Uttarakhand: नए CM की शपथ से पहले BJP के सीनियर नेता नाराज? प्रदेश अध्यक्ष के घर पर हुई बैठक
Advertisement
trendingNow1934627

Uttarakhand: नए CM की शपथ से पहले BJP के सीनियर नेता नाराज? प्रदेश अध्यक्ष के घर पर हुई बैठक

उत्तराखंड (Uttarakhand) के 11वें सीएम के रूप में पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के शपथ ग्रहण से पहले बीजेपी अपनों की नाराजगी दूर करने में जुटी है.

Uttarakhand: नए CM की शपथ से पहले BJP के सीनियर नेता नाराज? प्रदेश अध्यक्ष के घर पर हुई बैठक

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के 11वें सीएम के रूप में पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के शपथ ग्रहण से पहले बीजेपी अपनों की नाराजगी दूर करने में जुटी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) के घर पर पिछले कई घंटों से बैठकों का दौर जारी है. 

  1. प्रदेश अध्यक्ष के घर पर हुई बैठक
  2. पार्टी में कोई नाराजगी नहीं- दुष्यंत गौतम
  3. आज शाम शपथ लेंगे पुष्कर सिंह धामी

प्रदेश अध्यक्ष के घर पर हुई बैठक

सूत्रों के मुताबिक इन बैठकों में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम और प्रदेश महामंत्री संगठन अजय मौजूद हैं. जानकारों का कहना है कि धामी के शपथ ग्रहण से पहले नाराज नेताओं को मनाने की कवायद चल रही है. सीनियर नेताओं की तुलना में अपेक्षाकृत युवा पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के चयन से कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं. 

पार्टी प्रदेश नेतृत्व ने पुष्कर धामी को उत्तराखंड की जिम्मेदारी सौंपी है. हालांकि पार्टी  नेतृत्व के इस फैसले के बाद प्रदेश भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता नाराज भी बताए जा रहे हैं. हालांकि बिशन सिंह चुफाल नाराजगी की बात से तो इनकार कर रहे हैं लेकिन इतना जरूर कह रहे हैं कि हरक सिंह रावत और सतपाल महाराज की उनसे फोन पर बातचीत हुई है. जो भी विषय होगा, उस पर पार्टी प्रदेश नेतृत्व से बातचीत की जाएगी.

पार्टी में कोई नाराजगी नहीं- दुष्यंत गौतम

उधर बिशन सिंह चुफाल की नाराजगी की खबरों के बीच मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और बीजेपी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने उनसे फोन पर बातचीत की. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद अजय भट्ट ने पार्टी नेताओं की किसी भी तरह की नाराजगी से साफ इनकार किया है. उनका कहना है कि पार्टी नेतृत्व ने जो भी फैसला लिया है, वह सभी को स्वीकार है. 

ये भी पढ़ें- HR मैनेजमेंट की पढ़ाई, RSS के करीबी; जानें उत्तराखंड के नए CM Pushkar Singh Dhami के बारे में सबकुछ

इससे पहले मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर धामी रविवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. शपथ ग्रहण से पहले मनोनीत सीएम पुष्कर धामी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और बीसी खंडूरी से भी उनके आवास पर जाकर मुलाकात की.

आज शाम शपथ लेंगे पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड में 45 साल के पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ से पहले सूबे में सियासी हलचल भी तेज हो गई है. आज शाम 5 बजे राजभवन में उनकी शपथ होगी. इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और अन्य वरिष्ठ नेता  मौजूद रहेंगे. उनके मंत्रिमंडल को लेकर होमवर्क जारी है. फिलहाल किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. 

प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी भी शाम को देहरादून में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी. इस समारोह में भाग लेने के लिए वे खटीमा से रवाना हो गई हैं. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news