जब वेंकैया बोले ; मैं तो ऊषा का पति बनकर खुश हूं, न राष्ट्रपति बनना न ही उपराष्ट्रपति
Advertisement

जब वेंकैया बोले ; मैं तो ऊषा का पति बनकर खुश हूं, न राष्ट्रपति बनना न ही उपराष्ट्रपति

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मोदी सरकार की तरफ से अभी तक किसी का भी नाम सामने नहीं आने की वजह से कयासों का दौर जारी है. राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने वालों में मोदी सरकार के कुछ वरिष्ठ मंत्री का नाम भी इन दिनों चर्चा में है. 

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मोदी सरकार की तरफ से अभी तक किसी का भी नाम सामने नहीं आने की वजह से कयासों का दौर जारी है. राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने वालों में मोदी सरकार के कुछ वरिष्ठ मंत्री का नाम भी इन दिनों चर्चा में है. 

राष्ट्रपति पद के लिए अपने नाम की चर्चा पर मंगलवार को वेंकैया नायडू ने बहुत ही सफाई से इस बात का संकेत दे दिया वह इस पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। इस तरह की खबरों को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री ने साफ कर दिया की वो न तो देश के अगले राष्ट्रपति बनने की रेस में और न ही उपराष्ट्रपति बनने की रेस में. 

मंगलवार को जब पत्रकारों ने नायडू से राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, 'मैं न तो राष्ट्रपति बनना चाहता हूं और न ही उपराष्ट्रपति. मैं तो ऊषा का पति बनकर खुश हूं।' मालूम हो कि ऊषा, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू की पत्नी का नाम हैं. पिछले दिनों कुछ रिपोर्ट्स सामने आई थी, जिसमें नायडू के नाम की संभावनाएं जताई गई थी. मोदी सरकार ने राष्ट्रपति पद को लेकर अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं. 

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के अलावा भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी का नाम भी सामने आ रहा है. इसके अलावा भाजपा खेमे से केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत का नाम भी चर्चा में है. गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार के नामों को लेकर बैठकों का दौर चल रहा है. सोनिया गांधी इसको लेकर काफी सक्रियता दिखा रही हैं. 

Trending news