छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा- हम चाहते हैं कि राहुल गांधी अध्यक्ष बने रहें
Advertisement

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा- हम चाहते हैं कि राहुल गांधी अध्यक्ष बने रहें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि वह व कांग्रेस के अन्य मुख्यमंत्री चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहें.

.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि वह व कांग्रेस के अन्य मुख्यमंत्री चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहें. मुख्यमंत्रियों व राहुल गांधी के बीच बैठक शुरू होने से पहले संवाददाताओं के साथ संक्षिप्त बातचीत में बघेल ने कहा, "हम चाहते हैं कि राहुल जी अध्यक्ष बने रहें.  उन्हें नेतृत्व को आगे जारी रखना चाहिए." राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार से पहले इसी तरह की टिप्पणी की थी. लेकिन राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि लोकसभा चुनावों में हार को देखते हुए वह अध्यक्ष पद छोड़ने पर अडिग हैं.

बैठक में पंजाब से अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश से कमलनाथ व पुडुचेरी से वी.नारायणसामी भी भाग ले रहे हैं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि, कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था.

इसके बाद से गांधी लगातार इस्तीफे की पेशकश पर अड़े हुए हैं. हालांकि, पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे आग्रह किया है कि वह कांग्रेस का नेतृत्व करते रहें.

Trending news