पंजाब की सियासत में नहीं थम रही जुबानी जंग! सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को बताया 'पंजाब का जयचंद'
Advertisement

पंजाब की सियासत में नहीं थम रही जुबानी जंग! सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को बताया 'पंजाब का जयचंद'

पंजाब में कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच शीत युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. सिद्धू ने बुधवार को अमरिंदर को चला हुआ कारतूस और पंजाब की राजनीति का जयचंद बता दिया.

फाइल फोटो.

चंडीगढ़: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'फूंके हुए कारतूस' और राज्य की राजनीति के 'जयचंद' हैं. दोनों नेताओं के बीच ट्विटर पर भिडंत चल रही है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर सिद्धू प्रदेश कांग्रेस को बर्बाद करने पर तुले हैं तो वह उनके काम को आसान बना रहे हैं.

  1. पंजाब की राजनीति में बयानबाजी का दौर जारी
  2. सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को बताया 'पंजाब का जयचंद'
  3. अमरिंदर सिंह ने कहा- अपने काम पर ध्यान दें सिद्धू
  4.  

नई पार्टी बनाएंगे अमरिंदर सिंह 

अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि वह एक नई पार्टी बना रहे हैं और इसके नाम व चुनाव चिह्न को निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिल जाने पर वह इसकी घोषणा करेंगे. साथ ही, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कई लोग उनसे संपर्क में हैं. आपको बता दें कि अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था.

यह भी पढ़ें: मैच में पाकिस्तान की जीत पर देश के खिलाफ की नारेबाजी, योगी सरकार ने लिया सख्‍त एक्‍शन

सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को बताया 'पंजाब का जयचंद'

सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को 'जयचंद' करार देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर भाजपा तथा अकाली दल के साथ मिले हुए थे. उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या आपको सुशासन के कारण बड़े बेआबरू होकर हटना पड़ा?...आपको पंजाब के राजनीतिक इतिहास के जयचंद के रूप में याद किया जाएगा. आप निश्चित तौर पर एक फूंके हुए कारतूस हैं. क्या यह तुच्छ बात थी कि आपको जवाबदेह ठहराने के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया गया? विधायक आपके खिलाफ क्यों थे? क्योंकि हर कोई जानता था कि आप बादल परिवार से मिले हुए हैं. आप मुझे हराना चाहते हैं. क्या आप पंजाब को जिताना चाहते थे?'

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्रालय का नया आदेश, विभागों से कहा- 'एयर इंडिया का बकाया चुकाएं और कैश में टिकट खरीदें'

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पहले भी अपनी पार्टी बनाई थी और चुनाव लड़ने पर उन्हें सिर्फ 856 वोट मिले.

अमरिंदर सिंह ने दिया जोरदार जवाब

इस पूरी बयानबाजी पर जवाब देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘सिद्धू, बेवकूफी भरी बातें करना आपकी आदत हो गई है. आप जिन 856 वोटों का मजाक बना रहे हैं वो मुझे खरड़ (क्षेत्र) से नामांकन वापस लेने के बाद मिले थे क्योंकि मैं समाना से निर्विरोध जीत गया था. इसमें क्या बात है या फिर आपको बात समझ नहीं आती.’साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू को उन पर हमला करने में समय जाया करने की बजाय अपने काम पर ध्यान देना चाहिए.

LIVE TV

Trending news