UP DGP: उत्तर प्रदेश को मिला नया पुलिस प्रमुख, सीएम योगी ने इस नाम पर लगाई मुहर
Advertisement
trendingNow11718641

UP DGP: उत्तर प्रदेश को मिला नया पुलिस प्रमुख, सीएम योगी ने इस नाम पर लगाई मुहर

प्रदेश के नए पुलिस मुखिया के पद के लिए डीजी कोआपरेटिव सेल आनंद कुमार और विजय कुमार में से किसी एक को चुना जाना था. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस आईपीएस अधिकारी के नाम पर मुहर लगा दी. 

 

UP DGP: उत्तर प्रदेश को मिला नया पुलिस प्रमुख, सीएम योगी ने इस नाम पर लगाई मुहर

UP Police New Chief: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार को डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी के साथ कार्यवाहक पुलिस महा निदेशक यूपी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपे जाने के आदेश जारी कर दिए हैं.  उत्तर प्रदेश को तीसरी बार कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक मिला है. शासन ने आईपीएस विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया है.

विजय कुमार वर्तमान में डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी के पद पर हैं. इस पद के साथ ही वह पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे. 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार जनवरी 2024 में सेवानिवृत होंगे. प्रदेश के नए पुलिस मुखिया के पद के लिए डीजी कोआपरेटिव सेल आनंद कुमार और विजय कुमार में से किसी एक को चुना जाना था. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईपीएस विजय कुमार के नाम पर मुहर लगा दी. 

इसके पहले बीते सोमवार को शासन स्तर पर मंथन के बावजूद पुलिस विभाग के नए मुखिया के चयन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग नहीं भेजा जा सका. विजय कुमार डॉ राजकुमार विश्वकर्मा की जगह लेंगे. उनसे पहले डॉ. देवेंद्र सिंह चौहान इस पद पर थे. वह 31 मार्च को रिटायर हो गए थे.

एक साल से यूपी को नहीं मिला परमानेंट डीजीपी

उत्तर प्रदेश को बीते एक साल से कार्यवाहक डीजीपी के सहारे ही काम चलाना पड़ रहा है. 11 मई 2022 को पूर्णकालिक डीजीपी मुकुल गोयल को अचानक हटा दिया गया था. इसके बाद डीजी इंटेलीजेंस डीएस चौहान को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया.

जरूर पढ़ें...

Rajasthan में विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को तोहफा, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल Mahabodhi Temple में आईं दरारें, संकट में मंदिर का अस्तित्व

 

Trending news