VIDEO: विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने साथियों संग खिंचाईं तस्वीरें, कही ये बड़ी बात
Advertisement

VIDEO: विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने साथियों संग खिंचाईं तस्वीरें, कही ये बड़ी बात

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने 27 फरवरी को देश की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने में अहम भूमिका निभाई थी. 

भारतीय वायुसेना ने अभिनंदन को सुरक्षा कारणों के चलते श्रीनगर एयरबेस से ट्रांसफर कर दिया है.

जम्मू: भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, इस वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान अपने साथियों के साथ नजर आ रहे हैं. भारतीय वायुसेना के इन जवानों ने अभिनंदन के साथ तस्वीरें लीं और भारत माता की जय के नारे भी लगाए. इस दौरान अभिनंदन वर्थमान ने अपने साथियों से कहा कि ये तस्वीरें जो आप ले रहे हैं, यह आपके परिवारों के लिए है. आप उन्हें कहिएगा कि उनकी दुआ से ही मेरी सेहत अच्छी हुई है.

 

 

सुरक्षा कारणों से क्षीनगर एयरबेस से हुआ ट्रांसफर
विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं कि बहुत से लोगों ने मेरे जल्दी सही होने के लिए प्रार्थना की. आप लोगों का परिवार भी उसमें शामिल है. आप मेरी यह तस्वीरें उन्हें दिखाकर मेरा धन्यवाद कहिएगा. बता दें कि भारतीय वायुसेना ने अभिनंदन को सुरक्षा कारणों के चलते श्रीनगर एयरबेस से ट्रांसफर कर दिया है. अभिनंदन को श्रीनगर एयरबेस से ट्रांसफर करने की पीछे मुख्य वजह कश्मीर घाटी में अभिनंदन की सुरक्षा को लेकर उन्हें ट्रांसफर किया गया है. अभिनंदन वर्थमान को वेस्टर्न सेक्टर के किसी अहम एयरबेस पर भेजा गया है. 

जैश आतंकी दे रहे थे धमकियां
गौरतलब है कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा अभिनंदन को लेकर लगातार धमकियां जारी की जा रही हैं. अभिनंदन ने छुट्टियों के दौरान अपने घर जाने की जगह श्रीनगर में ही अपने स्क्वाड्रन में रुकने का फैसला लिया था. अभिनंदन अपने परिवार के साथ श्रीनगर स्कवाड्रन में रह रहे थे.

पाकिस्तान का एफ-16 विमान गिराया था
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने 27 फरवरी को देश की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने में अहम भूमिका निभाई थी. अभिनंदन ने इस दौरान पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को भी मार गिराया था. भारतीय वायु क्षेत्र में हुई इस लड़ाई के दौरान अभिनंदन मिग 21 बाइसन विमान उड़ा रहे थे. पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ने में उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. अभिनंदन इस लड़ाई के दौरान पाकिस्तान पहुंच गए थे और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था.   

इसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत सरकार की ओर से बनवाए गए वैश्विक दबाव के चलते पाकिस्तान ने अभिनंदन को 1 मार्च को रिहा कर दिया था. इस पूरे घटनाक्रम के बाद से ही अभिनंदन वर्थमान जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर आ गए हैं. 

Trending news