योगीराज में 'लव जेहाद' करने वालों की खैर नहीं, जल्द आ रहा है सख्त कानून
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand789601

योगीराज में 'लव जेहाद' करने वालों की खैर नहीं, जल्द आ रहा है सख्त कानून

अब कानून की तरफ एक कदम और आगे बढ़ाते हुए गृह विभाग (Home Department) ने कानून से संबंधित प्रस्ताव विधि विभाग (Department of Law) को भेज दिया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (File Photo)

लखनऊ: योगी सरकार (Yogi Government) में लव जेहाद (Love Jihad) करने वालों को अब बख्शा नहीं जाएगा.जल्दी ही सरकार लव जेहाद के खिलाफ सख्त कानून (Strict Law) लाने की जा रही है. अब कानून की तरफ एक कदम और आगे बढ़ाते हुए गृह विभाग (Home Department) ने कानून से संबंधित प्रस्ताव विधि विभाग (Department of Law) को भेज दिया है.

सीएम योगी ने कहा था 'इज्जत से खेला तो राम-नाम सत्य होगा'
पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट के धर्मांतरण के बाद होने वाले विवाह को लेकर फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा. उन्होंने उपचुनाव के दौरान रैली करते हुए भी साफ कहा था कि नाम और पहचान बदलकर बहन-बेटियं की इज्जत से खेलने सावधान हो जाएं वरना उनका राम नाम सत्य होगा.  

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने क्या कहा था
बता दें कि धर्म परिवर्तन को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने कहा कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. अदालत ने विपरीत धर्म के जोड़े की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि एक याची मुस्लिम तो दूसरा हिंदू है. लड़की ने 29 जून 2020 को हिंदू धर्म स्वीकार किया 

होटल मालिक के सामने फूट-फूट कर रोने लगी दुल्हन, बोली मुझे तीसरी शादी से बचाओ

यूपी में लव जेहाद नेटवर्क की तरह कर रहा काम 
आपको बता दें कि हाल के कुछ दिनों में बदांयू, मेरठ, खीरी, कानपुर में लव जेहाद के मामलों ने तूल पकड़ लिया है. यहां पिछले दिनों लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की बातें सामने आई हैं. बीते दिनों कानपुर के बर्रा-6 की युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी. और एक महीने बाद 31 जुलाई को विवाह कर लिया. कोर्ट ने कहा कि रिकार्ड से स्पष्ट है कि शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया गया. हाल ही में ऐसा ही मामला बरेली से भी आया, जिसमें लड़की घर से गायब हो गई फिर वायरल वीडियो में मुस्लिम लड़के से निकाह की बात कही. 

VIDEO: बकरी चुराने स्कॉर्पियो से आए चोर, CCTV में कैद हुई वारदात

VIDEO: योगी ने ठेठ अंदाज में दी छठ की बधाई

WATCH LIVE TV

Trending news