यमुना किनारे सूफियाना अंदाज में गूंजे कैलाश के गीत, झूम उठे ब्रजवासी
Advertisement

यमुना किनारे सूफियाना अंदाज में गूंजे कैलाश के गीत, झूम उठे ब्रजवासी

हुनर हाट मे मंगलवार को हुए कैलाश खेर को सुनने के लिए लोग इतने उतावले थे कि शाम पांच बजे से ही पूरा पंडाल पूरा भर गया. रात 8 बजे से कैलाश खेर ने स्टेज पर जैसे ही अपनी प्रस्तुति शुरू की तालियों की गड़गड़ाहट से समूचा कुंभ मेला क्षेत्र गुंजायमान हो उठा. 

यमुना किनारे सूफियाना अंदाज में गूंजे कैलाश के गीत, झूम उठे ब्रजवासी

मथुरा: मशहूर गायक कैलाश खेर की गायकी ने ब्रजवासियों को अपना दीवाना बना दिया. यमुना किनारे जब सूफियाना अंदाज में कैलाश खेर ने अपने स्वरों का जादू बिखेरा, तो हर कोई उनकी गायिकी का कायल हो गया. स्वरों का जादू गुलाबी सर्द रात में दिलों को झुमा रहा था. वृंदावन के यमुना पुलिन स्थित कुंभ मेला स्थल पर बसे हुनर हाट की सांस्कृतिक संध्या में कैलाश खेर ने अपनी आवाज का ऐसा जादू चलाया कि ठंड में भी श्रोता देर रात तक गीतों का लुत्फ उठाते रहे. कैलाश की प्रस्तुति ने यमुना तट का माहौल ही बदल दिया.

कैलाश को सुनने के लिए भारी भीड़ 

हुनर हाट मे मंगलवार को हुए कैलाश खेर को सुनने के लिए लोग इतने उतावले थे कि शाम पांच बजे से ही पूरा पंडाल पूरा भर गया. रात 8 बजे से कैलाश खेर ने स्टेज पर जैसे ही अपनी प्रस्तुति शुरू की तालियों की गड़गड़ाहट से समूचा कुंभ मेला क्षेत्र गुंजायमान हो उठा. कैलाश खेर ने भी दीवानों की तरह प्रभु श्री कष्ण की नगरी वृंदावन में एक से एक सुपरहिट गीत सुनाकर सबका मन मोहा. रात 11 बजे तक उनको सुनने के लिए लोग अपने स्थानों पर जमे हुए देखे गए. कैलाश खेर को सुनने के लिए प्रशासनिक पुलिस न्यायिक अधिकारियों के अलावा सेना के अधिकारियों की भी काफी संख्या पंडाल में मौजूद थी.

Kasganj Altaf Case: अल्ताफ के पिता चांद मियां ने लिखी सीएम योगी को चिट्ठी, मांगें न मानने पर दी भूख हड़ताल की धमकी

31वां हुनर हाट आयोजित
अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा देश भर में लगाए जा रहे 31वे हुनर हाट में कई घंटे तक कैलाश खेर की लगातार प्रस्तुति देख बृजवासी अचंभित हुए. कैलाश खैर ने कार्यक्रम की शुरुआत में सबसे पहले पिया मिलन की आस गाना गाया तो लोग दीवाने हो गए. इसके बाद उन्होंने, में तेरे प्यार में दीवाना हो गया, आहो जी, तौबा तौबा रे तेरी सूरत, कैसे बताएं तुझको, जिनको सुनकर ब्रज वासियों ने जमकर तालियां बजाई. इसके बाद सूफी गानों का सिलसिला शुरू कर दिया सबसे ज्यादा उस समय ब्रज वासियों को आनंद आया जब कैलाश खेर ने बाहुबली फ़िल्म का गाना, कौन है वो कहाँ से आया गाया तो लोग झूमने लगे. कैलाश खैर की प्रस्तुति को आम नागरिक हो या वीआईपी सभी अपने फोन में रिकार्ड करते देखे गए.

कैलाश खेर ने किया म्यूजिक एकेडमी का शुभारंभ
पत्रकारों से बात करते हुए कैलाश खेर ने बताया कि मंगलवार का दिन उनके लिए हमेशा खास रहेगा. उन्होंने बताया कि कभी ऐसा भी समय था, जब खाने के लाले थे. आज कुछ सालों की मेहनत के बाद भगवान ने प्रकल्प शुरू कराया जिसका नाम कैलाश खेर एकेडमी फ़ॉर लर्निंग आर्ट जिसका शार्ट नाम कला इन है. उन्होंने बताया कि जब-जब ऐसे तीर्थ खंडों पर परमात्मा हमारी हाजिरी लगाते हैं, शिव की अलख जगती है और भगवान का स्मरण होता है. इस प्रकल्प के जरिये पंजीकरण शुरू हो गया है. केवल 250 रुपये में सीख सकते हैं 

यह रहे मौजूद
अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा लगाई गई हुनर हाट में आयोजित ब्रज रज उत्सब में कैलाश खैर की प्रस्तुति के दौरान सांसद हेमा मालिनी, ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजा कांत मिश्रा, एसएसपी गौरव ग्रोवर,एमवीडीए के ओएसडी क्रांति शेखर, एसपी सुरक्षा आनंद कुमार, सीएफओ प्रमोद शर्मा , भाजपा नेता राजेश चौधरी , जनार्दन शर्मा, संजय गोविल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

यूपी में तेज हुई सत्ता की जंग, योगी, राजनाथ, अखिलेश समेत कई दिग्गजों के दौरे, जानें कार्यक्रमों की पूरी डिटेल

Dev Deepawali 2021: इस दिन धरती पर देवता मनाएंगे जश्न, जानें 'देव दीपावली' का महत्व,शुभ मुहूर्त और पूजा-विधि

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news