वैष्णो देवी हादसा: भगदड़ में जान गंवाने वालों की हुई पहचान, यूपी-हरियाणा और दिल्ली से मृतकों का नाता
Advertisement

वैष्णो देवी हादसा: भगदड़ में जान गंवाने वालों की हुई पहचान, यूपी-हरियाणा और दिल्ली से मृतकों का नाता

वैष्णो देवी हादसे में जान गंवाने वाले आठ लोगों की पहचान हो गई है. इन लोगों को यूपी-हरियाण दिल्ली से नाता रहा है. बाकी मारे गए लोगों की पहचान अभी बाकी है. बता दें कि हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है.

वैष्णो देवी भवन हादसे में जान गंवाने वाले 8 लोगों की हुई पहचान

जम्मू: माता वैष्णो देवी भवन में हुई भगदड़ में जान गंवाने वालों में से 8 लोगों की पहचान हो गई है. इस घटना में जम्मू-कश्मीर के नौशेरा राजौरी के रहने वाले धीरज कुमार, यूपी के गाजियाबाद की निवासी श्वेता सिंह, दिल्ली के विनय कुमार और सोनू पांडे, हरियाणा के झज्जर की ममता, यूपी के सहारनपुर के धर्मवीर सिंह और विनीत कुमार व गोरखपुर के अरुण प्रताप सिंह की जान चली गई. बता दें कि भगदड़ का शिकार हुए  5 लोगों की पहचान होनी बाकी है. हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई. प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं ताकि देश भर से लोग अपने परिजनों के बारे में जानकारी हासिल कर सकें.

  1. वैष्णो देवी भवन हादसे में जान गंवाने वाले 8 लोगों की हुई पहचान
  2. यूपी- हरियाणा से था मृतकों का नाता 
  3. जानें पहचान किए लोगों की डिटेल्स

ये रही पहचान किए गए 8 लोगों की जानकारी

1. धीरज कुमार, उम्र- 26
पिता का नाम- तरलोक कुमार
राजौरी, जम्मू- कश्मीर 

2.श्वेता सिंह, उम्र-35
पति का नाम- विक्रांत सिंह
गाजियाबाद 

3. विनय कुमार, उम्र- 24
पिता का नाम- महेश चंद्र
भादेरपुर, दिल्ली 

4. सोनू पांडेय, उम्र-24
पिता का नाम- नरिंदर पांडेय
भादेरपुर, दिल्ली 

5. ममता, उम्र- 38
पति का नाम- सुरिंदर 
बीरी झज्जर, हरियाणा 

6. धरमवीर सिंह, उम्र-35 
सहारनपुर 

7. वनीत कुमार, उम्र- 38
पिता का नाम- वीरमपाल सिंह
सहारनपुर

8. डॉ अरुण प्रताप सिंह, उम्र- 30
पिता का नाम- सत प्रकाश सिंह
गोरखपुर 

मामूली कहासुनी के कारण हुई भगदड़

वहीं जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ युवाओं के बीच मामूली कहासुनी के कारण वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में भगदड़ की स्थिति बनी, जिसमें दुर्भाग्य से 12 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने न्यूज एजेंसी भाषा से बातचीत में कहा कि घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और पुलिस एवं अन्य अधिकारियों ने स्थिति पर समय रहते काबू पा लिया. 

पीएम ने जताया दुख

नए साल पर जम्मू के वैष्णो देवी माता के मंदिर के परिस में हुई भगदड़ के साथ हुई. यहां भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के दुख जताया साथ घायलों के शीध्र ठीक होने की कामना की है.  प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की तरफ से मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर एलजी की तरफ से इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है. 

Trending news