Uttarakhand: Tirath Singh Rawat ने राज्यपाल से की मुलाकात, सौंपा CM पद से इस्तीफा
Advertisement

Uttarakhand: Tirath Singh Rawat ने राज्यपाल से की मुलाकात, सौंपा CM पद से इस्तीफा

उत्तराखंड में करीब 4 महीने बाद ही नया सीएम बनना तय हो गया है. सीएम तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर शाम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया. 

उत्तराखंड के निवर्तमान सीएम तीरथ सिंह रावत (फाइल फोटो)

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर देर शाम अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफा देने के बाद रावत ने उन्हें सीएम बनने का मौका देने के लिए पार्टी हाई कमान का आभार जताया. 

  1. पार्टी नेतृत्व का जताया आभार
  2. नरेंद्र सिंह तोमर रहेंगे मौजूद
  3. अनुभवी चेहरे को मिलेगी कमान?

पार्टी नेतृत्व का जताया आभार

तीरथ सिंह रावत ने कहा, ' मैं पीएम मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं. केंद्रीय नेतृत्व ने समय-समय पर मुझे अवसर दिए. इसके लिए मैं पार्टी आलाकमान को अपना धन्यवाद देता हूं.' 

बताते चलें कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में नया मुख्यमंत्री चुना जाना तय हो गया है. बीजेपी के राज्य विधानमंडल दल की शनिवार को बैठक होगी. जिसमें सीएम (CM) के नए चेहरे का ऐलान किया जा सकता है. 

नरेंद्र सिंह तोमर रहेंगे मौजूद

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी (BJP) विधानमंडल दल की शनिवार को देहरादून में बैठक होगी. इसमें पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बैठक में मौजूद रहेंगे. इसी बैठक में राज्य के नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: Tirath Singh Rawat दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा, जेपी नड्डा को दिया पत्र

अनुभवी चेहरे को मिलेगी कमान?

सूत्रों के मुताबिक नया सीएम राज्य के विधायकों में से ही किसी को चुना जाएगा. बीजेपी (BJP) सूत्रों का कहना है कि उत्तराखंड में अनुभवी चेहरे को ही कमान सौंपी जाएगी. ऐसा करके बीजेपी नेतृत्व इस बार भी उत्तराखंड को सरप्राइज दे सकता है.

LIVE TV

Trending news