Chamoli: तपोवन टनल में बचाव कार्य फिर से शुरू, अचानक पानी भरने से बाधित हुआ था काम
Advertisement

Chamoli: तपोवन टनल में बचाव कार्य फिर से शुरू, अचानक पानी भरने से बाधित हुआ था काम

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले में तबाही के बाद तपोवन टनल (Tapovan Tunnel) में फंसे 30-35 लोगों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन अचानक जल स्तर बढ़ने के कारण रोकना पड़ा था. हालांकि अब इसे वापस शुरू कर दिया गया है. 

Chamoli: तपोवन टनल में बचाव कार्य फिर से शुरू, अचानक पानी भरने से बाधित हुआ था काम

चमोली: उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) जिले में बीते रविवार को ग्लेशियर टूटने (Glacier Burst) के बाद आई त्रासदी के 5वें दिन भी लोगों की तलाश जारी है. आज सुबह से ही तपोवन टनल (Tapovan Tunnel) में फंसे 30 से ज्यादा मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया जा रहा था, लेकिन अचानक सुरंग में पानी भरने से इसे रोकना पड़ा. हालांकि जल स्तर नीचे आते ही बचाव कार्य वापस शुरू कर दिया गया.

सुरंग में कहां से आया पानी?

दरअसल, अलकनंदा नदी (Alakananda River) और ऋषिगंगा नदी (Rishiganga River) का जलस्तर अचानक बढ़ गया, जिसके बाद तपोवन टनल (Tapovan Tunnel) में भी पानी आने लगा. टनल में पानी आने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया और बचाव दल को सुरंग से बाहर निकलना पड़ा था. 

ISRO ने जारी की Uttarakhand जलप्रलय के पहले और बाद की Photos, देखें तबाही की तस्वीरें

अब तक बरामद हुए हैं 35 शव

इससे पहले उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Govt) ने बयान जारी कर बताया था कि ग्लेशियर टूटने के बाद आई बाढ़ से मची तबाही में अब तक 35 लोगों के शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 10 शवों की शिनाख्त हो पाई. वहीं अब तक कुल 204 लोग लापता हैं. इसके अलावा रैणी गांव, श्रीनगर डैम में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, गांव के प्रधान और ग्रामीणों की निशानदेही पर टीमों को भेजा जा रहा है.

लाइव टीवी

Trending news