UP Chunav की बड़ी खबर! BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, CM योगी गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1071286

UP Chunav की बड़ी खबर! BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, CM योगी गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

BJP Candidate List: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर की शहर सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं...

UP Chunav की बड़ी खबर! BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, CM योगी गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

BJP Candidate List: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की शहर सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं. बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को इस बात की घोषणा की है. प्रधान ने पहले चरण के चुनाव के लिए 58 में से 57 और दूसरे चरण के लिए 55 में से 47 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. 21 नए चेहरों को उम्मीदवार बनाया गया है.

21 नए चेहरे, 20 विधायकों का कटा टिकट
बता दें, भाजपा ने पहले चरण में 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इनमें 63 सिटिंग MLAs रिपीट हुए हैं. 21 नए चेहरे उतारे गए हैं और 20 विधायकों का टिकट कट गया है. 

कटा मोहनदास अग्रवाल का टिकट
बता दें, इस सीट पर अभी तक मोहनदास अग्रवाल 3 बार से विधायक रहे हैं. अब सीएम योगी इस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं, यानी मोहनदास अग्रवाल का टिकट यहां से कट गया है. वहीं, अभी यह नहीं पता चला है कि उन्हें किस सीट से टिकट दिया जाएगा.

केशव मौर्य सिराथू से लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी नेशनिवार को पहले और दूसरे फेज के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के जरिए इस लिस्ट को जारी किया गया. बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ने के अलावा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू से उम्मीदवार बनाया गया है. 

पहले सीएम के अयोध्या से चुनाव लड़ने की थी खबर
गौरतलब है कि पहले कहा जा रहा था कि योगी अयोध्या से खड़े होंगे, लेकिन पार्टी ने उन्हें गोरखपुर से ही टिकट दिया है. इसके अलावा, बेबीरानी मौर्य को आगरा ग्रामीण सीट से टिकट मिला है. मालूम हो, वह पहले उत्तराखंड की राज्यपाल थीं.

ओपन कैटेगरी की सीटों पर भी खडे़ होंगे अनुसूचित जाति के उम्मीदवार
प्रेस कांफ्रेंस के दौरन धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पहले चरण के लिए 58 में से 57 उम्मीदवारों की घोषणा की जा रही है. दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. कुछ सीटें गठबंधन सहयोगियों के पास जाएंगी. हम ओपन कैटेगरी की सीटों पर भी अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को मैदान में उतारेंगे.

आजम खान की सीट से मिला आकाश सक्सेना को टिकट
रामपुर से भाजपा ने आकाश सक्सेना को टिकट दिया है. आकाश सक्सेना पेशे से वकील हैं और मोहम्मद आजम खान की नाक में दम कर रखा है. आकाश सक्सेना द्वारा उठाए गए दोहरे पासपोर्ट, आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम जेल में हैं. वहीं, आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा भी कुछ दिन इसी वजह से जेल में थीं. बता दें, जौहर यूनिवर्सिटी पर सरकार का कंट्रोल और ED जांच भी आकाश सक्सेना के दायर मुकदमों में हुआ है.

WATCH LIVE TV

Trending news