Vaishno Devi: वैष्णो देवी की पहाड़ियों में लगी भीषण आग, प्रशासन ने किया ये फैसला
Advertisement
trendingNow11186623

Vaishno Devi: वैष्णो देवी की पहाड़ियों में लगी भीषण आग, प्रशासन ने किया ये फैसला

Fierce Fire Broke Out: वैष्णो देवी की यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं (Devotees) में हमेशा से अच्छा खासा उत्साह देखने को मिलता है. इन श्रद्धालुओं के लिए एक चिंताजनक खबर है. यहां पर पहाड़ियों (Hills) में आग लगने के कारण प्रशासन ने कुछ फैसला किया है. 

Vaishno Devi: वैष्णो देवी की पहाड़ियों में लगी भीषण आग, प्रशासन ने किया ये फैसला

Canceled Helicopter Service: कटरा माता वैष्णो देवी की त्रिकुटा पहाड़ियों (Trikuta Hills) से सटी हुई पहाड़ियों में पिछले 3 दिनों से लगी भीषण आग (Fierce Fire) का दायरा बढ़ने से सोमवार को प्रशासन ने हेलीकाप्टर सेवा (Helicopter Service) रद्द कर दी है.

भीषण आग ने मचाया तांडव

इससे पहले 1 मई को भी शंकराचार्य पहाड़ी (Shankaracharya Hill) के पास आग लगने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस बार आग लगने से माता वैष्णो देवी यात्रा (Vaishno Devi Yatra) पर कोई असर नहीं पड़ा है. लेकिन त्रिकुटा पहाड़ी श्रृंखला के 5 किलोमीटर दायरे की वन संपदा जलकर राख हो गई है. 

ये भी पढें: Lucky Draw: किस्मत ने खेला बुरा खेल, महिला के खाते में आते-आते रह गए 34 करोड़ रुपये

चारों ओर फैला धुंआ

कटरा में स्थित त्रिकुटा पर्वत (Trikuta Mountain) के जंगलों में देर रात से लगी आग अब तक शांत नहीं हो पाई है. आग इतनी भीषण है कि चारों ओर धुंआ ही धुंआ फैल चुका है. वन विभाग और माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Mata Vaishno Devi Shrine Board) के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे हुए हैं. प्रशासन ने आग बुझाने के लिए वायु सेना (Air Force) को भी अलर्ट पर रख दिया है.

ये भी पढें: टीपू सुल्तान के समय का मंदिर अब मस्जिद? राइट विंग ने किया दावा, मांगी पूजा की अनुमति

आग पर काबू पाने में दिक्कत

घने पर्वतों में तेज हवाओं के चलने के कारण कर्मचारियों को आग पर काबू पाने (Fire Control) में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आग से फैले धुंए ने तीर्थयात्रियों (Pilgrims) को मुश्किलों का सामना करने के लिए मजबूर कर दिया है. इसी कारण सुबह से हेलीकॉप्टर सेवाएं भी निलंबित (Suspended) हैं.

LIVE TV

Trending news