BHU में विवादों के बीच MS का इस्तीफा, नाराजगी चल रहे प्रो. केके गुप्ता को मिली जिम्मेदारी

सूत्रों की माने तो प्रो. माथुर से बीएचयू के कोविड अस्पताल का कार्यभार नहीं संभल पा रहा था. उन्होंने लागतार लापरवाही सामने आने के बाद इस्तीफा दिया. 

BHU में विवादों के बीच MS का इस्तीफा, नाराजगी चल रहे प्रो. केके गुप्ता को मिली जिम्मेदारी
बीएचयू.

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के सबसे अस्पतालों में से एक वाराणसी के बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर एसके माथुर ने गुरुवार के अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाले इस अस्पताल में कोविड प्रबंधन को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थीं और किरकिरी हो रही थी. प्रो. एसके माथुर काफी दबाबाव में थे.

योगी सरकार बढ़ाएगी कोरोना वारियर्स का हौसला, ड्यूटी करने वालों को मिलेगा 25% अतिरिक्त वेतन

कोविड प्रबंधन में लापरवाही की शिकायतें मिल रही थीं
सूत्रों की माने तो प्रो. माथुर से बीएचयू के कोविड अस्पताल का कार्यभार नहीं संभल पा रहा था. उन्होंने लागतार लापरवाही सामने आने के बाद इस्तीफा दिया. अब इस पद की जिम्मेदारी मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर कैलाश कुमार गुप्ता को दी गई है. हालांकि प्रोफेसर कैलाश कुमार गुप्ता भी बीते दिनों कई चीजों को लेकर नाराजगी के चलते   डिप्टी एमएस और कोविड वार्ड इंचार्ज के पद से इस्तीफा दे चुके थे. 

कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए CM योगी ने  सलाहकार समिति के साथ की बैठक, दिए ये निर्देश

वाराणसी जिलाधिकारी ने भी शासन से की थी शिकायत
अब उनको बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के पद की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. कुलपति ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने भी बीएचयू में हो रही लापरवाहियों पर शासन को 3 दिन पहले ही खत लिखा था. 

योगी सरकार का ऐलान, अगले हफ्ते से 7 जिलों के अलावा इन जगहों पर भी 18+ वालों को लगेगी वैक्सीन

बीएचयू में बन रहा 750 बेड का अस्थायी कोविड अस्पताल 
इस बीच एक अच्छी खबर आई है कि बीएचयू में बन रहा 750 बेड का अस्थायी कोविड अस्पताल अगले सप्ताह से शुरू हो सकता है. आईसीयू में बेड, वेंटिलेटर लग गए हैं, जबकि अन्य तैयारियां तेजी से चल रही हैं. गुरुवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल का दौरा किया. यह अस्थायी अस्पताल डीआरडीओ की मदद से तैयार किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV