अगले महीने से गेहूं खरीदेगी योगी सरकार, 50 रुपये बढ़ाकर मिलेगा किसानों को भाव

उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के लिए खुशखबरी लेकर आई है. प्रदेश में एक अप्रैल से गेहूं की खरीदी सरकार शुरू कर देगी. इसके लिए एक मार्च से पंजीकरण भी शुरू हो गया है.

अगले महीने से गेहूं खरीदेगी योगी सरकार, 50 रुपये बढ़ाकर मिलेगा किसानों को भाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के लिए खुशखबरी लेकर आई है. प्रदेश में एक अप्रैल से गेहूं की खरीदी सरकार शुरू कर देगी. इसके लिए एक मार्च से पंजीकरण भी शुरू हो गया है. गेहूं की फसल बेचने के लिए किसानों को खाद्य एवं रसद विभाग की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा.

Video: बच्चों को पहले दिन ही मिला सरप्राइज, जब गिफ्ट लेकर पहुंच गए CM योगी

खास बात यह है कि इस बार सरकार किसानों के समर्थन मूल्य पर भी इजाफा किया है. इस बार राज्य सरकार 1975 रुपए प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदेगी. यह गत वर्ष की तुलना में 50 रुपये ज्यादा है. रबी विपणन वर्ष 2021-22 के लिए किसान अपना पंजीकरण जनसुविधा केन्द्र, साइबर कैफे या खुद भी कर सकते हैं.

Viral Video: बंदर को गले लगाकर खेल रहा बच्चा, दोस्ती देखकर बन जाएगा दिन

योगी सरकार ने जनवरी में दिए थे आदेश
एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों पहले गेहूं खरीद 2021-22 संबंधी समय-सारिणी एवं प्रस्तावित क्रय नीति के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. उस वक्त सीएम ने कहा था कि गन्ना किसानों की तर्ज पर गेहूं किसानों के लिए भी ऑनलाईन पर्ची की सुविधा मुहैया कराई जाए. नवीन नीति तय करते समय ध्यान रखें कि ऐसी क्रय एजेंसियां जिनका रिकॉर्ड ठीक नहीं है, उन्हें काम न दिया जाए. भंडारण गोदाम सहित सभी क्रय केंद्रों की जियो टैगिंग कराई जाए.

यूपी पंचायत चुनाव: पंचायत चुनाव को लेकर आईजी ने की बैठक, दिए ये निर्देश

WATCH LIVE TV