, 9वीं और 11वीं के छात्रों को लेट फीस पर भी राहत
Advertisement

UP Board: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा फार्म भरने की बढ़ी तारीख, 9वीं और 11वीं के छात्रों को लेट फीस पर भी राहत

UP Board Board Exam: यूपी बोर्ड (UP Board) ने हाईस्कूल (Highschool) और इंटरमीडिएट (Intermediate) के परीक्षा फार्म भरने की तारीख बढ़ा दी है. इसके साथ ही बोर्ड ने 9वीं और 11वीं के रजिस्ट्रेशन फार्म भरने की तारीख भी बढ़ा दी है. आइए आपको बताते हैंं अब कब तक छात्र अपना फार्म भर सकेंगे.

School Students (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड (UP Board) से पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए जरूरी सूचना है. दरअसल, यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल (Highschool) और इंटरमीडिएट (Intermediate) के परीक्षा फार्म भरने की तारीख को बढ़ा दिया है. इसके साथ ही 9वीं और 11वीं क्लास के छात्रों के रजिस्ट्रेशन फार्म भरने की आखिरी तिथि भी घोषित कर दी है. इसके साथ ही लेट फीस का शुल्क भी निर्धारित कर दिया है. अभ्यर्थी लेट फीस जमा कर अपना फार्म भर सकते हैं. छात्रों को चालाना के माध्यम से कोषागार में विलंब शुल्क जमा कराना है.

बढ़ाई गई तारीख
जानकारी के मुताबिक वर्ष 2024 की बोर्ड परीक्षा दसवीं और बारहवीं के लिए परीक्षा फार्म भरने की तारीख 16 अगस्त तय की गई थी. अब इस तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है. नए आदेश के मुताबिक परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 10 सितंबर रखी गई है. बोर्ड परीक्षा फार्म भरने के लिए 100 रुपये विलंब शुल्क भी देना होगा. 10 सितंबर तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं. छात्रों को विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालाना के माध्यम से कोषागार में जमा कराना होगा. इसके बाद 14 से 20 सितंबर तक आवेदन फार्म में संशोधन किया जा सकेगा.

Prayagraj News: प्रयागराज को लगा हाउस टैक्स का झटका, नगर निगम ने तय कर दीं गृहकर का नई दरें

जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड की ओर से कक्षा 9वीं और 10वीं के रजिस्ट्रेशन फार्म भरने की अंतिम तिथि 25 अगस्त तय की गई थी. अब इसे भी बढ़ा दिया गया है. यूपी बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन फार्म भरने की लास्ट डेट 10 सितंबर तय की है. इसके लिए 50 रुपये लेट फीस तय की गई है. 10 सितंबर तक कोषागार में विलंब शुल्क जमा कराकर अभ्यर्थि फार्म भर सकेंगे. इसके बाद 14 सितंबर को फार्म संशोधन किया जा सकेगा, मगर नया रजिस्ट्रेशन नहीं होगा.

Watch: चंद्रयान-3 के विक्रम लैंडर से बाहर आया प्रज्ञान, शुरू कर दिया ये बड़ा काम

 

Trending news