वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ में कहा, 'आपने शिकारी को बनाया शिकार'

वायुसेना ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अभिनंदन की तारीफ में बिपिन इलाहाबादी द्वारा लिखी कविता पोस्ट की है.

वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ में कहा, 'आपने शिकारी को बनाया शिकार'
विंग कमांडर अभिनंदन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कविता के जरिए अपने जवानों की प्रशंसा जारी रखते हुए भारतीय वायु सेना ने रविवार को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को ऐसा जांबाज बताया जिसने ‘शिकारी का शिकार’ किया. 

अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर बिपिन इलाहाबादी द्वारा लिखी कविता ‘सबके बस की बात नहीं’ पोस्ट करते हुए भारतीय वायुसेना ने लड़ाकू पायलट के कारनामे को ऐसा बताया जो हर किसी के बस की बात नहीं है. हिंदी कविता में कहा गया है कि अभिनंदन वर्तमान ने जो किया वह सबके बस की बात नहीं है. उन्होंने शिकारी का शिकार किया है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही एक बस में टक्कर मारी थी जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.  भारत ने इसके जवाब में 26 फरवरी को बालाकोट में हवाई हमले किए.

अगले दिन पाकिस्तानी वायु सेना ने इसका जवाब दिया. इस दौरान एक मिग-21 विमान मार गिराया तथा पायलट वर्धमान को पकड़ लिया गया. पाकिस्तान में पकड़े जाने और बाद में रिहा होने वाले वायु सेना के पायलट अभिनंदन रातोंरात देश के हीरो बन गए. भारतीय वायु सेना ने शुक्रवार को भी विपिन इलाहाबादी की ही एक और कविता पोस्ट की थी जिसका शीर्षक था ‘हद सरहद की.’