यूपी में RLD 9 सीटों पर आगे, नोएडा से पंकज सिंह ने दर्ज की बड़ी जीत
Advertisement
trendingNow11121285

यूपी में RLD 9 सीटों पर आगे, नोएडा से पंकज सिंह ने दर्ज की बड़ी जीत

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections) रिजल्ट के सस्पेंस के बादल छठते हुए नजर आ रहे हैं. यूपी में रालोद (RLD) 9 सीटों पर आगे है. बता दें कि नोएडा से पंकज सिंह चुनाव जीत चुके हैं.

भाजपा के पंकज सिंह ने मारी बाजी

नोएडा: उत्तर प्रदेश विधान सभा की 33 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार 9 सीटों पर गुरुवार को आगे चल रहे हैं. मतगणना के रुझानों से यह जानकारी मिली है. निर्वाचन आयोग (Election Commission) के अनुसार RLD उम्मीदवार मुजफ्फरनगर, बागपत, बड़ौत, छपरौली, बुढ़ाना, खतौली, रामपुर, मनिहारन में आगे चल रहे हैं. जयंत चौधरी की RLD इस बार सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है और उनके गठबंधन को 125 से ज्यादा सीटों पर बढ़त हासिल है. 

  1. यूपी में चुनावी सस्पेंस सुलझता हुआ
  2. भाजपा के पंकज सिंह ने मारी बाजी
  3. RLD 9 सीटों पर आगे चल रही है

मंत्री सुरेश राणा पीछे

आयोग की वेबसाइट के अनुसार रालोद के अशरफ अली खन्ना भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार सुरेश कुमार राणा से रुझानों में 4,853 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं. राणा, योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अगुवाई वाली सरकार में मंत्री रहे हैं.

ये भी पढें: कौन हैं AAP नेता जीवन ज्योत कौर, जो कही जाती हैं पैड वुमन? सिद्धू-मजीठिया को दी मात

भाजपा के पंकज सिंह जीते

वहीं भाजपा के पंकज सिंह (Pankaj Singh) गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा सीट से करीब सवा लाख वोटों से चुनाव जीत चुके हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और भाजपा की उत्तर प्रदेश यूनिट के उपाध्यक्ष सिंह ने समाजवादी पार्टी (SP) के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी सुनील चौधरी को भारी मतों से हराया है.

भाजपा मार रही बाजी

जिले की जेवर सीट से भी भाजपा के धीरेंद्र सिंह 20,000 से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं. सिंह रालोद के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी अवतार सिंह भड़ाना से दोपहर एक बजे तक 20,204 मतों से आगे चल रहे हैं.

ये भी पढें: UP: डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य की सीट फंसी, सिराथू से चल रहे पीछे

सपा से किया था गठबंधन

जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की पार्टी रालोद ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी से गठबंधन किया है. उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए मतगणना चल रही है.

(इनपुट - भाषा) 

LIVE TV

Trending news