अयोध्याः मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से शुरू होगा समर्पण अभियान, स्वेच्छा से मांगा जाएगा दान
Advertisement
trendingNow1810481

अयोध्याः मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से शुरू होगा समर्पण अभियान, स्वेच्छा से मांगा जाएगा दान

VHP के केंद्रीय संत संपर्क प्रमुख अशोक तिवारी ने कहा कि यह धन संग्रह नहीं, बल्कि समर्पण का कार्यक्रम है और हिंदू समाज अपनी श्रद्धा एवं इच्छा से जो सहयोग करेगा वह सब स्वीकार्य हैं. राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के विषय में जानकारी देते हुए न्यास के महासचिव चंपत राय ने कहा, ''यह भगवान का घर है ना कि कोई सामुदायिक केन्द्र. इसलिए हमें किसी से कुछ मांगने आवश्यकता नहीं है.

अयोध्याः मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से शुरू होगा समर्पण अभियान, स्वेच्छा से मांगा जाएगा दान

प्रयागराजः अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में आम हिंदू जनमानस की सहभागिता के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने 15 जनवरी 2021 से 27 फरवरी 2021 तक एक समर्पण अभियान चलाने का निर्णय किया है. यहां विश्व हिंदू परिषद (VHP) के प्रांत कार्यालय केसर भवन में शनिवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की ओर से काशी प्रांत का पहला संत सम्मेलन संपन्न हुआ जिसमें एक समर्पण अभियान चलाने का निर्णय किया गया.

मंदिर के लिए जो इच्छा से सहयोग करेगा स्वीकार्य होगा
सम्मेलन में विहिप के केंद्रीय संत संपर्क प्रमुख अशोक तिवारी ने कहा कि यह धन संग्रह नहीं, बल्कि समर्पण का कार्यक्रम है और हिंदू समाज अपनी श्रद्धा एवं इच्छा से जो सहयोग करेगा वह सब स्वीकार्य हैं. राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के विषय में जानकारी देते हुए न्यास के महासचिव चंपत राय ने कहा, ''यह भगवान का घर है ना कि कोई सामुदायिक केन्द्र. इसलिए हमें किसी से कुछ मांगने आवश्यकता नहीं है. भगवान के लिए हिंदू समाज अपनी सामर्थ्य के अनुसार स्वयं सहयोग करेगा और मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तीन वर्ष में पूरी होगी.''

ये भी पढ़ें-राम मंदिर निर्माण के लिए जन सहयोग की रणनीति बनाएगा संत समाज, 19 को काशी में जुटेंगे संत

मंदिर की एक-एक ईंट बढ़ाएगी हिंदु समाज का मान
चंपत राय ने कहा, ''इस मंदिर की एक-एक ईट हिंदू समाज का मान बढ़ाएगी. इस मंदिर के लिए लाखों लोगों ने आहुति दी है. 15 जनवरी 2021 को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के पास इस अभियान में समर्पण के लिए जाएंगे.'' कार्यक्रम में अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा की अखाड़ा परिषद की ओर से समाज से इस समर्पण अभियान में शामिल होने की अपील की जाएगी एवं भक्तों से इस अभियान में सहयोग के लिए कहा जाएगा.

Trending news